Uncategorized

भारत के पहले क्रिकेट सुपर एप के साथ याहू क्रिकेट प्रशंसकों के अनुभवों को नई ऊंचाई देगा

भारत के पहले क्रिकेट सुपर एप के साथ याहू क्रिकेट प्रशंसकों के अनुभवों को नई ऊंचाई देगा

मैच स्‍कोर, फ्री फैंटेसी, डीप डेटा और तमाम अन्‍य सुविधाओं के लिए एप वन-स्‍टॉप शॉप होगी
स्‍थानीय प्रभाव: प्रशंसक अब ‘मैच सेंटर’ का हिंदी में भी आनंद ले सकते हैं

दिल्ली, याहू क्रिकेट, प्रशंसकों के पसंदीदा अनुभवों, सेवाओं और सुविधाओं सभी को एक ही स्‍थान पर लाकर क्रिकेट के लिए पहला सुपर ऐप बना रहा है।

क्रिकेट के प्रशंसक आज खबरों और इससे जुड़ी सामग्री का प्रयोग करने से कहीं आगे जाकर खेल के साथ अलग-अलग तरीकों से जुड़ रहे हैं। वे सोशल मीडिया ऐप्‍स का उपयोग करते हुए, फैंटेसी ऐप पर खेलते हुए और ई कॉमर्स ऐप पर क्रिकेट के सामानों को खरीदते हुए दोस्‍तों और परिवार के साथ बातचीत कर रहे हैं। क्रिकेट के बारे में प्रशंसकों को अपनी हर तरह की पसंद के लिए वर्तमान में अलग-अलग ऐप के प्रयोग की आवश्‍कता पड़ती है। याहू क्रिकेट सुपर ऐप के साथ, प्रशंसक न केवल नवीनतम स्‍कोर, कमेंट्री और समाचार प्राप्‍त कर पाएंगे बल्कि अपने दोस्‍तों के साथ मुफ्त फैंटेसी भी खेलेंगे, अपने जैसे क्रिकेट प्रशंसकों की कम्‍युनिटी के साथ संवाद करेंगे, अपनी पसंदीदा टीम की जर्सी की खरीदारी करेंगे, खुद को चुनाव, क्विज़, आर्काइव डेटा के माध्‍यम से खेल में शामिल करेंगे और यह सभी एक ही सुपर ऐप की सुविधा से किया जा सकेगा।

अब हिंदी में एकदम नए मैच सेंटर के साथ, ऐप हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुखद अनुभव प्रदान करता है। एक मेड इन इंडिया उत्पाद, याहू क्रिकेट को याहू के वैश्विक दर्शकों द्वारा उपयोग किया जा सकता है और याहू स्पोर्ट्स के हिस्से के रूप में क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा इसका आनंद लिया जाता है।

निखिल रूंगटा, कंट्री मैनेजर, वेरीजोन मीडिया इंडिया ने कहा ‘एक आभासी दुनिया में प्रशंसक अनुभव तेजी से विकसित हो रहा है और मोबाइल इस विकास के केंद्र में है। हम एक ऐसे सहज और एकीकृत अनुभव को उपलब्‍ध कराने की संभावना को तलाश रहे हैं जो एक क्रिकेट प्रशंसक की जरूरत, चाहत और आनंद को एक ही जगह पर एक साथ लाता है। अपनी तरह का पहला याहू क्रिकेट सुपर ऐप प्रशंसकों के लिए उनके अनुभवों में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा जिससे उन्‍हें एक ही स्‍थान पर विषय को सुविधा के साथ जोड़ते हुए प्रभावी तरीके से सभी सेवाएं मिल सकेंगी’।

याहू क्रिकेट का सुपर ऐप उपयोगकर्ताओं को खेल में अच्‍छी तरह डुबो देता है। याहू क्रिकेट अपने मैच सेंटर में प्रत्येक मैच को प्री-मैच फैंटेसी सांख्यिकी, विस्तृत स्कोरकार्ड, बॉल-बाय-बॉल कमेंट्री, मैच और प्लेयर ग्राफ़ और लाइव पोल के साथ समग्र रूप से कवर करता है। प्रशंसकों को जोड़ने के लिए मैच सेंटर को एक अन्‍य स्क्रीन अनुभव के लिए डिज़ाइन किया गया है। अब, याहू क्रिकेट इस मैच सेंटर अनुभव को स्थानीय भाषाओं में भी ला रहा है, जिसकी शुरुआत हिंदी से हो रही है – उपयोगकर्ता अब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए हिंदी में स्विच कर सकते हैं।

याहू क्रिकेट के सुपर ऐप की मुख्य विशेषताओं / तत्वों में शामिल हैं:

