उत्तर प्रदेशलखनऊ

मेलोरा ने लखनऊ में खोला अपना 29वां एक्सपीरियंस सेंटर

मेलोरा ने लखनऊ में खोला अपना 29वां एक्सपीरियंस सेंटर

ब्राण्डन का लक्ष्यि अगले 5 वर्षों में 400 से ज्याैदा स्टो्र्स खोलना है

लखनऊ : भारत के सबसे तेजी से बढ़ रहे डी2सी ब्राण्ड्स में से एक, मेलोरा ने आज लखनऊ में अपना एक्सणपीरियेंस सेंटर खोलने की घोषणा की। इसके साथ भारत के व्यस्त आभूषण बाज़ार के केंद्र में इसकी उपस्थिति और मजबूत हो गई है। इस स्टोोर का उद्घाटन 16 अक्टूाबर, 2023 को मेलोरा की फाउंडर और सीईओ, सुश्री सरोजा येरामिल्लीज की उपस्थिति में हुआ।
मेलोरा भारत के लोगों की सोने और हीरे के जेवरों की समझ और खरीदारी में क्रांति लाने में सबसे आगे रहा है। कंपनी आधुनिक, हल्केी और फैशन के मामले में आगे रहने वाले डिजाइनों की पेशकश करती है, जो आज के उपभोक्ताधओं की ज़रुरत पूरी करते हैं। पूरे भारत में पहले से 28 एक्सीपीरियेंस सेंटर्स के सफल परिचालन के साथ, लखनऊ में यह 29वाँ नया स्टोरर बहुमूल्यी आभूषणों को ज्या दा सुलभ और स्टा इलिश बनाने के लिये ब्राण्डक के मिशन में एक महत्वंपूर्ण मील का पत्थार है। उसकी सोने और हीरे की 70% से ज्याादा आभूषण 50,000 रूपये से कम कीमत की है। ब्राण्ड अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए खरीदारी के कई माध्यम उपलब्ध कराता है और हर हफ्ते 75 से ज्यामदा नये डिजाइन लॉन्चे करता है। इस तरह से ग्राहकों को ताजा ट्रेंड्स की जानकारी मिलती रहती है।
प्लॉंट नंबर24, शाहजाफ रोड, लखनऊ में स्थित यह एक्स पीरियेंस सेंटर नये जमाने के खरीदारी के अनुभव का वादा करता है। यहाँ आने वाले लोग मेलोरा के कलेक्शंास खोज सकते हैं। यहाँ सोने और हीरे के नवीनतम फैशन के आभूषण है, जिनमें रोज पहनने के लिए 18,000 से अधिक विशिष्ट और आधुनिक डिजाईनों में से मनपसंद चुनाव किया जा सकता है।
ब्राण्डच ने पिछले साल की तुलना में उल्लेिखनीय विकास किया है और यह वृद्धि जारी रहने की अपेक्षा है, जैसा कि अगले 5 वर्षों में कंपनी ने 400 से ज्यावदा स्टोऔर्स खोलने की योजना बनाई है। मेलोरा ने 10,000 से कम से लेकर 1 मिलियन से ज्या दा की आबादी वाले 3000 से अधिक शहरों, कस्बोंन और गाँवों में आपूर्ति करते हुए पूरे देश पर अपनी छाप छोड़ी है। मेलोरा ने अब 100 मिलियन डॉलर का एआरआर दर्ज कर लिया है और इसका लक्ष्यन अगले 5 वर्षों में बिक्री में 1 बिलियन डॉलर तक पहुँचना है।
लॉन्चक के मौके पर मेलोरा की फाउंडर एवं सीईओ, सुश्री सरोजा येरामिल्लीु ने कहा, “ज्वैंलरी के बारे में जो सोच है, उसे नए सिरे से पेश करने के हमारे मिशन के अनुरूप, मुझे लखनऊ में हमारे 29वें एक्स पीरियेंस सेंटर के लॉन्चन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमारा मानना है कि ज्वैेलरी के हर पीस से एक अनोखी कहानी बयाँ होनी चाहिए और यह नया सेंटर इसी धारणा को साबित करता है। यह रिटेल स्पेकस के पारंपरिक सोच से अलग है और स्टारइल एवं फैशन के गलियारों के जरिए अभिनव एवं शानदार सफर की पेशकश करता है। मेलोरा में हम समझते हैं कि हमारे ग्राहक केवल ज्वैेलरी की तलाश नहीं करते वे फैशन को लेकर उत्साहही हैं और अंतर्राष्ट्रीमय फैशन के लेटेस्टै ट्रेंड्स के साथ-साथ चलना चाहते हैं। इस आकांक्षा को पूरा करने के लिए, हमारे पास विशेष रूप से तैयार हमारे स्टोोर्स हैं। हमारी अटूट प्रतिबद्धता सभी के लिए सुलभता सुनिश्चित करते हुए फैशन-फॉरवर्ड ज्वै लरी को लोकतांैत्रिक बनाने में निहित है।”
मेलोरा के एक्सनपीरियेंस सेंटर में ग्राहक डिजिटल चेकआउट के साथ बिना किसी परेशानी के खरीदारी कर सकते हैं। स्टोभर ब्लिस बार से लैस हैं जहां महिलायें अपने दोस्तोंे के साथ आ सकती हैं, मेलोरा की नई ज्वैआलरी को आजमा सकती हैं या फिर हाल के ट्रेंड्स के बारे में भी जान सकती हैं।
मेलोरा की सफलता की गाथा शानदार रही है। इसने पिछले साल की तुलना में तेज बढ़त बनाई है और आने वाले त्यौ हारों के सीजन को लेकर उत्साहवर्द्धक संभावनाएं हैं। इस ब्राण्डई ने भारत, यूएई, यूएसए, यूके और यूरोप में अपनी मौजूदगी दर्ज की है। मेलोरा का राजस्वध अभी 350 करोड़ है और उसका लक्ष्यी है अगले 5 वर्षों में 1 बिलियन डॉलर की कंपनी बनना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button