उत्तर प्रदेशलखनऊ

विदेशी मेहमानों ने सिखाये ड्राई क्लीनिंग के नये तौर तरीके

विदेशी मेहमानों ने सिखाये ड्राई क्लीनिंग के नये तौर तरीके

डीएलएआई इंडिया समर टूर 2023

प्रशिक्षण शिविर में ड्राईक्लीनर्स और लॉन्ड्री व्यवसाय से जुड़े लोग हुए शामिल

लखनऊ 23 जुलाई 2023। ड्राईक्लीनर्स एंड लॉन्ड्री एसोसिएशन ऑफ इंडिया,डीएलएआई की ओर से रविवार को गोमतीनगर के एक प्रतिष्ठित होटल में समर टूर 2023 की चौथी और आख़िरी बैठक का उद्घाटन किया गया। इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश डी भाटिया की अगुवाई में एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन भी हुआ। जिसमें यूरोप के पीटर वेन्नेक्स, सुश्री एना स्टोइका और श्रीमती गैब्रिएला डेमे ने यहाँ के ड्राईक्लीनिंग से जुड़े सुधीर बत्रा और
गिरीश मनोचा व अन्य के साथ मिल कर आधुनिक ड्राई क्लीनिंग के नये तौर तरिको पर प्रकाश डालते हुये लोगो की तमाम भ्रांतियों को दूर किया। सिर्फ एक हफ्ते में CINET द्वारा डिजाइन और आयोजित एक पूरे दिन का कार्यक्रम बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली और लखनऊ में किया गया। CINET के सीईओ पीटर वेन्नेक्स और अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ताओं और अंतरराष्ट्रीय ड्राईक्लीनिंग और लॉन्ड्री उद्योग के 12 पेशेवरों द्वारा समर्थित विशेषज्ञों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम ने आधुनिक पेशेवर कपड़ा देखभाल में अंतरराष्ट्रीय मानक प्रस्तुत किए। डीएलएआई ने व्यवसाय विकास में अपने सदस्यों का समर्थन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय विशेषज्ञता और ज्ञान प्रदान करने वाले भारत पीटीसी उद्योग तक पहुंचने के लिए इस पहल को विकसित किया।
कोविड के बाद बाजार की चुनौतियों, उन्नत आधुनिक पीटीसी प्रसंस्करण, नवाचारों, स्थिरता परियोजनाओं, मानव संसाधन प्रबंधन और विशिष्ट ग्राहक लक्ष्य समूहों के लिए अनुकूलित नए व्यवसाय मॉडल की रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

यूरोपीय संघ और संयुक्त राज्य अमेरिका के मिलान में ग्लोबल बेस्ट प्रैक्टिस अवार्ड्स 2022 के विजेताओं, जिनमें 3 भारतीय प्रतिभागी (बीपी प्योरटेक्स, टम्बलड्री और लॉन्ड्रोकार्ट) शामिल हैं, ने CINET के योग्य प्रशिक्षकों सुश्री एना स्टोइका और श्रीमती गैब्रिएला डेमे द्वारा प्रस्तुत शिक्षा और प्रशिक्षण के ढांचे के भीतर अपनी कंपनी और व्यवसाय का मामला प्रस्तुत किया।

प्रतिभागियों को उनकी पसंद के अनुसार 60 दिनों की निःशुल्क ई-लर्निंग के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय वॉपकॉम प्लेटफ़ॉर्म की सदस्यता की पेशकश की गई। प्रतिनिधियों को पहले “पीटीसी में भारत मास्टर” बनने के लिए एक परीक्षा की पेशकश की गई थी, जिसे 21 भारतीय पेशेवरों ने सफलतापूर्वक पूरा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button