• मैच स्कोरकार्ड और बॉल-बाय-बॉल अपडेट हिंदी में: क्रिकेट प्रशंसक अधिक मनोरंजक अनुभव के लिए पूरे मैच को हिंदी में देख सकते हैं।

 

• दोस्तों के साथ मुफ्त फैंटेसी क्रिकेट खेलें: प्रशंसक किसी भी मैच या श्रृंखला के लिए अपने निजी क्लब बनाकर दोस्तों और परिवार के साथ बिल्कुल मुफ्त खेल सकते हैं। याहू क्रिकेट का फैंटेसी खेल उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खेल के बारे में उनके ज्ञान का प्रदर्शन करने के लिए तैयार किया गया है। उपयोगकर्ता मैच के दौरान अपने दोस्तों के फैंटेसी प्‍वाइंट्स को लाइव ट्रैक कर सकते हैं, अपने क्लब के इतिहास को दर्ज कर सकते हैं और यहां तक कि चैट और सोशल साइट्स पर क्लब लीडरबोर्ड साझा कर सकते हैं।

• फैंटेसी रिसर्च का लाभ: उपयोगकर्ताओं का पसंदीदा फीचर, फैंटेसी इनसाइट्स याहू क्रिकेट पर प्रत्येक मैच के लिए टीम के आंकड़े देता है। उपयोगकर्ता याहू क्रिकेट पर सभी अंतरराष्ट्रीय, घरेलू और यहां तक कि छोटी लीग मैचों के लिए फैंटेसी इनसाइट्स प्राप्‍त कर सकते हैं। उपयोगकर्ता बेहतर निर्णय लेने और किसी भी फैंटेसी मंच पर जीतने के लिए सभी विवरण एक ही स्थान पर प्राप्‍त कर सकते हैं।

• रीयल-टाइम फैन पोल: याहू क्रिकेट उपयोगकर्ता मैच के दौरान इसके मैच सेंटर पर लाइव पोल में भाग ले सकते हैं। उपयोगकर्ता मैच के परिणाम की भविष्यवाणी कर सकते हैं, अन्य क्रिकेट प्रशंसकों के साथ मैच के अनुभव को और अधिक मनोरंजक बनाने वाले ब्रेन टीज़र और क्विज़ का जवाब दे सकते हैं।

• डीप डेटा आर्काइव्स: याहू क्रिकेट के पास क्रिकेट के दीवानों के लिए 1882-83 एशेज की बारीक जानकारियों वाली सूचनाएं आर्काइव में हैं। प्रशंसक भारत के ऐतिहासिक टेस्ट, वनडे और टी20 जीत सहित हर श्रृंखला के लिए खिलाड़ी के आंकड़े भी देख सकते हैं।

 

• नेक्स्ट-जेन इमर्सिव: याहू क्रिकेट यह भी पुर्नपरिभाषित कर रहा है कि प्रशंसक एक मैच का किस प्रकार अनुभव करते हैं। इन आगामी इमर्सिव तत्‍वों में ग्राफिक 3 डी स्‍कोरकार्ड, वर्चुअल रियलिटी (वीआर) रीप्‍ले और एक पॉइंट टेबल के 360 दृश्‍य शामिल हैं, जो ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) और वर्चुअल रियलिटी (वीआर) पर निर्मित प्रोपराइटरी इमर्सिव टेक्‍नालॉजी द्वारा संचालित हैं।

एक कम आकार की ऐप के साथ, उपयोगकर्ता इस क्रिकेट सीजन में लाइव क्रिकेट स्‍कोर, बॉल-बाय-बॉल कमेंट्री और रियल टाइम क्रिकेट समाचार और अपडेट के अलावा याहू क्रिकेट ऐप पर विभिन्‍न प्रशंसक केंद्रित सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं। याहू ऐप गूगल प्‍ले और एप स्‍टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्‍ध है।

 

वेरीजोन मीडिया के बारे में
वेरीजोन मीडिया इंक की एक डिवीजन वेरीजोन मीडिया, याहू, टेकक्रंच और एनगैजेट जैसे प्रीमियम ब्रांडों का एक विश्‍वसनीय मीडिया पारिस्थितक तंत्र है, जो विज्ञापनदाताओं और मीडिया भागीदारों को जोड़ने के लिए नए माध्‍यम बनाते हुए लोगों को जानकारी रखने और मनोरंजन, संचार और लेन-देन करने में मदद करता है। एक्‍सआर अनुभवों से लेकर विज्ञापन और कंटेंट टेक्‍नालॉजी तक, वेरीजॉन मीडिया नवाचार का एक इनक्‍यूबेटर है और 5 जी दुनिया में कंटेंट क्रिएशनकी अगली पीढ़ी में क्रांति ला रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button