Latest Newsउत्तर प्रदेश

सैफई हवाई पट्टी बना मुलायम, मायावती ओर अखिलेश की आहट का बड़ा केंद्र

सैफई हवाई पट्टी बना मुलायम, मायावती ओर अखिलेश की आहट का बड़ा केंद्र

सैफई (इटावा) (sughar singh) समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती की मैनपुरी रैली में शामिल होने से पहले दोनों सीनियर नेताओ आहट एक बड़ा केंद्र सैफई हवाई पट्टी भी बनी ।
वैसे इस हवाई पट्टी पर मुलायम कुनबे के मुखिया मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव का सैकड़ों दफा आना जाना हुआ होगा लेकिन आज जब यह दोनों नेता यहां पर पहुंचे । उसके साथ ही बसपा की सुप्रीमो मायावती का भी पहुंचना अपने आप में बड़ी चर्चा के केंद्र में रहा ।
असल में बसपा सुप्रीमो मायावती समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समर्थन में मैनपुरी में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए सैफई हवाई पट्टी पर चार्टर प्लेन से पहुंची हुई थी ।मायावती के पहुंचने से पहले ही समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव हेलीकॉप्टर के जरिए मैनपुरी के लिए रवाना हो गए थे ।दोनों के बीच सैफई हवाई पट्टी पर किसी भी तरीके का ना तो संवाद हुआ और ना ही मेल मुलाकात हुई ।
मायावती ने अपने प्लेन में करीब 30 मिनट तक ही इंतजार किया क्योंकि नेताजी मुलायम सिंह यादव जे सैलेरी आफ्टर के जरिए मैनपुरी सभा में शामिल होने के लिए गए थे वह बीच रास्ते में था और हेलीपैड पर उतर भी नहीं पाया था।

जब नेता जी का हेलीकॉप्टर मैनपुरी की सभा में उतर गया तब मायावती यहां पर अपने प्लेन से बाहर निकली और उसके बाद हेलीकॉप्टर के जरिए मैनपुरी के लिए रवाना हुई ।
इस हवाई पट्टी पर मायावती के यह तीसरा आगामन था । इससे पहले मायावती साल 1996 में तब सैफई हवाई पट्टी पर आई थी जब इटावा मुख्यालय के नुमाइश मैदान में बसपा के कानपुर मडंल की सभा हुई थी। इस सभा को आज की तारीख में बसपा की सबसे बड़ी रैली माना जाता है । मायावती इस रैली में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री की हैसियत पहुंची हुई थी । इसके बाद मायावती साल 2003 में मुख्यमंत्री की हैसियत से आयी रही तब मायावती ने इकदिल इलाके के जखोली गांव में दौरा किया था ।
इसके बाद मायावती का यह महत्वपूर्ण दौरा माना जा रहा है जिसमें मायावती मैनपुरी में होने वाले सपा बसपा गठबंधन की संयुक्त रैली को मुलायम सिंह यादव के समर्थन में संबोधित करने के लिए पहुंची ।
मायावती के साथ पार्टी के महासचिव सतीश मिश्रा के अलावा उनके भतीजे आकाश आनन्द भी थे । जो मायावती के साथ ही मैनपुरी रैली में शामिल होने के किये हैलीकाप्टर से गये । मायावती के सैफई आने की खबर मिलने के बाद बसपा जिला अध्यक्ष वी पी सिंह व जिले के कई अन्य बसपाइयों के साथ पहुँचे थे ।उनकी मायावती से कोई मेल मुलाकात नहीं हो सके क्योंकि मायावती की सुरक्षा में लगे सुरक्षा अधिकारियों की तरफ से साफ निर्देश दे दिया गया था कि जब तक बहन जी का निर्देश नहीं होगा तब तक आप लोगो की मुलाकात नही हो सकती है।
इससे पहले राजधानी लखनऊ से चार्टर प्लेन के जरिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव सैफई हवाई पट्टी पर उतरे ।उनके साथ में राज्य सभा सदस्य संजय सेठ भी थे। सैफई हवाई पट्टी पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख का स्वागत करने के लिए मैनपुरी के सांसद तेज प्रताप यादव अपने कई अन्य साथियो के साथ मौजूद रहे।

अखिलेश यादव मैनपुरी रैली में शामिल होने के लिए सड़क मार्ग के जरिए सैफई हवाई पट्टी से रवाना हो गए उन्होंने संजय सेठ को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ आने के लिए सैफई हवाई पट्टी पर ही छोड़ दिया। जब मुलायम सिंह यादव हवाई पट्टी पर आ गए तो संजय सेठ उनके साथ में हेलीकॉप्टर के जरिए मैनपुरी रैली के लिए रवाना हुए ।
मायावती अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव जैसे अति विशिष्ट सुरक्षा प्रदत्त महानुभावो के सैफई हवाई पट्टी पर पहुंचने को लेकर के पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करके रखी हुई थी इटावा के एसपी ग्रामीण महेश अत्री की अगुबाई में तमाम छोटे-बड़े पुलिस अफसर आन सक्रिय रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button