उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ पहुंची Amazon Festive Yatra ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के लिए भारत के बेहतरीन उत्‍पादों को एक साथ लेकर आया है अमेजन

लखनऊ पहुंची # Amazon Festive Yatra ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के लिए भारत के बेहतरीन उत्‍पादों को एक साथ लेकर आया है अमेजन


हाउस-ऑन-व्‍हील्‍स रोड शो में भारत के सभी राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लघु एवं मध्‍यम उद्यमों की
चुनिंदा वस्‍तुओं के साथ मौजूद हैं Amazon.in के 600 से अधिक उत्‍पाद

· Amazon.in का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 29 सितंबर की मध्‍यरात्रि से शुरू होकर 04 अक्‍टूबर की रात 11:59 बजे तक चलेगा, प्राइम मेंबर्स को 28 सितंबर की दोपहर 12 बजे से एक्‍सक्‍लूसिव अर्ली एक्‍सेस मिलेगा

· इस त्‍योहार के मौके पर उपभोक्‍ताओं को स्‍मार्टफोन्‍स, बड़े उपकरण और टीवी, होम एवं किचन प्रोडक्‍ट, फैशन, किराना एवं ब्‍यूटी, कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और अन्‍य प्रोडक्‍ट पर बेहतरीन फाइनेंस विकल्‍प के साथ सबसे बड़ा संग्रह और डील्‍स मिलेंगी

· ग्राहक यदि एसबीआई डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करेंगे तो वे 10% की इंस्‍टेंट छूट के साथ अधिक बचत कर सकते हैं

· ग्रेट इंडियन फेस्टिवल #AmazonFestiveYatra के साथ मनाया जाएगा, यह यात्रा 13 शहरों में 6,000 किलोमीटर से अधिक का सफर करेगी और पूरे देश में उपभोक्‍ताओं से सीधे जुड़ने और भारत की पंसद को जानने के लिए चुनिंदा अद्वितीय उत्‍पादों को सीधे उपभोक्‍ताओं तक लेकर जाएगी

· Amazon.in कारीगरों एवं स्‍टार्ट-अप्‍स को अपने उत्‍पादों को प्रदर्शित करने और भारत के बेहतरीन उत्‍पादों को एक ही स्‍थान पर लाने के लिए एक मंच प्रदान कर रहा है

· अमेज़न इंडिया ने #AmazonFestiveYatra के लिए टाटा मोटर्स इंडिया के साथ भागीदारी की है, जिसके तहत तीन टाटा सिग्‍ना ट्रक पर विशेष उत्‍पादों को रखा गया है और ये ट्रक उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं से जुड़ रहे हैं।

लखनऊ, 20 सितंबर, 2019: Amazon.in ने आज अपने सबसे बड़े त्‍योहारी उत्‍सव ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की घोषणा की है, जो 29 सितंबर की मध्‍यरात्रि से शुरू होकर 04 अक्‍टूबर की रात 11:59 बजे तक चलेगा। प्राइम मेंबर्स को 28 सितंबर की दोपहर 12 बजे से एक्‍सक्‍लूसिव अर्ली एक्‍सेस मिलेगा। उपभोक्‍ताओं को यहां पर स्‍मार्टफोन्‍स, लैपटॉप, कैमरे, बड़े उपकरणों एवं टीवी, होम और किचन उत्‍पादों, फैशन, किराना एवं ब्‍यूटी, कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स की सबसे विस्‍तृत श्रृंखला मिलेगी, साथ ही लाखों विक्रेताओं द्वारा पेश उत्‍पादों पर अब तक की सबसे खास डील्‍स मिलेंगी।

‘अब भारत की खुशियों के बीच बजट नहीं आएगा’ थीम के साथ, इस साल के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में डेबिट कार्ड एवं क्रेडिट कार्ड और बजाज फिनसर्व पर नोकॉस्‍ट ईएमआई से लेकर एसबीआई डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड पर 10% इंस्टेंट बैंक डिस्‍काउंट, एक्सचेंज ऑफर और बहुत सारे फाइनेंस विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश की जा रही है।

