Uncategorized

पीएनबी ने इंडियन कोस्ट गार्ड के साथ पीएनबी रक्षक प्लस योजना के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

पीएनबी ने इंडियन कोस्ट गार्ड के साथ पीएनबी रक्षक प्लस योजना के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

पीएनबी अपनी प्रमुख योजना पीएनबी रक्षक प्लस के तहत इंडियन कोस्ट गार्ड्स को दे रहा दुर्घटना बीमा सहित अन्य बहुत से लाभअगस्त 20, 2022: सार्वजनिक क्षेत्र में देश के अग्रणी बैंकों में से एक पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) ने इंडियन कोस्ट गार्ड, के साथ बैंक की प्रमुख योजना पीएनबी रक्षक प्लस के तहत सैन्य कर्मियों के लिए विशेष तौर पर तैयार किए गए उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस योजना में अन्य चीजों के साथ ही सैन्य बलों, केंद्रीय पुलिस सैन्य बलों, और पुलिस बलों में सेवारत, सेवानिवृत्त व प्रशिक्षुओं के साथ ही सेवानिवृत्त पेंशनर रक्षा कर्मियों के लिए वैयक्तिक दुर्घटना बीमा, पूर्णतया अपंग होने की दशा में बीमा, वायु दुर्घटना बीमा शामिल है।

समझौता ज्ञापन पर उप महानिरीक्षक काजल राय, प्रधान निदेशक (प्रशासन) कोस्ट गार्ड और पंजाब नैशनल बैंक के महा प्रबंधक श्री राजीव कुमार ने नई दिल्ली स्थित इंडियन कोस्ट गार्ड के मुख्यालय में हस्ताक्षर किए।

पीएनबी रक्षक प्लस के खास पहलुओं को रेखांकित करते हुए और पीएनबी के एक और महत्वपूर्ण गठजोड़ के बारे में बोलते हुए पीएनबी के महाप्रबंधक श्री राजीव कुमार ने कहा “यह समझौता ज्ञापन इंडियन कोस्ट की 24×7 निगरानी कर रहे हमारे वीर नायकों की प्रगति का एक दस्तावेज है। इस पहल के साथ रक्षक प्लस योजना का उद्देशय सैन्य बलों के सदस्यों व वेटरन्स को सर्वश्रेष्ठ संभव वित्तीय सेवा उपलब्ध कराना है।”

इस अवसर पर पंजाब नैशनल बैंक के मुख्य डिफेंस बैंकिंग सलाहकार मेजर जनरल राज सिन्हा और पंजाब नैशनल बैंक के उप महा प्रबंधक श्री गिरिवर कुमार अग्रवाल की गरिमामयी मौजूदगी रही।

********************

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button