उत्तर प्रदेशलखनऊ

फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने लखनऊ के आलमबाग में लॉन्च किया अपना चौथा तकनीक-सक्षम ऑफ़लाइन विद्यापीठ सेंटर

फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने लखनऊ के आलमबाग में लॉन्च किया अपना चौथा तकनीक-सक्षम ऑफ़लाइन विद्यापीठ सेंटर

लखनऊ, 19 मार्च 2024 : भारत के जानेमाने एड-टेक प्लेटफॉर्म फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने पूरे भारत में शैक्षिक सेंटर खोलने और छात्रों के लिए शिक्षा को और भी अधिक सुलभ करने की अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए लखनऊ के आलमबाग में एक तकनीक-सक्षम ऑफ़लाइन विद्यापीठ सेंटर खोला है। पीडब्ल्यू के पहले से ही लखनऊ के हजरतगंज, कपूरथला और गोमती नगर में तीन ऑफ़लाइन विद्यापीठ सेंटर थे। छात्रों की भरी मांग के चलते इन्होंने आलमबाग में अपना चौथा सेंटर खोला है।

उत्तर प्रदेश के खाद्य और नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने शनिवार को पीडब्ल्यू के चीफ़ बिज़नेस ऑफिसर (सीबीओ) इमरान राशिद के साथ आलमबाग विद्यापीठ सेंटर का उद्घाटन किया। इस सेंटर में 8 तकनीक-सक्षम कक्षाओं के साथ – साथ अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा है, जो एक बेहतरीन शिक्षण वातावरण बनाता है। इतना ही नहीं यह शानदार अध्ययन माहौल को बढ़ावा देते हुए एक स्व-अध्ययन स्थान भी देता है। इसके अलावा इसमें स्टूडेंट वेलफेयर सोसाइटी (एसडब्ल्यूएस) भी है, जो छात्रावास और परिवहन सुविधाओं के लिए हर संभव मदद देती है। इसमें एकेडमिक ईयर 2024 -2025 के लिए पहले नामांकन करने वाले छात्रों को 30% की अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

पीडब्ल्यू ने पूरे भारत में लगभग 79 तकनीक-सक्षम विद्यापीठ सेंटर खोले हैं। यह पिछले दो सालों में तीसरे सबसे बड़े ऑफ़लाइन नेटवर्क के साथ सबसे तेजी से बढ़ती एडटेक कंपनी बनकर उभरी है, जो 2 लाख से भी ज़्यादा छात्रों को अपनी सेवा दे रही है। ये सेंटर्स जेईई/ नीट के लिए एक व्यापक पाठ्यक्रम देते हैं।

पीडब्ल्यू ऑफ़लाइन विद्यापीठ सेंटर रिकॉर्ड किए गए लेक्चर्स, एनसीईआरटी सामग्री के साथ सहायता, ऑफ़लाइन डाउट सॉल्विंग, वीडियो सॉल्यूशन के साथ डेली प्रैक्टिस प्रॉब्लम्स (डीपीपी), विशेष मॉड्यूल और पिछले वर्ष के प्रश्न (पीवाईक्यू) की सुविधाएं देते हैं। साथ ही इन सेंटर्स में स्टूडेंट सक्सेस टीम (एसएसटी) के लिए एक समर्पित डेस्क भी है, जिससे पीडब्लू छात्रों की चिंताओं का तुरन्त और व्यक्तिगत रूप से समाधान करने वाला एकमात्र केंद्र बन गया है। इसके अलावा यहां एक अभिभावक- शिक्षक डैशबोर्ड सिस्टम भी है, जो छात्र की प्रगति पर रियल टाइम अपडेट देता है।

पीडब्ल्यू ऑफलाइन के सीईओ अंकित गुप्ता ने कहा, “हर एक ऑफलाइन सेंटर के लॉन्च के साथ हम पूरे भारत में शैक्षिक सेंटर बनाने, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को अधिक सुलभ बनाने और माता-पिता पर वित्तीय बोझ कम करने के अपने दृष्टिकोण के लगभग बहुत करीब पहुंच गए हैं। ये केंद्र देश के शैक्षिक परिदृश्य को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button