उत्तर प्रदेशलखनऊ

उद्योग की जानीमानी एफएमसी रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव कीट नियंत्रण प्रौद्योगिकी को सर्वश्रेष्ठ ब्रांड कॉन्क्लेव 2023 में मिली मान्यता

उद्योग की जानीमानी एफएमसी रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव कीट नियंत्रण प्रौद्योगिकी को सर्वश्रेष्ठ ब्रांड कॉन्क्लेव 2023 में मिली मान्यता

लखनऊ , 22 दिसंबर 2023: एफएमसी इंडिया, जो कि एक कृषि विज्ञान कंपनी है, इसकी जानीमानी कीट नियंत्रण तकनीक रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव को कॉन्क्लेव 2023 में कृषि के सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में से एक के रूप में मान्यता दी गई है। जिसे भारत के मशहूर मीडिया समूह द टाइम्स ग्रुप का हिस्सा, द इकोनॉमिक टाइम्स (ईटी) एज द्वारा आयोजित किया गया था, यह मान्यता एफएमसी के रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव द्वारा भारत के कृषि उद्योग में बेहतरीन प्रभाव का प्रमाण है। रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव कीट नियंत्रण आर्मीवर्म, लूपर्स, सिल्वरलीफ व्हाइटफ्लाई निम्फ, लीफमाइनर लार्वा आदि जैसे कई अनेक कीटों पर बड़ी गहराई से काबू पाता है। भारत के दो प्रमुख फसल सुरक्षा उत्पाद ब्रांडों, कोराजन कीटनाशक और फरटेरा कीटनाशक में इसी का असर है। इन प्रमुख ब्रांडों के द्वारा, रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव देश की 16 मुख्य फसलों की सुरक्षा करता है। एक दशक से ज़्यादा समय से, इसने बड़े ही असरदार तरीके से किसानों की सेवा की है और इसीलिए यह भारत में लाखों किसानों के लिए सबसे भरोसेमंद विकल्प रहा है।

एफएमसी इंडिया और दक्षिण-पश्चिम एशिया के प्रेसिडेंट श्री रवि अन्नावरपु ने कहा, “कृषि क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में से एक के रूप में रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव के लिए सम्मानित होने पर हमें बहुत खुशी है। यह न केवल रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव के योगदान को दिखाता है। बल्कि कृषि के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले नई फसल सुरक्षा समाधानों के महत्व को भी दर्शाता है। हम किसानों के साथ साझेदारी कर उन्हें उन्नत, वैज्ञानिक रूप से सही और टिकाऊ फसल समाधानों को देने, उनकी उत्पादकता और लाभ को बढ़ाने में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

एफएमसी का रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव 10 अलग- अलग उद्योगों में 120 से भी ज़्यादा कंपनियों के कठोर मूल्यांकन के बाद सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों में से एक के रूप में उभरा है। उनके बिक्री टर्नओवर, बाजार आकार, ब्रांड रिकॉल, ग्राहक समीक्षा, उद्योग में योगदान और पूरे बाजार पर प्रभाव के आधार पर इसके प्रोफाइल का बड़ी गहराई से विश्लेषण किया गया है। द ईटी एज बेस्ट ब्रांड्स की यह तारीफ कीटों के खिलाफ लंबे समय तक चलने वाली और तेजी से काम करने वाली सुरक्षा के लिए उद्योग के बेहतर घटक के रूप में रिनेक्सिपीयर ऐक्टिव के हौसले को और मजबूत करती है। इसे 2008 में भारत में उपयोग में लाने के लिए पंजीकृत किया गया था और आज यह 120 से भी ज़्यादा देशों में उपलब्ध है।

एफएमसी के पास सबसे मजबूत अनुसंधान और बेहतर विकास पाइपलाइन है। यह कृषि उद्योग में फसल सुरक्षा के क्षेत्र में इनोवेशन को नए – नए आयामों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। टिकाऊ प्रौद्योगिकियों द्वारा किसानों की मदद करके एफएमसी पृथ्वी पर न्यूनतम प्रभाव के साथ सुरक्षित, भरोसेमंद और टिकाऊ खाद्य आपूर्ति में अहम योगदान दे रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button