उत्तर प्रदेशलखनऊ

वन विभाग ने पकड़ी अवैध कटान की एक पिकअप लकड़ी

वन विभाग ने पकड़ी अवैध कटान की एक पिकअप लकड़ी

लखनऊ। डिएफओ डॉo रवि कुमार सिंह वनाधिकारी लखनऊ के कुशल दिशा निर्देशन में वन विभाग की टीम ने भारी पैमाने पर अवैध कटान की लकड़ी की बरामद कर की कार्यवाही। इस प्रकरण में वनाधिकारी ने प्रयुक्त वाहन को सीज करके अभियुक्तों पर आवश्यक कार्रवाई के आदेश दिये है ।

रिपोर्ट उप संपादक पंचदेव यादव

प्रभागीय वनाधिकारी, अवध वन प्रभाग, लखनऊ द्वारा उक्त सूचना पर तत्काल क्षेत्रीय वन अधिकारी को सूचना मिलते ही लखनऊ रेंज को निर्देशित करते हुए वाहन को पकड़ने के निर्देश दिया ।
सूचना मिलने के बाद तत्काल लखनऊ रेंज की टीम वनरक्षक दीपक कनौजिया एवं मंगतू प्रसाद वनरक्षक के कर्मचारियों द्वारा प्रात: 05.30 बजे हरदोई की तरफ से आ रहे पिकप को
रोका गया व चेक किया गया जिस पर उक्त वाहन पर जामुन का अवैध प्रकाष्ठ लदा हुआ पाया गया।
प्रयोग किये गये पिकप वाहन संख्या-यूपी-30-टी-3580 वनकर्मियों द्वारा अभिरक्षा में लेकर लखनऊ रेंज परिसर में खड़ा किया गया है ।
पकड़े गए अभियुक्त परशुराम पुत्र रामासरे तथा
जाकिर पुत्र नवी बक्स काकोरी के ग्राम बुधडि़या निवासी हैं । अभुयक्तों को उत्तर प्रदेश प्रकाष्ठ एवं अन्य वन उपज नियमावली 1978 की धारा 3/28 के अंतर्गत कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। तथा जांच करने के बाद यदि अन्य व्यक्ति भी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button