Latest Newsउत्तर प्रदेश

ऐसी कार्रवाई होगी,सात पुश्तें याद रखेंगी,तौकीर रजा के बयान पर भड़के नंदी

ऐसी कार्रवाई होगी,सात पुश्तें याद रखेंगी,तौकीर रजा के बयान पर भड़के नंदी


कानपुर। बरेली में मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना तौकीर रजा द्वारा मुस्लिमों के सड़क पर उतरने को लेकर दिए गए बयान पर सूबे की सियासत में उबाल आ गया है।अब उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।नंदी ने कहा है कि यूपी में किसी की हैसियत नहीं है कि कोई ऐसा बयान दे।

कानपुर में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि अगर किसी ने ये बयान दिया है तो उस पर ऐसी कड़ी कार्रवाई होगी कि उसकी सात पुश्तें याद रखेंगी।यूपी में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है।दरअसल मौलाना तौकीर रजा ने कहा था कि जिस दिन मुसलमान सड़कों पर आएगा, उस दिन किसी से संभलने वाला नहीं है।मौलाना तौकीर ने कहा था कि ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाभारत के धृतराष्ट्र हैं, हिंदुस्तान में महाभारत होने से कोई रोक नहीं सकता।

आपको बताते चलें औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी कानपुर स्थित यूपीसीडा मुख्यालय पहुंचे थे।यहां उन्होंने अधिकारियों के संग करीब तीन घंटे तक मैराथन बैठक की। बैठक में विभाग की योजनाओं की समीक्षा की और विभागीय काम में पारदर्शिता लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

आपको बता दें कि मीडिया से बातचीत करते हुए मौलाना तौकीर रजा ने कहा था,देश बंटवारे की ओर जा रहा है। 10 दिन बाद मीटिंग होगी और फिर दिल्ली से जेल भरो आंदोलन होगा, जिसमें सभी शहरों और प्रान्तों से लोग आएंगे।हिंदुस्तान का माहौल जिस तरह का बना दिया गया है, इस बार ईद और अक्षय तृतीया एक दिन है।तौकीर रजा ने आगे कहा था,कि ईद और अक्षय तृतीया के दिन अलगाववाद पर यकीन करने वालों को हमारे मुल्क का माहौल खराब करने का मौका मिल जाएगा। हमारी तरफ से हमेशा एकता और भाईचारे का पैगाम दिया गया है। जो नफरतें फैलाई जा रही है, उससे लोग भड़क गए हैं, जिस वजह से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

मौलाना तौकीर रजा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की और कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम को मानने वाले रामचरित मानस का पाठ करें, हनुमान को मानने वाले हनुमान चालीसा का पाठ करें, किसी को कोई रोकने का अधिकार नहीं है,लेकिन दूसरे को सताने के लिए अगर ये काम करेगा तो ये सही नहीं है।

वहीं तौकीर रजा के बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत में बढ़ती मुसलमानों की संख्या हमारे लिए खतरा नहीं है, खतरा आतंकी और कट्टरवादी सोच से है जो तौकीर रज़ा और मुर्तज़ा के रूप में है,लेकिन वे भूले नहीं कि भारत में क़ानून का राज है और यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button