उत्तर प्रदेश

सात सुन्दरियों ने ग्रैण्ड फिनाले में बनायी जगह

यामाहा फैशिनो मिस दीवा 2018 की विजेता भारत का प्रतिनिधित्व मिस यूनिवर्स में करेगी

विजेता को 10 लाख रुपए का पुरस्कार जीतने का अवसर प्राप्त होगा

रिपोर्ट आरिफ़ मुक़ीम
लखनऊ। यामाहा फैशिनो मिस दीवा मिस यूनिवर्स इण्डिया स्टाईल्ड बाय सेन्ट्रल के ग्रैण्ड फिनाले के लिये आज यहां हुये ऑडिशन में सात प्रतिभागियों ने जगह बना ली। ग्रैण्ड फिनाले के लिये सफलता अर्जित करने वालों में अगम्या शुक्ला, वसुन्धरा सिंह, सायना राय, इशिता सूद, मधुरिमा सिंह, सोनल मुदगल और रोशनी शेरॉन रही। यह सम्मानित सौंदर्य प्रतियोगिता हर साल सुंदरता और फैशन की परिभाषा को फिर से गढ़ने और नए मीलस्टोन स्थापित करने के लिए प्रसिद्ध रही है। बीसीसीएल की संपत्ति मिस दीवा की स्थापना 2013 में की गई थी। यह इसका छठवां साल है। इसमें विजेता सुंदरी भारत का प्रतिनिधित्व मिस यूनिवर्स में करेगी। इसकी पहली रनर अप भारत का प्रतिनिधित्व मिस सुपरनेशनल पीजेंट में करेगी।

पूर्व मिस यूनिवर्स व बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सुदरियों की मैंटर होंगी। इसमें उस सुंदरी को तलाशा जाएगा जो बेइंतहा सुंदर होगी और जिसमें यूनिवर्स को हराने का माद्दा होगा। बेहद खूबसूरत व शालीन लारा दत्ता ने कहा, “इसमें देश की अगली यामाहा फैशिनो मिस दीवा 2018 की खोज की जाएगी। इस रोचक खोज के अभियान का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं। इसमें देश के 10 शहरों में एक सुंदर सी लड़की को खोजा जाएगा जो भारत की सुदंरता का सटीक ढंग से प्रतिनिधित्व करती हो और जिसमें शालीनता, आत्मविश्वास, चित्त शांत व स्थिर और व्यवहार अच्छा हो।”यह बहुप्रतीक्षित ऑडिशन लखनऊ के गोल्डन टुलिप होटल में आयोजित हुए। यह होटल शहर के बीचों बीच स्थित है। यह लखनऊ में एक श्रेश्ठ हॉस्पिटलिटी एवं वेन्यू पार्टनर है। इस ऑडिषन में चुनी हुईं 80 सुंदरियों को बुलाया गया था। इस साल जजों के प्रतिष्ठित पैनल में श्रृद्धा षषिधर (यामाहा फैस्किनो मिस दिवा 2017 मिस यूनिवर्स इंडिया, जिन्होंने मिस यूनिवर्स, 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था); डिज़ाईनर, अंजू नारायण और रोमा भल्ला थीं। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्रतिभागियों का कई मानदंडों पर चयन हुआ, जिनमें रैम्प वॉक, परफैक्ट बॉडी, कम्यूनिकेशंस स्किल आदि षामिल थे।

फैषनेबल युवाओं को प्रोत्साहित करने की अपनी निरंतर भावना के साथ यामाहा फैशिनो इस सौंदर्य प्रतियोगिता को पांचवीं बार स्पांसर कर रहा है। इसके सहयोग से प्रतिभाशाली व महत्वाकांक्षी महिलाओं को मंच पर आने एवं ख्याति प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। इस साल पीजेंट को सेंट्रल द्वारा स्टाईल प्रदान किया जा रहा है, जो भारत का पसंदीदा फैषन डिपार्टमेंट स्टोर है।

मिस यूनिवर्स इंडिया 2018 के हंट की शुरुआत 24 जून से हुई और इस कार्यक्रम का आयोजन 10 षहरों, लखनऊ, कोलकाता, इंदौर, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, बंगलुरु, चंडीगढ़ और दिल्ली में होगा। इसका समापन मुंबई में होगा। इसके बाद चार शहरों को टूर होगा जो इस साल से ही षुरु किया गया है। यह अद्वितीय कॉन्सेप्ट आधारित ईवेंट है, जिसमें प्रतिभागी ताज के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा करेंगी। उप-प्रतियोगिताएं चार शहरों गोवा, दिल्ली, चेन्नई और मुंबई में थीमयुक्त संध्याओं में आयोजित होंगी।

आडिशन के जजों में उद्योग की नामचीन हस्तियां होंगी। वो ऑडिशन के विभिन्न राउंड्स में से सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ का चयन करेंगी। इस दौरान कई पैरामीटर पर प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा जैसे रैम्प वॉक, परफेक्ट बॉडी, कम्यूनिकेशंस स्किल आदि। चुनी हुई सुंदरियां सीधे ऑडिषन के फाईनल राउंड में पहुंचेंगी। बीते कई सालों में सुंदरी का ताज पहनने के बाद नेहा धूपिया, उर्वशी रातेला और मानसी मोगे सहित कई लोगों की जिंदगी ही बदल गई। यह ऑडिशन देश के कोने-कोने में जाकर सर्वश्रेश्ठ टैलेंट की खोज करेगा। इसका समापन मुंबई में फाइनल ऑडिशन में होगा। अगर आपको लगता है कि आपमें मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने का जज्बा और सामर्थ्य है, तो यह आपके लिए एक स्वर्णिम अवसर है। पार्ट 2 एपिसोड सीरीज़ भारत के प्रीमियर इंग्लिश एंटरटेनमेंट चैनल कलर्स पर दिखाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button