उत्तर प्रदेशलखनऊ

पयामे इंसानियत डॉक्टर और मरीजों के बीच का सबसे बेहतरीन और भरोसेमंद पुल है (डॉक्टर उमंग खन्ना)

पयामे इंसानियत डॉक्टर और मरीजों के बीच का सबसे बेहतरीन और भरोसेमंद पुल है (डॉक्टर उमंग खन्ना)
ताज्जुब है किसी ने आज तक खून का मजहब नहीं पूछा, जब मौत आई तो सबके सब इंसान हो गए (डॉक्टर आनंद ओझा डायरेक्टर सिविल हॉस्पिटल)

आज दिनांक 8 जुलाई 2022 को श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय लखनऊ (Civil Hospital) में ऑल इंडिया प्यामे इंसानियत फोरम लखनऊ यूनिट द्वारा श्री मोहम्मद रियाजुल हक की अगुवाई में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर डॉक्टर उमंग खन्ना, विशिष्ट अतिथि डायरेक्टर आनंद ओझा और डॉक्टर रत्ना पांडे मौजूद थे,
मुख्य अतिथि डॉक्टर उमंग खन्ना ने संबोधित करते होए कहा, हमने प्यामे इंसानियत के लोगों को हर मैदान में हर तरह की कुर्बानियां देते हुए देखा है, हमने देखा भूखों को खाना खिलाते होए, प्यासे को पानी पिलाते, मरीजों के लिए दवाओं के इंतजाम करते, असहाय लोगों के लिए राशन का इंतजाम करते हैं, बल्कि मैं यह कहूंगा यह लोग मरीज और डॉक्टर के बीच का सबसे बेहतरीन और भरोसेमंद पुल है, इस संस्था के सभी सदस्य पढ़े-लिखे और सज्जन लोग है।
विशिष्ट अतिथि डायरेक्टर डॉ आनंद ओझा जो डॉक्टर होने के साथ-साथ एक मशहूर कवी भी है यह काम वाकई सराहनीय है, आज वेह लोग रक्तदान करके दुनिया को यह बताना चाहता है रक्त का न कोई मजहब होता है न धर्म होता है।
रक्त लेने वाले यह कभी पूछते हैं की यह रक्त किसका है,किस धर्म के मानने वाले का रक्त है, ना देने वाले यह पूछते हैं। मैं तो यह कहूंगा इंसानियत का असल मकसद रक्तदान से साबित होता है।
इस मौके पर डॉ रत्ना पांडे ने कहा हम सदैव आपके साथ हैं, आप जब भी हमारे यहां आएंगे आपका स्वागत है, आप लोगों का काम सराहनीय है और हमारे यहां आपके इस योगदान का हक अदा किया जाएगा, आप सभी लोग धन्य हैं, और हम सब आप के लिए धन्यवाद प्रकट करते हैं।
मौलाना मोहम्मद कौसर नदवी साहब कार्यक्रम को संबोधित ने कहा मौलाना अली मियाँ नदवी रहमतुल्लाह अलाई जो इस संस्था के संस्थापक थे उन्होंने कहा हम जिस देश में रहे हैं उस देश को हम सुंदर बनाएं, हम एक दूसरे के साथ प्यार मुहब्बत और भाई चारे के साथ एक दूसरे के काम आए, एक दूसरे के दुख दर्द को समझे, इस तरह से देश को आगे बढ़ने में हर एक मदद करें।
कोर्डिनेटर मुफ्ती अबुल कासिम नदवी सभा को संभोधित करते होए कहा इस चिकित्सालय के स्टाफ और यहां के जिम्मेदार खासकर के डायरेक्टर साहब ओझा और रत्ना पांडे बहुत सहायकर है और हम उनका आभार व्यक्त करते है, और खन्ना जी जो हमारे हर प्रोग्राम में साथ देते हैं, हमारी हौसला अफजाई करते हैं, उनका भी बहुत आभार।
सबकी बातें बहुत अच्छी लगी,हम यही कामना करते हैं हमेशा आप हमारे साथ देते रहें, हम इसी तरह देश को आगे बढ़ाने में मदद करते रहें,
इस मौके पे मिर्ज़ा इसरार हुसैन, शफ़क़ अल्वि, मुफ्ती अब्दुल मुहीत, मोहम्मद तारिक, मौलाना उमर नदवी, मोहम्मद इकबाल, अब्दुस समद, हम्माद हक, मुहम्मद अहमद हक, अंसारूल हक आदि लोग मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button