Amazon.in का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल #AmazonFestiveYatra के साथ त्‍योहार की खुशियों को और बढ़ाएगा। #AmazonFestiveYatra एक खास “हाउस-ऑन-व्‍हील्‍स” है जो भारत के सर्वश्रेष्‍ठ उत्‍पादों को एक स्‍थान पर ला रहा है। #AmazonFestiveYatra सर्वश्रेष्ठ भारतीय प्रोडक्‍ट का उत्सव है, जो न केवल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के लिए उपलब्ध बड़े ब्रांडों को एक साथ लाता है, बल्कि भारत के हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के छोटे और मध्यम व्यवसायों, स्टार्टअप और कारीगरों के अनूठे उत्पाद भी उपलब्ध कराता है। विशेष रूप से तैयार किए गए हाउस-ऑन-व्हील्स में Amazon.in के कारीगर और सहेली कार्यक्रमों के चुनिंदा उत्‍पाद भी शामिल हैं। 3 विशेष ट्रक के साथ #AmazonFestiveYatra पूरे त्‍योहारी सीजन के दौरान 6,000 किमी की यात्रा कर 13 शहरों में जाएगी, जो अमेज़न के उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं को आपस में जुड़ने एवं अपने विचार साझा करने का अवसर प्रदान करेगी।

नई दिल्‍ली के बाद #AmazonFestiveYatra आज लखनऊ पहुंची। बेंगलुरू में अपनी यात्रा की समाप्‍ति से पहले यह यात्रा अहमदाबाद और हैदराबाद जाएगी। इस यात्रा के रास्‍ते में ‘#AmazonFestiveYatra’ ट्रक आगरा, चेन्‍नई, इंदौर, कोलकाता, कोच्चि, मथुरा, मुंबई और विशाखापट्नम में अपने उपभोक्‍ताओं और विक्रेताओं के साथ सीधा संपर्क करेगा।

#AmazonFestiveYatra बेहतरीन भारतीय उत्‍पादों के चयन का एक जश्‍न है, जो न केवल बड़े ब्रांड्स को बल्कि लघु एवं मध्‍यम उद्यमों, इन्‍नोवेटिव टेक उत्‍पादों, भारत के स्‍टार्टअप्‍स से लेकर हेल्‍थ फूड्स और भारत के प्रत्‍येक राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेशों के कारीगरों, बुनकरों के साथ-साथ जनजातीय समुदायों के पारंपरिक दस्‍तकारी और अद्वितीय हस्‍तशिल्‍प उत्‍पादों को एक साथ लेकर आता है।भारत के जनजातीय समुदायों की कला, गुजरात का मिरर वर्क, असम से बांस के सजावटी सामान, तमिलनाडु से तंजोर पेंटिंग्‍स, बिहार की पारंपरिक बुनाई जैसे खादी, इक्‍कत, पोचमपल्‍ली, फुलकारी, मधुबनी प्रिंट्स, मल्‍टी-कलर प्‍लेट्स के साथ #AmazonFestiveYatra ग्राहकों को न केवल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की झलक दिखाती है बल्कि भारतीय उद्यमशीलता की भावना और इन्‍नोवेशन को भी प्रदर्शित करती है।

लघु एवं मध्‍यम उद्यमों के चुनिंदा उत्‍पादों के अलावा, #AmazonFestiveYatra सभी उत्‍पाद श्रेणियों में कुछ बड़े ब्रांड्स जैसे सैमसंग और वन प्‍लस मोबाइल फोन्‍स, व्‍हर्लपूल और आईएफबी वॉशिंग मशींस, बॉश डिशवॉशर, वोल्‍टास, एलजी और गोदरेज एयर कंडीशनर्स, सोनी टेलीविजन और फि‍लिप्‍स किचन उपकरणों सहित कई अन्‍य उत्‍पादों को प्रदर्शित किया गया है। लघु एवं मध्‍यम उद्यमों के चुनिंदा उत्‍पादों के अलावा, #AmazonFestiveYatra में किराना, बाथ और क्‍लीनिंग उत्‍पादों, ब्‍यूटी एवं कॉस्‍मेटिक्‍स, खाद्य वस्‍तुओं जैसी प्रोडक्‍ट कैटेगरी से जुड़े लोकप्रिय एफएमसीजी ब्रांड्स जैसे अमूल, एचयूएल, पीएंडजी, आईटीसी एग्रो, लोरियल आदि के प्रोडक्‍ट्स को भी यहां प्रदर्शित किया गया है। बीबा, मैक्‍स, कैपरेजी, ऑरेलिया, कैटवॉक जैसे अग्रणी अपैरल और एसेसरीज ब्रांड्स से इसे सजाया गया है।

