Latest Newsउत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

पूर्व विधायक रुश्दी मियां के नेतृत्व में सपाइयों ने प्रदर्शन कर उप जिलाधिकारी को सौंपा 14 सूत्रीय ज्ञापन

पूर्व विधायक रुश्दी मियां के नेतृत्व में सपाइयों ने प्रदर्शन कर उप जिलाधिकारी को सौंपा 14 सूत्रीय ज्ञापन


रूदौली(अयोध्या)
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने रूदौली के पूर्व विधायक पार्टी प्रवक्ता सैयद अब्बास अली ज़ैदी रुश्दी मियां के नेतृत्व में प्रदर्शन कर महामहिम राज्यपाल द्वारा सम्बोधित उपजिलाधिकारी रूदौली विपिन कुमार सिंह को चौदह सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के देने के पश्चात पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने जारी कार्यकाल में जनहित की  किसी प्रकार की योजन को लागू नही किया उसने सपा सरकार की योजनाओं पर या तो अपने नाम का ठप्पा लगया या फिर उसको बर्बाद कर दिया।
प्रदेश की बहरी गूंगी सरकार में अराजकता की स्थिति बनी हुई है नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहा है।कोरोना जैसी घातक बीमारी फैलने से कई हजार मृत्यु हो गई। उत्तर प्रदेश सरकार किसान को अभी तक गन्ना बकाया मूल्य का भुगतान नहीं करा सकी है।बिजली बिल तथा डीजल में मूल्यों में वृद्धि कर किसानों की खेतो चौपट कर रही है सरकार जिससे तंग आकर हजारों किसानों के आत्महत्या कर ली। वही पालिकाध्यक्ष जब्बार अली अपने सम्बोधन में कहा कि इस समय प्रदेश का नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहा है और सरकार गरीब छात्रों को बड़े स्कूलो में प्रवेश भी नही दे रही है।
स्कूल बन्दी के दिनों में भी अभिभावकों से फीस वसूली का कार्य जारी है सरकार विधालय प्रबंधकों की मनमानी पर भी रोक नही लगा पा रही है।यहां तक कि पावर कारपोरेशन के स्लैब में बदलाव हुआ तो नए सिरे से बिजली दर बढ़ाने के प्रस्ताव रखा।भाजपा सरकार में पुलिस उत्पीड़न की एजेंसी बन गयी है तथा सन 2020 में विशेष सुरक्षा बिल लेकर आई है जिसमे बिना सर्च वारण्ट और गिरफ्तारी की व्यवस्था है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि –
१-सपा नेता व कार्यकर्ताओं पर फर्जी केस लगाकर उत्पीड़न बन्द किया जाय तथा जेल में बन्द सांसद आजम खां व उनके परिजनों को बदले की भावना से कियाजा रहा उत्पीड़न को रोक जाय।
२-सरकारी सेवाओं में क ख के संविदा भर्ती पर रोक लगायी जाय।३-जबतक राज्य सरकार रोजगार युवाओं के लिए आजीविका की। व्यवस्था न कर सके उनको बेरोजगारी भत्ता दिया जाय।
४-ओलावृष्टि अतिवृष्टि व बढ़ से नष्ट फसलों को किसान के लिए क्षतिपूर्ति का प्रबंध किया जाय। ५-बिजली दरो में वृद्धि रोकी जाने के साथ उनसे कोरोना काल मे बकाया वसूली रोकी जाय। ६-गन्ना किसानों का बकाया नियमानुसार देय ब्याज का भुगतान अतिशीघ्र किया जाय। ७-फर्जी एनकाउंटर बन्द कर हिरासत में हो रही मौतों की न्यायिक जांच की जाय।८-महिलाओं बच्चियों पर दुष्कर्म की घटनाओ पर पुलिस प्रशासन को सख्त कार्यवाही का आदेश दिया जाय।
९-रूदौली भेलसर मार्ग पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य मे तेजी लाया जाय तथा सर्विस रोड का निर्माण किया जाय। १०-व्यपारियो का उत्पीड़न बन्द किया जाय।११-मंहगू का पुरवा में घाघरा नदी में पीपा पुल की जगह पक्के पुल का निर्माण किया जाय। १२-रूदौली नगर में स्थित पुराने अस्पताल की जगह नए अस्पताल का निर्माण कराया जाए। १३-विधानसभा रूदौली की बदहाल सड़को का निर्माण कराया जाये। १४- बीएड व अन्य पाठ्यक्रमों में दलित छात्रों को निःशुल्क प्रवेश की पुरानी व्यवस्था लागू हो।
१५-अपराधियों की जमानत न हो इसके लिए अभियोजन पक्ष की तस्दीक की जाय।
इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष जब्बार अली पूर्व ब्लॉक प्रमुख मुनव्वर अली प्रधान संघ के प्रदेश सचिव मो आरिफ सरफराज नसरुल्लाह शाह मसूद हयात गजाली समाजसेवी मो अली शेख अबसर रईस खान मो अतीक़ खान सैयद अली मियां डॉ मुस्लिम डॉ श्रीपाल रावत, अर्सलान शिब्ली, साजिद राइन, मुमताज़ राइन, चुन्ने सभासद जैनुलआब्दीन सहित भारी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button