Uncategorized

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्‍स कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार को 40 करोड़ रुपये की मदद देगा

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्‍स कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार को 40 करोड़ रुपये की मदद देगा

वाराणसी, 13 मई 2021: भारत का प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरेबल ब्रांड एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स पिछले 24 वर्षों से विभिन्न पहलों के माध्यम से समर्थन करता रहा है। मौजूदा कोविड -19 संकट में भारत का समर्थन करने की प्रतिबद्धता के रूप में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने पूरे भारत में 10 अस्थाई कोविड अस्पताल बनाने का फैसला किया है। यह काम स्थानीय सरकारी निकायों और गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर किया जाएगा। एलजी द्वारा ऐसे महत्वपूर्ण समय में चिकित्सा का बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए 40 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता उपलब्‍ध कराई जाएगी। आज, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारत में 24 साल पूरे कर लिए हैं और यह योगदान लोगों के लिए जीवन के अच्छे बनाने के ब्रांड दर्शन का एक विस्तार है।

कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों और सरकार की मदद करने के लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने विभिन्न सरकारी अस्पतालों और गैर सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी की है। भारत की सबसे बड़ी मेडिकल फैसिलिटी एम्स अपनी आई केयर फैसिलिटी को कोविड वार्ड में परिवर्तित करेगा और इसके लिये आवश्‍यक बुनियादी सुविधाओं के लिये फंड एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स द्वारा प्रदान किया जाएगा।

ये अस्थाई अस्पताल विभिन्न सरकारी अस्पतालों द्वारा दिल्ली एनसीआर, बैंगलोर, पुणे, भोपाल और उदयपुर में बनाए जाएंगे। इसके लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स पीपुल टू पीपुल फाउंडेशन सहित विभिन्न राज्यों में कार्यान्वयन भागीदारों के साथ मिलकर काम करेगा।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के एमडी यंग लैक किम ने इस पहल के बारे में बात करते हुए कहा, “हम कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सरकार और नागरिकों को अपना पूरा समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पिछले साल महामारी की शुरुआत में हमने अपने संसाधनों को स्वास्थ्य सेवा समुदाय के साथ साझा करके सहायता प्रदान की। हमारा ध्यान हमेशा लोगों की भलाई पर रहा है और हमारा मानना है कि अस्थाई अस्पतालों के माध्यम से हम मेडिकल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तैयार कर लोगों की जान बचाने में योगदान कर सकते हैं। भारत में हमारी स्थापना के 24 साल पूरे हो चुके हैं और हम यहां के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम सार्थक तरीके से योगदान देने के लिए अपनी इस सामाजिक पहल को जारी रखेंगे। हम 40 करोड़ रुपये के बजट के साथ आवश्यक मेडिकल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर तैयार करने के लिए विभिन्न सरकारों / साझीदारों के साथ काम करेंगे।”

एलजी ने अप्रैल 2020 में पूरे भारत में 10 लाख लोगों को भोजन उपलब्‍ध कराने के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ साझेदारी की थी। एलजी इंडिया ने विभिन्‍न राज्यों और जिलों में क्‍वैरेंटाइन/आईसोलेशन वॉर्ड्स के लिए 300 से अधिक अस्पतालों को वाटर प्यूरीफायर, एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर और टीवी जैसे उत्‍पाद भी दान किये हैं। उत्पादों को दान किया। कई राज्य सरकारों ने इस महामारी के खिलाफ लड़ने में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सहयोग की सराहना की थी।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन करने का संकल्प लिया है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इस मौजूदा स्थिति में जरूरतमंद लोगों को सक्रिय सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button