Uncategorized

ओला ईलेकट्रिक के दाम में कटोती पश्चात बिक्री में भारी उछाल

ओला ईलेकट्रिक के दाम में कटोती पश्चात बिक्री में भारी उछाल

मुंबई, 22 फरवरी, 2024: ओला ईलेकट्रिक के पीछले सप्ताह अपने एस1 प्रो, एस1 एर और एस1 एक्स + स्कुटर्स के दाम में रू. 25,000 तक की कटोती करने के पश्चात उन की ब्रिकी में जबरदस्त बढोतरी होने की खबरे प्राप्त हो रही है ।

जानकार सूत्रो के मुताबिक अलग अलग मीडिया की खबरों के अनुसार, कंपनी ने सिर्फ तिन दिन में 10,000 स्कुटर्स की जबरदस्त ब्रिकी की है, जो उस की एवरेज दैनिक ब्रिकी में तीन गुना बढोतरी के बराबर है ।

बिक्री में यह उछाल ईस बात के संकेत माने जा सकते है की दाम में यह व्यूहात्मक कटोती ओला की ईलेकट्रिक व्हिकल्स की महत्त्वाकांक्षा में गेम चेन्जर बन सकती है. कंपनी ने अगस्त 2021 में अपनी प्रथम प्रोडक्ट की घोषणा के पश्चात अब तक ग्राहको को 400,000 से ज्यादा व्हिकल डिलिवर किए है. कंपनी ने अपने डीआरएचपी में बताया था उस के मुताबिक अपनी मोटर साईकिल मोडेल्स की डिलिवरी वित्तिय वर्ष 2026 के शुरूआती हिस्से में प्रारंभ करने की कंपनी की योजना है ।

ओला ने नियामको के समक्ष अपने आईपीओ के लीए दिसम्बर 2023 में फाईलिंग की थी । यह प्योर प्ले ईवी कंपनी ईवी तथा बैटरी पेक्स, मोटर्स एवं व्हिकल फ्रेम्स जैसे ईवी के अति महत्त्व के कोम्पोनेन्ट्स का उत्पादन तमिलनाडु राज्य के क्रिष्नागिरि स्थित अपनी फ्युचर फैकटरी में कर रही है ।

ईस के पूर्व, कंपनी ने ईसी महिने में अपने ओला स्कूटर में एक नई रेन्ज के मोडल की प्रस्तुती भी की थी और कंपनी ने ऐसा भी जाहिर किया है की वह अपना सर्विस नेटवर्क मौजुदा 400 केन्द्र से बढाकर 600 केन्द्र तक ले जाने के प्रयास कर रही है और अप्रैल 2024 तक वह समग्र देश में 10,000 तक चार्जिंग युनिट्स की स्थापना भी करने वाली है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button