Latest Newsउत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

हनुमानगढ़ी में 7 मिनट रहेंगे पीएम मोदी, कोई छू नहीं सकेगा, प्रसाद भी देने पर मनाही अयोध्या में करीब तीन घंटे तक रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हनुमानगढ़ी में 7 मिनट रहेंगे पीएम मोदी, कोई छू नहीं सकेगा, प्रसाद भी देने पर मनाही
अयोध्या में करीब तीन घंटे तक रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


अयोध्या| 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के स्पेशल विमान से लखनऊ में लैंड करेंगे। इसके बाद चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से MI-7 चॉपर के जरिये अयोध्या के लिए रवाना होंगे। 

साकेत विश्वविद्यालय में वह करीब 11-11:15 बजे पहुंचेंगे। भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे और प्रार्थना करेंगे। यहां उनके स्वास्थ्य के साथ ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए मंत्रोच्चारण किया जाएगा। हनुमानगढ़ी में पीएम मोदी का 7 मिनट का कार्यक्रम होगा। मंदिर के मुख्य पुजारी राजू दास ने बताया कि मंदिर में पीएम के दर्शन कार्यक्रम के लिए 7 मिनट का समय दिया गया है। उनके आने पर मंत्रोच्चारण किया जाएगा।

सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया जाएगा। पीएमओ की तरफ से उन्हें निर्देश मिला है कि कोई भी प्रधानमंत्री छू नहीं सकेगा और न ही उन्हें किसी तरह का प्रसाद दिया जाएगा। इसके बाद वह परिजात के पौधे का रोपण कर भूमिपूजन करेंगे।

अयोध्या में पीएम मोदी राम मंदिर के प्रतीकात्मक मॉडल पर पोस्टल स्टैंप भी जारी कर सकते हैं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन भी होगा। भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। अयोध्या में पीएम मोदी करीब तीन घंटे रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी को लकड़ी की बनी दुर्लभ डेढ़ फुट की कोदंड राम और एक फुट की लव-कुश की प्रतिमा भेंट करेंगे।

लखनऊ से पीएम मोदी के साथ रहेंगे सीएम

5 अगस्त के भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख मोहन भागवत, वीएचपी नेता तथा मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास शामिल हैं। सीएम योगी लखनऊ से ही पीएम के साथ रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button