उत्तर प्रदेशलखनऊ

भारत की सर्वोत्तम बोर्डिंग स्कूल की प्रदर्शनी का आयोजन होटल क्लार्क्स अवध, लखनऊ में की गई

भारत की सर्वोत्तम बोर्डिंग स्कूल की प्रदर्शनी का आयोजन होटल क्लार्क्स अवध, लखनऊ में की गई

लखनऊ ,7 जनवरी 2023 : यदि आप माता-पिता हैं और अपने बच्चे के लिए एक अच्छे स्कूल की तलाश में हैं जहां वह अकादमिक रूप से और तेज बने, अधिक अनुशासित बने, अधिक जानकारी प्राप्त करे, अच्छी तरह से तैयार हो, आत्मनिर्भर तथा पाठ्येत्तर गतिविधियों में और माहिर बने, तो 8 जनवरी (रविवार) की सुबह आपके लिए एक अच्छी भोर साबित हो सकती है।
भारत और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सबसे बड़ी और लोकप्रिय स्कूलों की प्रदर्शनी का उन्नीसवा इंडिया एंड इंटरनेशनल प्रीमियर स्कूल एग्जीबिशन का आयोजन लखनऊ में किया जा रहा है। होटल क्लार्क्स अवध में 11 बजे से रात्रि 7 बजे तक आयोजित होने वाले इस मेले में पूरे भारत भर के बेहतरीन बोर्डिंग स्कूलों के प्रतिनिधि एक छत के नीचे इकट्ठा हुए है, जो इन संस्थानों की विस्तृत जानकारी एवं प्रवेश के अवसर उपलब्ध करा रहे है । आज प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने जानकारी प्राप्त किया ।
इस मेले के दौरान देहरादून, मसूरी, दिल्ली, नोएडा, वाराणसी, गुरूग्राम, बैंगलोर, किशनगर, सिकर, पिलानी, रानीखेत, नैनीताल, हैदराबाद आदि के आईसीएसई, सीबीएसई, सीआईई, आईबी आदि पाठ्यक्रमों को संचालित करने वाले कोएड स्कूलों, अंतराष्ट्रीय स्कूलों, अवासीय स्कूलों एवं एक्सक्लूसिव गर्ल्स स्कूलों समेत अनेक अग्रणी संस्थान भाग ले रहे हैं, जिसमें ग्रेड 1 से 11वीं ग्रेड तक में प्रवेश के ढेरों विकल्प पेश किये जाएंगे। यह शैक्षणिक प्रदर्शनी अभिभावकों को बिना समय बर्बाद किये एक अच्छे स्कूल के चुनाव में मदद करेगी। अभिभावक इस दौरान स्कूलों के अधिकारियों से सीधे बातचीत कर स्कूलों के बारे में स्वयं जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। भाग लेने वाले स्कूल अभिभावकों के समक्ष अकादमिक उत्कृष्टता, बुनियादी ढांचे, संरचना एवं अन्य सुविधाओं का प्रदर्शन करेंगे तथा योग्य बच्चों के लिए तुरंत नामांकन के अवसर भी प्रदान करेंगे।”
अपने बच्चे के लिए सही स्कूल का चुनाव एक माता-पिता के लिए काफी कठिन कार्य होता है। हम आईआईपीएसई को इस उद्देश्य के साथ लखनऊ लेकर आ रहे हैं। हम अभिभावकों को एक ही छत के नीचे बेहतरीन स्कूलों की एक श्रंखला, एक वक्त में उपलब्ध करा सकें जिससे की वे अपने प्रश्नो का सही स्पष्टीकरण पा सकें। यह सारे स्कूल सर्वोत्तम खेल, उत्कष्ट शिक्षा व्यवस्था और पर्यवेक्षण से परिपूर्ण उत्कष्ट पैकेज पेश करेंगे। इस मेले के दौरान भ्रमण करके अभिभावको को तथ्यों को पता स्वयं लग जाएगा। यह कहना है इस मेले के आयोजनकर्ता, अफेयर्स एग्जीबिशन एंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के फाऊंडर तथा एमडी संजीव बोलिया का।
यह उन्नीसवा आईआईपीएसई, कोलकाता, गोहाटी जैसे अन्य प्रमुख भारतीय शहरों की यात्रा भी करेगें। इस वर्ष अफेयर्स एग्जीबिशन एंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, थाइलैंड में बैंकोक यू.ए.ई में दुबई, अबु ढावी, तथा बांग्लादेश में ढाका, चिटगांग में भी शैक्षणिक मेले का आयोजन कर रहा है।
अधिक जानकारी के लिए श्री जयदीप त्रिवेदी से 9879833143 पर संपर्क कर सकते हैं।

मेले में भारतवर्ष से कई अग्रणी बोर्डिंग स्कूल भाग ले रहे है, जिसमें सें कुछ नामों में शामिल हैः
तुलास इंटरनेशनल स्कूल – देहरादून
जैन इंटरनेशनल रेसिडेंशियल स्कूल – बैंगलोर
मसूरी इंटरनेशनल स्कूल – मसूरी
ध आगा खान एकेडमी – हैदराबाद
हैदराबाद इंस्टिट्यूट ऑफ़ एक्सिलेन्स- हैदराबाद
यूनिसन वर्ल्ड स्कूल – देहरादून
सनबीम स्कूल्स एन्ड होस्टेल्स – वाराणसी
द आर्यन स्कूल – देहरादून
बिड़ला पब्लिक स्कूल -किशनगढ़ (अजमेर) राजस्थान
बिड़ला स्कूल पिलानी – राजस्थान
जेनेसिस ग्लोबल स्कूल – नोएडा
मोदी स्कूल – सीकर, राजस्थान
ग्रीनवुड हाई इंटरनेशनल स्कूल – बैंगलोर
द इंडियन पब्लिक स्कूल, देहरादून
गंगा इंटरनेशनल स्कूल – नई दिल्ली
कासिगा स्कूल – देहरादून
जी.डी. गोयनका वर्ल्ड स्कूल – गुरुग्राम (एनसीआर)
अशोक हॉल गर्ल्स रेसिडेंशियल स्कूल – मजखाली
जी.डी. बिड़ला मेमोरियल स्कूल – रानीखेत
जी.डी. गोयन्का इंटरनेशनल स्कूल – नैनीताल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button