उत्तर प्रदेश

बहराइच: जहरीले सांप ने काटा तो डिब्बे में बंद कर अस्पताल पहुंचा युवक, मचा हड़कंप

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां जिले के मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां बंद डिब्बे में एक जहरीले सांप को लेकर एक युवक अपना इलाज कराने पहुंचा. पहले तो लोगों को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन बाद में पीड़ित युवक ने वहां मौजूद डाक्टर को बताया कि इसी सांप ने उसे काटा है.

डॉक्टरों ने आनन-फानन में पीड़ित युवक को इमरजेंसी की माइनर ओटी में भर्ती कराया और उसका इलाज शुरू किया. डाक्टर ने बताया की युवक को जहरीले सांप ने काटा है. फिलहाल पीड़ित युवक की हालत गंभीर नहीं है, लेकिन अभी 24 घंटे तक कुछ भी कहा नहीं जा सकता है.

जिले के थाना हरदी क्षेत्र के रमपुरवा चौकी निवासी 28 वर्षीय शांति भूषण अवस्थी पुत्र संजय अवस्थी के घर पर बीती रात वैवाहिक कार्यक्रम था. रात में लोगों को भोजन कराने के बाद जब शांति भूषण अपने कमरे में सोने जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में उन्हें एक जहरीले सांप ने काट लिया और उनके पैर में लिपट गया. सांप के काटने के बाद शांति भूषण ने वहां मौजूद लोगों को आवाज दी और जब लोगों ने टार्च जलाकर देखा तो सांप उनके पैर मे लिपटा हुआ था फिर शांति भूषण ने पैर झिटक कर सांप को अलग किया और उसे पकड़ कर डिब्बे में बंद कर लिया.

इस घटना से परेशान घर वाले शांति भूषण को लेकर बहराइच मेडिकल कालेज पहुंचे, जहां उन्होंने डॉक्टर को पूरी घटना बताई और डिब्बे में बंद सांप के बारे में जानकारी दी. डॉक्टर अंकित त्रिपाठी ने बताया कि सांप जहरीला है, लेकिन सांप देखने के बाद पीड़ित का इलाज किया जा रहा है. फिलहाल उसकी हालत में सुधार है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं में 24 घंटे तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

वहीं, बंद डिब्बे में सांप देखकर जिले के प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि यह सांप रसेल वाइपर है, जो कि बेहद जहरीला होता है. ऐसे मामले में सांप को देखने से डॉक्टरों को इलाज करना आसान हो जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button