उत्तर प्रदेशलखनऊ

फ्लिपकार्ट के 10वें बिग बिलियन डेज शॉपिंग इवेंट ने बनाया नया रिकॉर्ड

फ्लिपकार्ट के 10वें बिग बिलियन डेज शॉपिंग इवेंट ने बनाया नया रिकॉर्ड

लखनऊ। द बिग बिलियन 2023 के साथ फ्लिपकार्ट के वार्षिक फ्लैगशिप इवेंट ने सफलतापूर्वक 10 साल पूरे कर लिए हैं। लाखों ग्राहकों और सेलर्स की तरफ से मिली शानदार प्रतिक्रिया के साथ रविवार को यह शॉपिंग फेस्टिवल समाप्त हुआ। ग्राहकों के जबर्दस्त उत्साह के साथ टीबीबीडी के 10वें संस्करण के दौरान अर्ली एक्सेस एवं शॉपिंग फेस्टिवल के पहले 7 दिनों में रिकॉर्ड 1.4 अरब कस्टमर विजिट देखने को मिला।

इस शॉपिंग फेस्टिवल की सफलता और बिग बिलियन डेज के 10 वर्षों के प्रभाव पर फ्लिपकार्ट ग्रुप के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा इस साल के द बिग बिलियन डेज को देशभर से ग्राहकों और सेलर्स के व्यापक नेटवर्क की तरफ से शानदार प्रतिक्रिया देखने को मिली। यह ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैल्यू एवं कन्वीनियंस प्रदान करने की फ्लिपकार्ट की प्रतिबद्धता को दिखाता है। नए रिकॉर्ड बनाते हुए इस साल हमने अपने फुलफिलमेंट सेंटर, सोर्टेशन सेंटर और डिलीवरी हब समेत अपनी पूरी सप्लाई चेन में एक लाख रोजगार के नए अवसर सृजित किए। अपने किराना प्रोग्राम को विस्तार देते हुए हम भारत के रिटेल इकोसिस्टम में नए मानक भी बना रहे हैं। इस साल टीबीबीडी के शुरुआती दिनों में इन पार्टनर्स ने 40 लाख से ज्यादा डिलीवरी की। यह रिटेल इकोसिस्टम के प्रभाव को दिखाता है। साल दर साल लाखों लोग डिजिटल कॉमर्स को अपना रहे हैं।

फ्लिपकार्ट के साथ अपने एक दशक के सफर को लेकर बेंगलुरु, कर्नाटक के फ्लिपकार्ट सेलर्स अभिषेक और सौरभ रेड ने कहा बीते वक्त को देखें तो हम यह कह सकते हैं कि पिछले 10 साल में हर साल हमारी बिक्री 100 प्रतिशत बढ़ी है और अभी भी हमारे विकास का यह क्रम रुका नहीं है। हम मैन्यूफैक्चरिंग और अपने सेटअप को विस्तार देने के मामले में भी मजूबती से बढ़ना चाहते हैं। यह हमारे लिए टीबीबीडी का 10वां संस्करण है और हमें 10 गुने से ज्यादा की वृद्धि की उम्मीद है।

बीते वर्षों में फ्लिपकार्ट के साथ अपने सफर को लेकर कोटा, राजस्थान से फ्लिपकार्ट के विशमास्टर संदीप ने कहा फ्लिपकार्ट के साथ मेरा सफर सात साल पहले शुरू हुआ था और अब यह मेरा आठवां टीबीबीडी है। मैं इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट डिलीवर करने के लिए उत्साहित हूं। मुझे खुशी है कि मैं एक ऐसे प्लेटफॉर्म से जुड़ा हूं जो अपने विशमास्टर्स को आगे बढ़ने के खूब मौके देता है। मैंने डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के रूप में शुरुआत की थी और दो साल के भीतर ही मैं सॉर्टिंग एक्जीक्यूटिव बन गया था। एक्जीक्यूटिव के रूप में दो साल काम करने के बाद मुझे किराना मॉडल का हिस्सा बनने का मौका मिला, जिससे मुझे ज्यादा शिपमेंट डिलीवर करने और ज्यादा कमाने का मौका मिला। यह विकास फ्लिपकार्ट की तरफ से समय-समय पर मिलने वाले गाइडेंस और नियमित ट्रेनिंग का ही परिणाम है। इससे मुझे अपनी क्षमता बढ़ाने में मदद मिली और ग्राहकों का अनुभव भी अच्छा हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button