उत्तर प्रदेशलखनऊ

पीवीआर सिनेमा ने लखनऊ में प्रतिष्ठित साहू सिनेमा का पुननिर्माण किया

पीवीआर सिनेमा ने लखनऊ में प्रतिष्ठित साहू सिनेमा का पुननिर्माण किया

विश्व स्तरीय चित्र और ध्वनि प्रौद्योगिकी के साथ शहर के सबसे बड़े एकल स्क्रीन थिएटर का अनावरण

लखनऊ, 11 दिसंबर 2020- सरकार के निर्देश के उपरान्त उत्तर प्रदेश राज्य में हाल ही में फिर से खुलने के बाद, पीवीआर सिनेमा, भारत की सबसे बड़ी और सबसे प्रीमियम फिल्म प्रदर्शक एक नए उद्घाटन के साथ लखनऊ शहर में लौट आई है। ब्रांड ने आज पीवीआर साहू का अनावरण किया। लखनऊ के लोकप्रिय एकल स्क्रीन साहू सिनेमा को अपनी विरासत का सार बनाए रखते हुए नए युग की सुविधाओं और आधुनिक सौंदर्य वरीयताओं के साथ

आधुनिकीरण किया। शहर के केंद्र में स्थित प्रतिष्ठित संपत्ति हजरतगंज, लखनऊ में है। इस उद्घाटन के साथ पीवीआर ने उत्तर भारत में अपनी स्क्रीन और उत्तर प्रदेश राज्य में अपनी स्क्रीन गणना 58 सम्पत्तियो के साथ 255 स्क्रीन और उत्तर प्रदेश राज्य में 17 स्क्रीन सम्पत्तियो के साथ 80 स्क्रीन के साथ बढ़ा दी है ।

पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री संजीव कुमार बिजली ने लोकार्पण पर टिप्पणी करते हुए कहा, यह वायरस के प्रकोप और उसके बाद लॉकडाउन के बाद से हमारी पहली संपत्ति का लोकार्पण है। हम पीवीआर साहू को इस क्षेत्र में अपने प्रतिष्ठिक कद के कारण विशेष रूप से पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। इसकी विरासत को देखते हुए लोगों के साथ इसके संपर्क को बनाए रखना अत्यावश्यक हो जाता है, जबकि साथ ही साथ यह आधुनिक तकनीकों के साथ पूरक है। यह थिएटर भारत की दशकों पुरानी फिल्म आधारित संस्कृति का उत्सव है, जो काफी पनपी, परिपक्व और विकसित हुई है।

इस एकल-स्क्रीन के खुलने के साथ, पीवीआर 71 शहरों में 174 संपत्तियों पर 832 स्क्रीन के लिए अपनी स्क्रीन गणना को समेकित करता है।

लखनऊ के विरासत क्षेत्र में स्थित यह संपत्ति दशकों से क्षेत्र के सिनेमा जाने वालों के लिए एक चुना हुआ गंतव्य है। 497 दर्शकों के बैठने की क्षमता के साथ 16,275 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ, नया खोला गया थिएटर बारको 4के आरजीबी + लेज़र प्रोजेक्टर के साथ सिनेमा देखने वालों को एक परिष्कृत अनुभव कराएगा। इसके अलावा यह हार्कनेस सिल्वर स्क्रीन और डॉल्बी एटमोस सराउंड साउंड सिस्टम जैसी अत्याधुनिक तकनीकों से भी सुसज्जित है। क्लासिक आर्ट डेको शैली में नए सिनेमा को समकालीन तर्ज पर बनाया गया है। आलीशान अंदरूनी और पारंपरिक बैठने के प्रारूप के साथ यह लखनऊ वालों के लिए एक शाही मनोरंजन स्थल है।

पीवीआर सिनेमा के मुख्य प्रवर्तन अधिकारी (सीइओ) श्री गौतम दत्ता ने कहा ‘‘हम इस साथ अधिक उत्साह और बहुत अधिक जिम्मेदारी के साथ अपने ग्राहकों की ओर लौट रहे हैं। एक तरफ हम स्वच्छता के उच्चस्तरीय मानकों से अपने ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो दूसरी तरफ हम उनके लिए और अधिक नया और अभिनव अनुभव कराएँगें। यह संपत्ति एक समकालीन चमत्कार है और अपने क्षेत्र में एक अद्वितिय अनुभव प्रदान करने के लिए इन थियेट्रिकल समाधानों में सर्वश्रेष्ठ से सुसज्जित है। यह सुनिश्चित किया गया कि यह संपत्ति आधुनिक थिएटर के शानदार अनुभव की पेशकश करते हुए अपने स्थानीय संपर्क को बनाए रखे। सिनेमा देखने के परिष्कृत अनुभव के लिए हम इस क्षेत्र में पहली बार आरजीबी +लेज़र प्रोजेक्टर प्रस्तुत कर रहे हैं। इस प्रतिष्ठित थिएटर के उन्नत संस्करण को प्रस्तुत करते हुए हम आनंदित हैं और सकारात्मक हैं कि हमारे संरक्षक की प्रतिक्रिया उत्साहजनक होगी।

अपने विषय-सूची में, कॉमेडी ड्रामा ‘सूरज पे मंगल भारी’ 15 नवंबर 2020 को लोकार्पण के लिए तैयार है, जो उत्साहवर्धन का वादा करता है।

पीवीआर लिमिटेड के बारे में

पीवीआर भारत की सबसे बड़ी और सबसे प्रीमियम फिल्म प्रदर्शनी कंपनी है। 1997 में अपनी स्थापना के बाद से, ब्रांड ने देश में मनोरंजन के तरीके को फिर से परिभाषित किया है। पीवीआर वर्तमान में 71 शहरों (भार और श्रीलंका) में 175 संपत्तियों पर 835 स्क्रीन से युक्त एक सिनेमा परिपथ संचालित करता है, जो सालाना 100 मिलियन से अधिक संरक्षकों की सेवा देता है।

पीवीआर प्रीमियम स्क्रीन श्रेणी में प्रारूपों की एक सारणी प्रदान करता है, जो निर्देशक कट की 4 स्क्रीन, गोल्ड क्लास की 37 स्क्रीन, सफायर की 04 स्क्रीन, IMAX की 09 स्क्रीन, 4 DX की 18 स्क्रीन, P[XL], की 08 स्क्रीन, प्लेहाउस की 13 स्क्रीन और देशभर में पीवीआर ओनिक्स की 01 स्क्रीन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button