उत्तर प्रदेशलखनऊ

सिल्क प्रदर्शनी में 2 लाख की साड़ी बनी आकर्षण का केंद्र, अभिनेत्री निहारिका बोलीं- ‘आज के दौर में स्क्रिप्ट है हीरो’

सिल्क प्रदर्शनी में 2 लाख की साड़ी बनी आकर्षण का केंद्र, अभिनेत्री निहारिका बोलीं- ‘आज के दौर में स्क्रिप्ट है हीरो’

लखनऊ: राजधानी के हजरतगंज स्थित मोती महल लॉन में बीते 15 नवंबर से दस दिवसीय ‘सिल्क प्रदर्शनी-2022’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पूरे भारत के अलग-अलग कोनों से आये व्यक्तियों ने तरह-तरह की साड़ी उत्पादों के स्टॉल लगाए हैं। जहां शनिवार को एम एक्स प्लेयर की ‘शिक्षा मंडल’ सीरीज से प्रसिद्धि हासिल करने वाली अभिनेत्री निहारिका पोरवाल का आगमन हुआ। एक्ट्रेस निहारिका ने इस प्रदर्शनी के हर एक स्टॉल पर जाकर उत्पादों को देखा। साथ ही, उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से शहर में खुशहाली का माहौल बना रहता है।

प्रदर्शनी में 2 लाख की साड़ी बनी चर्चा का विषय

प्रदर्शनी के आयोजक पी. अभिनंदन ने बताया कि “इस सिल्क प्रदर्शनी में अलग-अलग राज्यों से आये बुनकरों के पास विभिन्न प्रकार के मटेरियल से बनी साड़ी, सूट, डिजायनर वेस्टर्न और ब्राइडल वियर सिल्क कॉटन साड़ी, कुर्ती, टॉप, खादी शर्ट, फैशन जूलरी बेड सीट, भदोही की कालीन, ज्वैलरी और ड्राई फ्रूट जैसे उत्पाद रहे।”

प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए एम टीवी अभिनेता मोहनीश सेविटार ने कहा कि हमारी सरकार बुनकरों के काम को बढ़ावा देने के लिए कर रही है, ताकि उनका कारोबार आगे बढ़ता रहे। इस जगह पर विभिन्न राज्यों के उत्पाद बुनकरों द्वारा तैयार किये गए हैं, जो सीधे ग्राहकों को मिला रहा है। यह सराहनीय पहल है और उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में एक ही छत के नीचे सब कुछ उपलब्ध है। आरजे इवेंट्स एंड प्रोडक्शंस के ब्रांड एंबेसडर मोहनीश के अनुसार, ”प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश की मलबरी सिल्क, जामदानी व जमावार सिल्क साड़ी उपलब्ध है। बिहार की जैविक टसर सिल्क साड़ी-सूट व दुपट्टा ड्रेस मटेरियल, तमिलनाडु की कांजीवरम सिल्क साड़ी व डिजायनर साड़ी व सूट, आंध्र प्रदेश की उप्पड़ा, गढ़वाल, मंगलगिरी व पोच्चम पल्ली साड़ी, पश्चिम बंगाल की बालूचरी, ढाका मशलीन, बुटीक व कांथा साड़ी छत्तीसगढ़ अनन्य कच्ची व कोसा सिल्क साड़ी व ड्रेस मटेरियल उपलब्ध है।” उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में कर्नाटक की बनी गोल्ड जरी वर्क से तैयार काँजीवरम सिल्क साड़ी को देखने के लिए ज्यादा लोग उत्साहित रहे। जिसकी कीमत दो लाख रुपये है।

‘आज के दौर में स्क्रिप्ट है हीरो’

निहारिका ने बताया कि मेरा अगला प्रोजेक्ट ग्रे कैरेक्टर है। जिसका किरदार नेगेटिव होगा। मुझे वो भूमिका निभाने में काफी मज़ा आएगा। उन्होंने बताया कि वो टीवी चैनल का शो है। जिसमें मेरा नाम निहारिका ही है। एक एक्टर के रूप में ये काफी चैलेंजिंग होगा। निहारिका ने पत्रकारों संग बातचीत में कहा कि अब धीरे-धीरे करके दर्शक ओटीटी की ओर बढ़ रहे हैं। आज के दौर में फ़िल्म की स्क्रिप्ट ही अब हीरो है। उन्होंने कहा कि उन्हें तेलुगु मूवी के लिए अप्रोच किया गया था। लेकिन, स्विमिंग न आने के कारण वो रोल मिल न सका। निहारिका का कहना है कि उन्हें साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में ज़रूर काम करना है। क्योंकि, आजकल उत्तर भारत में भी साउथ की फिल्में ख़ूब देखी जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button