स्पोर्ट्स

इंडोनेशिया ने आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के लिए किया क्वालीफाई

जकार्ता। इंडोनेशिया ने अगले साल दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) पर मिली रोमांचक जीत से इंडोनेशियाई महिलाओं ने अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप में जगह बनाई।

इंडोनेशिया की अठारह वर्षीय गेंदबाज आयु कुर्नियार्तिनी ने पीएनजी के खिलाफ आखिरी ओवर में केवल दो रनों का बचाव कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। कुर्नियार्तिनी ने ओवर की पहली दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए और दो रनों का सफलतापूर्व बचाव किया, जिससे उनकी टीम ने किसी भी स्तर पर अपने पहले आईसीसी विश्व कप में जगह बनाई।

इंडोनेशियाई कप्तान वेसिकरत्न डेवी परिणाम से खुश थीं और उनकी नजरें भविष्य पर टिकी हैं। डेवी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं टीम के प्रदर्शन पर बहुत खुश हूं और बहुत गर्व महसूस कर रही हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हम इस मुकाम पर पहुंच गए हैं, लेकिन अब हम आईसीसी विश्व कप में अपनी सफलता पर पूरे इंडोनेशिया को गौरवान्वित करने के लिए दृढ़ हैं। पीएनजी की दीका लोहिया ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट दोनों पुरस्कार जीते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button