उत्तर प्रदेशलखनऊ

केंद्र सरकार घोषित करें राष्ट्रीय व्यापारी दिवस:-संदीप बंसल शिक्षक, बाल, सैनिक, मजदूर दिवस की तरह आयोजित किया जाए “व्यापारी दिवस”

प्रकाशनॉर्थ

केंद्र सरकार घोषित करें राष्ट्रीय व्यापारी दिवस:-संदीप बंसल
शिक्षक, बाल, सैनिक, मजदूर दिवस की तरह आयोजित किया जाए “व्यापारी दिवस”

लखनऊ:-भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने आज राजधानी लखनऊ में आयोजित 3 सितंबर व्यापारी दिवस के अवसर पर भारत सरकार से शिक्षक, बाल, सैनिक, मजदूर दिवस की भांति देश में राष्ट्रीय व्यापारी दिवस घोषित करने की मांग की उन्होंने *संगठन के स्थापना दिवस 3 सितंबर व्यापारी दिवस के तौर पर घोषित* करने की मांग करते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का मुख्य वाहक व्यापारी समाज है सारी व्यवस्थाएं व्यापार उद्योग पर टकी हैं और उस व्यापार और उद्योग को चलाने वालों को समाज में और सरकार में

यथोचित सम्मान दिलाने के लिए संगठन भारत सरकार से राष्ट्रीय व्यापारी दिवस घोषित किए जाने की पुरजोर अपील और मांग करता है।
बंसल ने बताया कि आज संगठन ने देशभर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 3 सितंबर व्यापारी दिवस का आयोजन किया दिल्ली राज्य में हरियाणा में पंजाब में उत्तराखंड में मध्यप्रदेश में राजस्थान में महाराष्ट्र में और उत्तर प्रदेश के सभी 75 जनपदों में व्यापारी दिवस 3 सितंबर का आयोजन किया गया।
संदीप बंसल ने बताया कि इस अवसर पर सभी व्यापारियों ने एक स्वर में प्रधानमंत्री से राष्ट्रीय व्यापारी दिवस घोषित करने की मांग की तथा चाइना के उत्पादों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजें।
संगठन के महामंत्री सुरेश छाबलानी ने बताया कि इस अवसर पर सभी जनपदों में करोना वायरस से लड़ने वालों योद्धाओं को भी सम्मानित किया गया राजधानी लखनऊ में भी 9 व्यापारीयों को सम्मानित किया गया। राजधानी लखनऊ में व्यापारी प्रदीप अगवाल, सुरेश छाबलानी, एकता अग्रवाल, जितेंद्र कनौजिया, मुकेश यादव, पतंजलि सिंह, आनंद रस्तोगी अश्वन वर्मा, बीनू मिश्रा को आज इस अवसर पर व्यापारी भूषण से सम्मानित किया गया। दारुलशफा स्थित संगठन के मुख्यालय पर आयोजित व्यापारी दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यह संकल्प लिया गया कि हम चाइना के उत्पादों का पूर्णता बहिष्कार करेंगे और भारत सरकार से 3 सितंबर व्यापारी दिवस लेकर रहेंगे।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित रहने वालों में राष्ट्रीय मंत्री रिपन कंसल, प्रदेश मंत्री हाफिज जलील अहमद सिद्दीकी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य लखनऊ के अध्यक्ष प्रदीप अगवाल, महामंत्री सुरेश छाबलानी, प्रदेश महामंत्री रितेश गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आकाश गौतम,अनुज गौतम,मो. सालिम, निशीथ श्रीवास्तव शामिल रहे।
भ‌वदीय
सुरेश छाबलानी
महामंत्री/प्रदेश मीडिया प्रभारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button