अमेज़न डिवाइसेस ने अपने नए ईको शो 5 के साथ अलेक्‍सा स्‍मार्टहोम, अलेक्‍सा रिमोट के साथ फायर टीवी स्टिक 4के, ईको डॉट, ईको प्‍लस को प्रदर्शित किया है। किंडल ओएसिस और किंडल पेपरव्‍हाइट को भी यहां प्रदर्शित किया गया है। अलेक्‍सा सक्षम स्‍मार्ट होम डिवाइसेज़ जैसे विप्रो स्‍मार्ट बल्‍ब, ओक्‍टर स्‍मार्ट प्‍लग, वोल्‍टाज़ ऐसी और फि‍लिप्‍स ह्यू लाइटस्ट्रिप के साथ अलेक्‍सा स्‍मार्ट होम यहां मुख्‍य आकर्षण था।

यात्रा के लखनऊ चरण के दौरान, सौरभ श्रीवास्‍तव, डायरेक्‍टर– कैटेगरी मैनेजमेंट, अमेजन इंडिया ने कहा, “ग्रेट इंडियन फेस्टिवल भारत में उपभोक्‍ताओं के लिए सबसे बहुप्रतीक्षित शॉपिंग सीजन है। डील्‍स और लॉन्‍चेस के रोमांचक और विशाल चयन, इंस्‍टैंट बैंक डिस्‍काउंट, अमेजन पे ईएमआई, डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड्स और बजाज फि‍नसर्व कार्ड्स पर नो-कॉस्‍ट ईएमआई जैसे कार्यक्रम, तेज डिलीवरी और उपकरणों की इंस्‍टॉलेशन, मोबाइल फोन्‍स और बड़े उपकरणों पर एक्‍सचेंज, आकर्षक कैशबैक और अन्‍य के साथ उपभोक्‍ता हमारे अब तक के सबसे बड़े उत्‍सव का हिस्‍सा बन सकते हैं।”

कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए, उन्‍होंने कहा, “हम जहां त्‍योहार के सीजन में प्रवेश कर रहे हैं, वहीं #AmazonFestiveYatra यह दिखाएगी कि हम कैसे लगातार सभी श्रेणियों में न केवल विशाल उत्‍पादों की श्रृंखला और बेहतरीन डील्‍स लेकर आते हैं बल्कि निरंतर भारत के बेहतर उत्‍पादों को एकसाथ लाते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे उपभोक्‍ता त्‍योहार का जश्‍न मनाने के लिए अपनी जरूरत की हर चीज़ को यहां पा सकें। 100 मिलियन नए उपभोक्‍ताओं को ऑनलाइन लाने के लिए अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल हमारे लिए महत्‍वपूर्ण है, इनमें से अधिकांश ग्राहक टियर 2 या 3 या 4 शहरों से हैं। #AmazonFestiveYatra इस अनुभव और उपभोक्‍ताओं से जुड़ने एवं उन्‍हें समझने के हमारे निरंतर प्रयासों को प्रदर्शित करता है।”

