उत्तर प्रदेशलखनऊ

नवाबों के शहर में सही और सुरक्षित इन्वेस्टमेंट पर हुई चर्चा,सोच समझ कर सही जगह करे इन्वेस्टमेंट

नवाबों के शहर में सही और सुरक्षित इन्वेस्टमेंट पर हुई चर्चा,सोच समझ कर सही जगह करे इन्वेस्टमेंट

लखनऊ,गौतम बुद्ध ने अपने उपदेश में कहा था कि व्यक्ति को मध्यम मार्ग अपनाना चाहिये।वीणा के तार को इतना अधिक नहीं कसना चाहिये कि वो टूट जाये और न ही इतना ढीला छोड़ना चाहिये कि वो बजे नहीं । सफलता- उज्जवल भविष्य के लिये बुद्ध के उपदेश की जानकारी सेवा निवृत्त उप निदेशक सूचना प्रमोद कुमार ने नवाबो के शहर में नवाबी इनवेस्टमेंट को लेकर गोमती नगर स्थित इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान के सामने एक निजी होटल फेयर फिल्ड बाई मेरीउट मे मिगसन जनपथ व उसकी प्रमोटर कम्पनी डब्लू सी. द्वारा आयोजित इन्वेस्टमेन्ट चर्चा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि अधिक संपत्ति का लालच नहीं करना चाहिये, न ही इधर-उधर बिना सोचे समझे धन को इन्वेस्ट नहीं करना चाहिये। एक सही जगह इन्वेस्ट करना चाहिये। जो नियमो कानून शासकीय नियमो की परिधि में हो उसका लाभ लेते रहना चाहिए।
इन्वेस्टमेन्ट चर्चा के दौरान कम्पनियों से बचने को कहा गया। जो कम समय में धन लगाने पर दुगना, तिगुना का लालच का वादा कर अपनी चिकनी चुपड़ी बातो से आपकी गाढी कमाई लेकर फुर्र हो जाते हैं।ट्रेडिंग का आजकल गोरख धन्धा चल रहा है। आर बी आई के नियमों, रेरा, आवास, विकास शासकीय आदि निगमों को जानकर ही इन्वेस्ट करना चाहिये। आज की बचत कल की मुस्कान, इन्वेस्टमेन्ट के लाभ- नुकसान अपनी पूंजी इन्वेस्ट भविष्य के लिये सुखद तभी है जब वह सही जगह सही के लिये इन्वेस्ट हो, किन चीजो और किन लोगों को इन्वेस्ट करना चाहिये आदि बिन्दुओं पर चर्चा हुई। नवावी इन्वेस्टमेन्ट के प्रमोटर डब्लू सी के बृजेश शांडिल्य तिवारी, सुनील वाही, महेश त्रिपाठी, मनीष मिश्रा, शिवम यादव, विजय मिश्रा, नैना गुप्ता, पुनीत मिश्रा, शुभम उज्जवल, भरत मोनिका ने रियल स्टेट में इन्वेस्ट की जानकारी दी। आज के परिवेश को देखते हुए इन्वेस्टमेन्ट के लाभ नुकसान क्यों, किस लिये सही सुरक्षित इन्वेस्टमेंट आदि की जानकारी दी गई।
शहीद पथ के सर्विस लाइन मेदांता अस्पताल, लुलुमॉल के निकट बना रहे मिगसन जनपद प्रथम व द्वितीय की भी जानकारी दी। बताया गया कि इस मिगसन जनपद-2 में प्रचुर मात्रा में हरितमा निशुल्क पार्किंग के साथ ही बिल्डिंग में एक फूड कोड, मीना बाजार, मेडिकल केयर, रहने या कार्यालय खोलने के लिए, सूट , चाय, कॉफी, सूक्ष्म जलपान, मीटिंग कक्ष, मनोरंजन कक्ष, शांति प्रदान करने के लिए टॉपर ग्रीन गार्डन, गौतम बुद्ध की अच्छी पेंटिंग, स्विमिंग पूल, अतिथियों व चालकों, चतुर्थ श्रेणी का इंतजाम रहेगा, सामान्य जन के पीने के लिए निशुल्क पानी व शौचालय की व्यवस्था भी रहेगी। एनसीआर के प्रमुख बिल्डर सुनील विगसन व उनके परिजन का नवाबों के शहर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मिगसन जनपद पहला प्रोजेक्ट है, जिसका मिगसन प्रभारी सुनील की देखरेख में पूरा किया जा रहा है। प्रगति की ओर है आवास आदि सरकारी नियमों के अनुसार तैयार हो रहा है, जो सामान्य जनता को समर्पित होगा। इन्वेस्टमेंट चर्चा कार्यक्रम में मिगसन जनपद द्वितीय के प्रोजेक्ट पुस्तक का विमोचन भी किया गया तथा बताया गया कि शीघ्र ही रेरा आवास विकास आदि में आवश्यक कार्रवाई हेतु रखा गया है। सरकारी कार्यालय में मिगसन के अधिकारियों का निरंतर संपर्क बना हुआ है मिगसन जनपद मे भी आमजन तथा इन्वेस्टमेंट को पसंद आएगा। इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार की अन्य उपलब्धियां व अन्य बिंदुओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई। सामाजिक नेता अब्दुल रहमान, समाजसेवी एस कुमार, एडवोकेट पुष्पेंद्र, मोहन गांधी, उपनिदेशक सूचना सेवानिवृत्ति प्रमोद कुमार, प्रमोटर बृजेश शांडिल तिवारी, पत्रकार रवि मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार संदीप कुमार, मिगसन प्रभारी सुनील मिगलानी, एडवोकेट राजेंद्र शर्मा, मनोज पांडेय, एडवोकेट जेम्सबार समाजसेवी अनिल अनाड़ी, आशीष सक्सेना आदि ने नूतनवर्ष की हार्दिक बधाई दी, और इन्वेस्टर्स आदि के मंगल भविष्य की कामना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button