उत्तर प्रदेशलखनऊ

प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी के मासिक रेडियो संबोधन– ‘मन की बात’ के प्रसारण के लिए हंगामा बना लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर

प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी के मासिक रेडियो संबोधन– ‘मन की बात’ के प्रसारण के लिए हंगामा बना लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर

 

लखनऊ : डिजिटल मनोरंजन के क्षेत्र में भारत की अग्रणी कंपनी, हंगामा, अब माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो संबोधन– ‘मन की बात’ के प्रसारण के लिए लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर बन गया है। एक लोकतांत्रिक राष्ट्र के लिए अपने विचारों को अभिव्यक्त करना आवश्यक होता है और इसके लिए एक माध्यम की जरूरत होती है, जो उन्हें सही मायने में आजादी का आनंद लेने की अनुमति देता है, साथ ही देश से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा करने तथा उनका समाधान ढूंढने का अवसर प्रदान करता है। माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी का सुप्रसिद्ध रेडियो कार्यक्रम, ‘मन की बात’ भी इसी श्रेणी में आता है, जो राजनीति, पक्षपात और सत्ता से ऊपर है। हंगामा अपने चैनलों, हंगामा प्ले और हंगामा म्यूजिक के माध्यम से यह कार्यक्रम नए दर्शकों व श्रोताओं तक पहुंचेगा।

‘मन की बात’ कार्यक्रम, मुख्य रूप से जन-शक्ति पर केंद्रित होने के साथ-साथ पूरी तरह से भारतीयों के लिए समर्पित है। देश के लोगों ने भी न केवल इस कार्यक्रम को अपार समर्थन दिया है, बल्कि वे समय-समय पर इस रेडियो शो के जरिए अपने विचारों, अपनी समस्याओं, अपनी खुशी और आलोचनात्मक प्रतिक्रियाओं को भी साझा करते रहे हैं। देश की प्रगति के लिए शुरू किए गए कई जन आंदोलनों के बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार में इस शो ने अहम भूमिका निभाई है, जिसमें स्वच्छता, फिटनेस को लोकप्रिय बनाने, नशीली दवाओं के खतरे से लड़ने, बालिकाओं को बचाने और दिव्यांगों के कल्याण के लिए शुरू की गई मुहिम शामिल हैं। हंगामा प्ले और हंगामा म्यूजिक पर लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से ‘मन की बात’ के श्रोताओं का दायरा बढ़ेगा, जिसमें हर पीढ़ी और अनुभव के अलग-अलग स्तर वाले दर्शक व श्रोता शामिल होंगे। इसके अलावा, यह देश की सीमाओं से परे दर्शकों व श्रोताओं तक पहुंचेगा। यह लोकप्रिय डिजिटल प्लेटफॉर्म, अपने सभी दर्शकों के साथ देश के सर्वांगीण विकास के एजेंडे को प्रोत्साहन देने और आगे बढ़ाने के लिए अपनी ओर से हर संभव प्रयास करेगा।

इस भागीदारी के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री नीरज रॉय, संस्थापक एवं और सीईओ, हंगामा डिजिटल मीडिया, कहते हैं, “मन की बात कार्यक्रम से जुड़ना हमारे लिए गर्व की बात है। यह एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसका संचालन हमारे माननीय प्रधानमंत्री करते हैं। किसी प्रचार-प्रसार के बिना ही इस शो की लोकप्रियता में निरंतर वृद्धि हुई है। इस कार्यक्रम में हमारे माननीय प्रधानमंत्री देश की सकारात्मकता, उपलब्धियों और भविष्य के लक्ष्यों के साथ-साथ हमसे संबंधित मुद्दों, समस्याओं के समाधान पर चर्चा करते हैं, तथा इस कार्यक्रम के जरिए दर्शकों में यह जानने की उत्सुकता रहती है कि उनका प्रिय राष्ट्र कैसे विकसित हो रहा है। हम अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘मन की बात’ कार्यक्रम को नए दर्शकों व श्रोताओं तक ले जा रहे हैं। अब केवल एक बटन क्लिक करके लोग कहीं से भी इस कार्यक्रम को सुन सकते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button