उत्तर प्रदेशलखनऊ

मशावरती काउंसिल ने कहा राजनैतिक दल बुरी छवि के लोगो को टिकट न दे

लखनऊ। देश के हालात और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आल इंडिया मशावरती काउंसिल प्रदेश के विभिन्न जिलों में बैठकों का आयोजन कर रही है। पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार के काबीना मंत्री मोहम्मद आजम खां के नेतृत्व वाली मशावरती काउंसिल की बैठक बदायूं में पूर्व विधायक आबिद रजा और रुदौली में अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां के नेतृत्व में हो चुकी है।

अगली बैठक का आयोजन 16 दिसम्बर को मेरठ में आयोजित होगी, जिसमें काउंसिल के पदाधिकारी शामिल होंगे। यह जानकारी काउंसिल के सदस्य मोहम्मद अराफात ने दी। उन्होंने कहा कि बैठक में तय किया गया है कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को बचाए रखने के लिए धार्मिक मसलों और क्षेत्रीय भेदभाव से ऊपर उठकर काम करना होगा। देश में आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए सेकुलर ताकतों को एकत्रित होकर मर्यादित तरीके से मानवीय मूल्यों को पामाल करने और धार्मिक मूल्यों को रौंदने वालों के खिलाफ लामबंद होना होगा।

उन्होंने बताया कि बैठक में संभावित महागठबंधन में साफ-सुथरी छवि के मुसलमानों को शामिल किया जाए, महागठबंधन का घोषणा पत्र तैयार करने के लिए भरोसेमंद मुस्लिम नेताओं व मशावरती काउंसिल के सुझाव पर ध्यान दिया जाए और महागठबंधन में किसी मौकापरस्त, भ्रष्टï और बेईमान को टिकट न दिया जाए और न ही प्रसिद्ध होने के लिए मुसलमानों और उनके अकीदे को आहत करने वालों को टिकट दिया जाए। उन्होंने कहा कि बैठक में तय किया गया कि अगर रणनीति के तहत बुरी छवि वालों को टिकट दिया गया तो मशावरती काउंसिल ऐसे उम्मीदवारों का खुल कर विरोध करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button