Uncategorized

एच.डी.एफ़.सी. बैंक और अपोलो हॉस्पिटल्स ने गुणवत्ता स्वास्थ्य-सेवाओं के लिए हाथ मिलाया

एच.डी.एफ़.सी. बैंक और अपोलो हॉस्पिटल्स ने गुणवत्ता स्वास्थ्य-सेवाओं के लिए हाथ मिलाया

 

अपोलो 24।7 पर एच.डी.एफ़.सी. बैंक के उपभोक्ताओं के लिए किसी भी समय डॉक्टर ऑन कॉल सर्विस उपलब्ध
Ø अपोलो हॉस्पिटल्स में रोज़ाना की चिकित्सा जरूरतों के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध

मुंबई, 7 अक्तूबर, 2020ः देश में एक अनोखा कदम उठाते हुए एच.डी.एफ़.सी. बैंक और अपोलो हॉस्पिटल्स ने हैल्दी लाइफ प्रोग्राम (स्वस्थ जीवन प्रोग्राम) का उद्घाटन करने के लिए एक-दुसरे से हाथ मिलाया। यह प्रोग्राम एक संपूर्ण स्वास्थ्य-सेवा समाधान है जिसका उद्देश्य अपोलो के डिजिटल प्लेटफार्म अपोलो 24।7 पर स्वस्थ जीवन को सब तक पहुंचाना और किफ़ायती बनाना है। यह प्रोग्राम केवल एच.डी.एफ़.सी. के उपभोक्ताओं के लिए तैयार किया गया है जो किसी भी आपातकाल प्रस्थिति में किसी भी समय बिना कोई कीमत अदा किए अपोलो24।7 पर कॉल करके अपोलो डॉक्टर तक पहुँच सकते हैं। इसके साथ ही इन उपभोक्ताओं को और भी कई लाभ हासिल होंगे जैसे कि सारे अपोलो अस्पतालों में कई तरह के भुगतान विकल्प और इलाज के लिए वित्तीय सुविधाएं।

इस प्रोग्राम की शुरुआत डिजिटल रूप में श्री आदित्य पूरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, एच.डी.एफ़.सी. बैंक और डॉ. प्रताप सी. रेड्डी, चेयरमैन, अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने श्रीमती शोबना कामिनेनी, एग्जीक्यूटिव वाईस-चेयरपर्सन, अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप और श्री सशीधर जगदीशन, एच.डी.एफ़.सी. बैंक के एम.डी. डेज़ीग्नेट की मौजूदगी में की।

मेडिकल एमरजेंसी में या निरोग रहने के लिए दो सबसे बड़ी चुनौतियां हैं विश्वसनीय स्वास्थ्य-सेवाओं का मिलना और किफ़ायती कीमत पर सुविधाजनक वित्तीय सुविधाओं का उपलब्ध होना। इन दो बड़ी संस्थाओं के मिलने का उद्देश्य दोनों संस्थाओं की संयुक्त पहुँच के ज़रिये इन चुनौतियों पर विजय हासिल करना है। लगभग 40 फीसदी भारतीय जनता एक अपोलो फार्मेसी से केवल 30 मिनट की दुरी पर है जबकि एच.डी.एफ़.सी. बैंक की शाखाएं देश के 85 फीसदी जिलों की सेवा में लगी हुई हैं। इन दोनों ही संस्थाओं में शुरुआत में 65 मिलियन मौजूदा एच.डी.एफ़.सी. बैंक उपभोक्ताओं और उन नए उपभोक्ताओं की सेवा करने की काबलियत मौजूद है जो इस हिस्सेदारी के दौरान इस सफर में शामिल होंगे।

“जीवन और स्वास्थ्य से कीमती और कुछ नहीं होता है। एक स्वस्थ भारत वास्तव में धनी भारत की ओर एक कदम है। मेरे लिए यह एक लघु स्वास्थ्य मिशन है जो गुणवत्ता स्वास्थ्य-सेवाओं को लाखों भारतियों तक पहुंचाने में क्रान्ति लाएगा। हम नैशनल डिजिटल हेल्थ मिशन के ज़रिये सबको स्वास्थ्य-सेवाएं प्रदान करने के लिए स्वतंत्रता दिवस पर माननीय प्रधान मंत्री जी के आह्वान से प्रेरित हैं। मुझे इस प्रोग्राम का उद्घाटन करते हुए बहुत प्रसन्नता और गर्व महसूस हो रहा है,” श्री आदित्य पूरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, एच.डी.एफ़.सी. बैंक ने कहा।

डॉ. प्रताप सी. रेड्डी, चेयरमैन, अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने कहा, “मैं एक ऐसे उद्घाटन का हिस्सा बनके बहुत प्रसन्न हूँ जिसका उद्देश जीवन को स्वस्थ बनाने हेतु उपभोक्ताओं के लिए प्रक्रिया को आसान बनाना है। हमें एच.डी.एफ़.सी. बैंक के साथ हाथ मिला कर और अपोलो 24।7 पर विश्वस्तरीय अपोलो विशेषज्ञता तक समयोचित पहुँच मुहैया करवा कर बहुत प्रसन्नता हो रही है। मुझे पूरा यकीन है कि यह हिस्सेदारी पुरे देश के स्वास्थ्य-सेवा और वित्तीय क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी और प्रधान मंत्री के स्वस्थ भारत के सपने को पूरा करने में योगदान देगी।”

श्रीमती शोबाना कामिनेनी, एग्जीक्यूटिव वाईस-चेयरपर्सन, अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने कहा, “मुझे लगता है कि वह समय आ गया है जब हम किसी अन्य चीज़ से ज्यादा स्वास्थ्य पर ध्यान दे रहे हैं। इस हिस्सेदारी के साथ हम एक डिजिटल पहली पहुँच (डिजिटल फर्स्ट एप्रोच) का प्रयोग करते हुए 24।7 गुणवत्ता स्वास्थ्य-सेवाओं को पुरे देश वासियों तक पहुँचाना और किफ़ायती बनाना चाहते हैं। इस हिस्सेदारी के ज़रिये हम वर्तमान में लोगों की ज़रूरत बन चुके अनोखे ओमनी-चौनल समाधान को मुहैया करवाते हुए देश के मौजूदा स्वास्थ्य-सेवा परिवर्तन में प्रमुखता हासिल कर रहे हैं। यह प्रोग्राम अपोलो में विश्वास रखने वाले लोगों को कांटीनम ऑफ़ केयर (निरंतर देखभाल) प्रदान करने के हमारे उद्देश्य को पूरा करने में मदद करेगा।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button