Uncategorized

एचडीएफसी बैंक परिवर्तन ने चाईबासा की नर्सों के स्नातक को स्पांसर किया

एचडीएफसी बैंक #परिवर्तन ने चाईबासा की नर्सों के स्नातक को स्पांसर किया
• पैन आईआईटी एलुमनी फाउंडेशन, समाज कल्याण विभाग झारखंड इस पहल में भागीदार है
• वंचित पृष्ठभूमि की 1500 महिलाओं ने कार्यक्रम में नामांकन कराया

चाईबासा, झारखंड, 23 अगस्त, 2023: भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम #परिवर्तन के तहत नर्सिंग कौशल कॉलेज के सहायक नर्सिंग मिडवाइफरी (एएनएम) छात्रों के चौथे बैच के लिए कैपिंग और लैंप-लाइटिंग समारोह की घोषणा की। चाईबासा, झारखंड. कैपिंग 18 महीने के आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद स्नातक छात्रों को सेवा क्षेत्र में उनके औपचारिक प्रवेश को चिह्नित करने के लिए शामिल करने के लिए आयोजित एक पारंपरिक समारोह है। एचडीएफसी बैंक #Partivartan 2019 से इस पहल का समर्थन कर रहा है।

लाभार्थी ज्यादातर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के गरीबी रेखा से नीचे के परिवार हैं जो गरीबी के दुष्चक्र के प्रति संवेदनशील हैं। इस पहल के माध्यम से, नामांकित महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने के लिए प्रशिक्षित और सशक्त बनाया जाता है। PanIIT एलुमनी फाउंडेशन और समाज कल्याण विभाग झारखंड इस कार्यक्रम के भागीदार हैं।

श्रीमती जोबा मांझी, माननीय महिला एवं बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा मंत्री, सरकार, झारखंड के मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित किया और कैपिंग समारोह की शोभा बढ़ाई। समारोह के दौरान अन्य गणमान्य व्यक्ति श्री अनन्य मित्तल, आईएएस, उपायुक्त, पश्चिमी सिंहभूम जिला; श्री दीपक बिरुआ, विधायक चिबासा; डॉ. साहिल पाल, सिविल सर्जन; श्रीमती श्रुति राजलक्ष्मी, अपर समाहर्ता चाईबासा; श्री धर्मेंद्र कुमार, एचडीएफसी बैंक क्लस्टर प्रमुख; श्री संतोष सिंह, एचडीएफसी बैंक राज्य प्रमुख – सरकार और संस्थागत व्यवसाय, श्री विकास कुमार गुप्ता, सीएसआर राज्य प्रमुख, एचडीएफसी बैंक झारखंड उपस्थित थे ।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, सुश्री आशिमा भट, ग्रुप हेड – बिजनेस फाइनेंस एंड स्ट्रैटेजी, एडमिनिस्ट्रेशन, इंफ्रास्ट्रक्चर, ईएसजी और सीएसआर ने कहा, “एचडीएफसी बैंक महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें आवश्यक कौशल और ज्ञान के साथ प्रशिक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है। एचडीएफसी बैंक #परिवर्तन हमेशा अपने समग्र कार्यक्रमों के माध्यम से महिला केंद्रित पहलों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। हम वंचित लड़कियों को कौशल से लैस करने के लिए काम करते हैं जो उन्हें अपने भविष्य को परिभाषित करने और अपने समुदायों को बेहतर बनाने में मदद करेंगे क्योंकि हमारा मानना है कि हर कोई अपनी पूरी क्षमता का एहसास करने का मौका पाने का हकदार है।

यह एक सह-वित्त पोषित परियोजना है और कम मानव विकास सूचकांक वाले राज्यों में भारत की एएनएम नर्सिंग को बढ़ाने के लिए इसे अन्य राज्यों में भी दोहराया जाएगा।

About HDFC BANK

For more information, click here: www.hdfcbank.com.

For media queries please contact:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button