Latest Newsउत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

मुस्लिम धर्मगुरुओं का सराहनिए कार्य शासन व सरकार की मंशा के अनुरूप कर रहे कार्य

मुस्लिम धर्मगुरुओं का सराहनिए कार्य शासन व सरकार की मंशा के अनुरूप कर रहे कार्य

रिपोर्ट नितेश सिंह

रुदौली।
रुदौली कोतवाली अंतर्गत टांडा खुलासा गाँव में मंगलवार को उलमा की मीटिंग हुई। जिसमें उपस्थित जिम्मेदार लोगों ने कोरोना महामारी व लॉक डाउन को देखते हुए फ़ैसला लिया कि गांव के सभी रोज़ादार अपने अपने घरों में, सोशल डिस्टेंसिंग व लॉक डाउन का पालन करते हुए रोज़ा खोले। कोई भी आदमी रोज़ा खोलने के लिए मस्जिद न जाये और न ही तरावीह पढ़ने के लिए मस्जिद जाए।

आपने अपने घरों में नमाज तरावीह पढ़े व रोजा खोले। गांव के सभी बुद्धजीवियों ने गरीब परेशान लोगो के लिए रमज़ान किट को बाँटने का भी निर्णय लिया, निर्णय में जरूरतमंद जो बहुत ही मजबूर व परेशान है, उनको एक माह का रोज़ा खोलने का सामान का प्रबंध किये जाने का निर्णय लिया गया।

इस रमज़ान किट में, खजूर, चना, आटा, चिप्स, सरसों का तेल, चीनी, सेवेयीं, नमक ,आदि सामानों को दिया जाएगा। सभी बुद्धजीवियों ,धर्मगुरुओ ने सभी क्षेत्र वासियों से शासन के नियमो का पूरा पालन करने व त्यौहार घर मे ही मनाने व इफ़्तार कराने के बजाय जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की। गांव की हुई इस मीटिंग मे सैय्यद अब्दुल मुजीब, मोहम्मद साबिर, मोहम्मद वलीम, फ़ैज़ आलम, महफूज़ उपस्थित रहे, साथ ही कुछ युवा विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी जुड़े रहे। गांव के प्रधान अनिल कुमार ने मुस्लिम धर्मगुरुओ व बुद्धजीवियों के निर्णय का स्वागत किया व हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने का आस्वाशन दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button