उत्तर प्रदेशलखनऊ

अयोध्या के महंतगणों का वैश्य व्यापार महासभा ने किया अभिनंदन

अयोध्या के महंतगणों का वैश्य व्यापार महासभा ने किया अभिनंदन

 

मकर संक्रान्ति पर संगम स्थल में प्रवाहित करने के लिए

आदिगंगा मां गोमती का मंगल कलश महंत गणों को सौंपा गया

कोरोना से मुक्ति, राष्ट्र कल्याण और आध्यात्मिक उन्नति के लिए हो रहा है अनुष्ठान

लखनऊ 11 जनवरी। अयोध्या से आए मंहत गणों का अभिनंदन सोमवार को उत्तर प्रदेश वैश्य व्यापारी महासभा ने किया। निराला नगर के शिवमंदिर परिसर में हुए इस महा संत समागम में महासभा का प्रदेश अध्यक्ष-युवा अभिषेक अग्रवाल ने आदिगंगा मां गोमती का मंगल कलश, मकर संक्रान्ति पर संगम स्थल में प्रवाहित करने के लिए महंत गणों को सौंपा। इस अनुष्ठान का उद्देश्य कोरोना से मुक्ति, राष्ट्र कल्याण और आध्यात्मिक उन्नति है। इस अवसर पर प्रतिष्ठित चिकित्सक, हिन्दू संगठन और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस संत समागम में अयोध्या बड़ी जगह-बड़ी स्थान के बिंदुगद्याचार्य श्रीमहंत देवेन्द्र प्रसाद आचार्य, विश्व प्रवासी सामाजिक एवं सांस्कृतिक संघ और विश्व प्रवासी धर्म परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रसिक पीठाधीश्वर श्रीमंत जन्मेजय शरणजी महाराज, प्रमुख अयोध्या हनुमानगढ़ी के प्रमुख नागा हरिदासजी महाराज, रायबरेली के महाराजगंज स्थित सिंह पीठ, स्वामी हरिदास आश्रम के श्रीमहंत लक्ष्मण दासजी महाराज, अयोध्या रामघाट, माल की छावनी के बड़े भक्त श्रीमहंत अवधेश कुमार दासजी महाराज

अयोध्या के रायगंज पत्थर मंदिर के श्रीमहंत नागा रामलखनजी महाराज का अलंकरण किया गया। महंत गणों ने कहा कि संगम स्थल पर 14 जनवरी को मकर संक्रान्ति पर वह गोमती जल को संगम स्थल में प्रवाहित करेंगे और संगम स्थल पर स्नान का क्रम शुरू करेंगे। इसके बाद पौष पूर्णिमा पर 28 जनवरी, 11 फरवरी को मौनी अमावस्या, 16 फरवरी को बसंत पंचमी और 27 फरवरी पर माघ पूर्णिमा पर भी सर्वमंगल के लिए स्नान पूजन अनुष्ठान करेंगे। इस अवसर पर जे.सी.फाउण्डेशन के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल, एडवोकेट ज्योतिर्मय बनर्जी, आर्ची-पिंक फिल्म प्रोडक्शन हाउस की डायरेक्टर अर्चना सिंह, विवेकानंद अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.विशाल सिंह सहित डॉ.मीरा सिंह, भुदेव कुमार शर्मा, संजय गुप्ता भी उपस्थित रहे।

जे.बनर्जी

प्रभारी

मीडिया सेल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button