उत्तर प्रदेश

डेटॉल के साथ रहें स्वाफइन फ्लू से सुरक्षित

डेटॉल की किटाणु नाशक सुरक्षा स्वाइन फ्लू के प्रकोप से बचा सकती है आपको 

नई दिल्ली ,06 फरवरी 2019ः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय स्तर पर एच1एन1 वायरस या स्वाइन फ्लू के 4571 मामले दर्ज किए गए हैं। डेटॉल उत्पाद आपको और आपके परिवार को इस घातक प्रकोप के दौरान किटाणुओं से सुरक्षित रहने में सक्षम बनाते हैं।

पांच साल से छोटे बच्चों और 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यस्कों के उच्च जोखिम वाले वर्ग में स्वाइन फ्लू तेजी से फैलता है। डेटॉल को एक आदत बनाकर और निम्न लिखित आसान उपायों को अपनाकर इसे रोका जा सकता हैः
. नियमित हाथ धोने की आदत, विशेषकर डेटॉल साबुन या डेटॉल लिक्विड हैंड वॉश से खाना खाने और उसके बाद।
. खांसी के जरिये वायरस को फैलने से रोकने के लिए डेटॉल सीटी शील्ड फेस-मास्क का उपयोग
. रोज नहाते समय एक बाल्टी पानी में एक ढक्कन डेटॉल एंटीसेप्टिक लिक्विड को मिलाएं

त्ठ साउथ एशिया हेल्थ के मार्केटिंग डायरेक्टर व चीफ मार्केटिंग ऑफिसर पंकज दुहान ने कहा, “स्वाइन फ्लू के मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि, विशेषकर उत्तर भारत में, ने सरकार और अन्य हितधारकों को इस बात के लिए सचेत किया है कि वे लोगों को इस खतरनाक स्थिति से बचने के लिए जरूरी सावधानी बरतने के लिए जागरूक करें। हाथों को अच्छी तरह से साफ रखने की आदत स्वाइन फ्लू से बचने में मदद कर सकती है। इसलिए डेटॉल हैंडवॉश और साबुन से अपने हाथों को धोना या नियमित अंतराल पर उन्हें डेटॉल हैंड सैनीटाइजर्स के साथ साफ करना किटाणुओं से सुरक्षित रहने का एक महत्वपूर्ण प्रभावी तरीका है। डेटॉल की 100 बीमारियों के खिलाफ किटाणुओं से सुरक्षा की विरासत के साथ, डेटॉल प्रत्येक भारतीय परिवार में स्वास्थ्य के लिए एक भरोसेमंद साथी है।”

डेटॉल हैंडवॉश और डेटॉल सैनीटाइजर्स पूरे देश में आपके नजदीकी स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button