प्रणव भसीन, डायरेक्‍टर-सेलर एक्‍सपीरिएंस, अमेजन इंडिया कहते हैं, “हर साल, पूरे भारत से हमारे करोड़ों उपभोक्‍ताओं और लाखों विक्रेताओं द्वारा एक धमाकेदार ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल पेश करने का काम हमें सौंपा जाता है। हमें गर्व है कि उत्‍तर प्रदेश के 50,000 से अधिक और पूरे देश से 500,000 से अधिक विभिन्‍न व्‍यवसायों जिसमें ब्रांड्स, एसएमबी, कारीगर, बुनकर, टेक स्‍टार्ट-अप्‍स आदि शामिल हैं, इन्‍होंने इस त्‍योहारी सीज़न का उत्‍सव मनाने के लिए अपनी मर्जी से अपने मार्केटप्‍लेस के रूप में Amazon.in को चुना है और उपभोक्‍ताओं को सभी श्रेणियों में भारत के लाखों बेहतरीन उत्‍पादों पर बेजोड़ डील्‍स उपलब्‍ध करवा रहे हैं।” उन्‍होंने आगे कहा, “पिछले साल त्योहारी सीजन की तैयारी में, हमने एमएसएमई उद्यमियों की मदद करने के साथ ही ग्रामीण खादी कारीगरों को शिक्षित, प्रशिक्षित करने और अपने उत्पाद सीधे देशभर में मौजूद Amazon.in के ग्राहकों को बेचने के लिए उन्‍हें सक्षम बनाने के लिए हमने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ दो एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे। जहां #AmazonFestiveYatra पूरे भारत में जा रही है, वहीं देश भर के उपभोक्‍ता उत्‍तर प्रदेश के एमएसएमई, कारीगर और बुनकरों के अद्वितीय उत्‍पादों के चयन को देख सकेंगे। लखनऊ के चिकनकारी से लेकर बनारस की बुनाई, आगरा के मार्बल स्‍टोन की कारीगरी से लेकर मुरादाबाद का पीतल का काम और कारीगरों के खास हस्‍तशिल्‍प से लेकर आगरा एवं कानपुर के लैदर प्रोडक्‍ट तक, #AmazonFestiveYatra भारत के पसंद और उद्यमशीलता की भावना को जीवंत बनाता है। ”

राजेश कौल, उपाध्‍यक्ष, सेल्‍स एवं मार्केटिंग (डोमेस्टिक), सीवीबीयू, ने कहा, ‘टाटा मोटर्स में हम हमेशा सार्थक और परस्‍पर संवाद युक्‍त अनुभव प्रदान करने के लिए अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने में विश्वास करते हैं, फिर चाहें वे कहीं पर भी हों। हम अपने सिग्ना ट्रकों के साथ तेजी से बढ़ते ईकॉमर्स सेगमेंट की जरूरत को पूरी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमारे ये सिग्‍ना ट्रक बेहतर ड्राइवर अनुभव प्रदान करते हैं और उत्पादकता में वृद्धि लाते हैं। हम विक्रेताओं और ग्राहकों को एक साझा स्थान पर लाने की इस अनूठी पहल के लिए अमेज़न के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। आज जहां ई-कॉमर्स उद्योग अपने उत्पादों भारत में बेचने के लिए घरेलू विक्रेताओं को अवसर प्रदान करने के लिए तैयार है, हम देश की अग्रणी ट्रकिंग कंपनी के रूप में इस उद्योग को बेहतर संपर्क, तेज गति, विश्वसनीयता और बेस्‍ट इन क्‍लास टीसीओ पेश करने के लिए तत्पर हैं।’’

Amazon.in ने उपभोक्‍ताओं को एक बेजोड़ खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए एक संपूर्ण ईकोसिस्‍टम को विकसित किया है। ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस ने सैकड़ों अग्रणी ब्रांड्स के साथ भागीदारी की है, Amazon.in पर बिक्री करने के लिए 500,000 से अधिक विक्रेताओं को सक्षम बनाया है, 2 करोड़ क्‍यूबिक फीट से अधिक की भंडारण क्षमता के साथ 13 राज्‍यों में 50 से अधिक फुलफि‍लमेंट सेंटर्स के जरिये आपूर्ति सेवा का विस्‍तार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button