उत्तर प्रदेशलखनऊ

होंडा कार्स इंडिया ने होंडा एलिवेट लॉन्च किया

होंडा कार्स इंडिया ने होंडा एलिवेट लॉन्च किया

शहरी एसयूवी उत्कृष्टता में एक नया अध्याय,

10,99,900 रुपये की प्रारंभिक कीमत पर शुरू

लखनऊ. भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने आज अपनी नवीनतम वैश्विक एसयूवी, होंडा एलिवेट के लॉन्च की घोषणा की। यह वाहन शीर्ष संस्करण के लिए 10,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से 15,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की प्रारंभिक शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। एलिवेट की डिलीवरी आज से देश भर की डीलरशिप पर शुरू हो जाएगी।
एलिवेट गतिशीलता, बोल्ड स्टाइलिंग, आराम और सुरक्षा की सभी आवश्यक विशेषताओं को प्रदर्शित करता है और इस साल जून में इसकी वैश्विक शुरुआत हुई।
होंडा एलिवेट को ‘अर्बन फ्रीस्टाइलर’ की भव्य अवधारणा के तहत विकसित किया गया है, जिसे सक्रिय जीवनशैली और वैश्विक मानसिकता वाले ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। थाईलैंड में स्थित होंडा आर एंड डी एशिया पैसिफिक सेंटर द्वारा विकसित, बिल्कुल नया एलिवेट उन युवा ग्राहकों की जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करता है जो स्थिति, आराम और सक्रिय जीवन शैली चाहते हैं। 4312 मिमी लंबाई, 1790 मिमी चौड़ाई, 1650 मिमी ऊंचाई, 2650 मिमी व्हीलबेस और एक शीर्ष श्रेणी के ग्राउंड क्लीयरेंस के आयामों के साथ एलिवेट शैली और व्यावहारिकता को सहजता से जोड़ता है।
बहुप्रतीक्षित एसयूवी के भारत लॉन्च के बारे में बोलते हुए, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और सीईओ श्री ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “आज एक रोमांचक अध्याय है क्योंकि हम बहुप्रतीक्षित मध्यम आकार की एसयूवी, होंडा एलिवेट को लॉन्च कर रहे हैं।” भारतीय बाजार में। अपनी वैश्विक शुरुआत के बाद से, एलिवेट ने ग्राहकों से असाधारण प्रशंसा और स्वीकृति प्राप्त की है। हमें उत्सुकता से इंतजार कर रहे भारतीय दर्शकों के लिए इसकी कीमत का खुलासा करते हुए खुशी हो रही है। एलिवेट का विकास व्यापक शोध और अमूल्य ग्राहक प्रतिक्रिया का प्रमाण है। यह स्थिति एलिवेट एक बेहद स्टाइलिश एसयूवी है जो असाधारण ड्राइविंग गतिशीलता और सुरक्षा के साथ-साथ आरामदायक इन-केबिन अनुभव को प्राथमिकता देती है।”
श्री त्सुमुरा ने आगे कहा, “होंडा एलिवेट के साथ, हम भारत में सबसे रोमांचक ऑटो सेगमेंट में से एक में प्रवेश कर रहे हैं। इस उत्पाद को लेकर जबरदस्त प्रत्याशा हमारे ग्राहकों के हमारी पेशकशों पर भरोसे को रेखांकित करती है। होंडा एलिवेट भारत में होंडा के कारोबार का प्रमुख स्तंभ बनने की क्षमता रखता है, जो हमारे उभरते ग्राहकों को उल्लेखनीय मूल्य प्रदान करता है।”
एलिवेट 1.5 लीटर आई-वीटीईसी डीओएचसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 89 किलोवाट (121 पीएस) पावर और 145 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है, इसे 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड कंटीन्यूअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) के साथ जोड़ा गया है ताकि यह सुचारू और आनंददायक हो। ड्राइविंग अनुभव और क्रमशः 15.31 किमी/लीटर* और 16.92 किमी/लीटर* की ईंधन दक्षता प्रदान करता है। होंडा एलिवेट E20 सामग्री के अनुकूल (20% इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल तक) है।
होंडा एलिवेट में एक बोल्ड और मर्दाना बाहरी डिज़ाइन है, जो एक आकर्षक फ्रंट प्रावरणी, तेज चरित्र रेखाएं और एक विशिष्ट रियर लेआउट की विशेषता है जो एक शानदार सड़क उपस्थिति का आदेश देता है। अंदर, डिज़ाइन “प्रगतिशील और सुरक्षात्मक” की थीम के साथ संरेखित है, जो एक महत्वाकांक्षी भावना, आराम, व्यावहारिकता और एक सुरक्षित केबिन का प्रतीक है। होंडा के “मैन मैक्सिमम और मशीन मिनिमम” के दर्शन का पालन करते हुए, एलिवेट एक प्रभावशाली विशाल इंटीरियर प्रदान करता है, जिसमें एक शीर्ष श्रेणी का व्हीलबेस, पर्याप्त हेडरूम, घुटने के लिए जगह, लेगरूम और एक वर्ग-अग्रणी कार्गो क्षेत्र शामिल है।
ऑल न्यू एलिवेट का अनोखा फ्रंट डिज़ाइन इसकी बोल्ड प्रोफ़ाइल के माध्यम से एक राजसी रुख को दर्शाता है, जो पतली और तेज हेडलाइट्स के साथ मिलकर एक मर्दाना और आत्मविश्वासपूर्ण अभिव्यक्ति दिखाता है। एलईडी डीआरएल और एलईडी टर्न इंडिकेटर के साथ फुल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेललैंप और टू-टोन फिनिश डायमंड कट आर17 अलॉय व्हील के साथ एलिवेट मॉडल को एक विशिष्ट, आधुनिक और स्पोर्टी विशेषता प्रदान करता है।
यह 458L पर क्लास-अग्रणी कार्गो स्पेस, एक अत्यधिक विशाल आंतरिक केबिन, एक 17.78 सेमी (7-इंच) हाई-डेफिनिशन पूर्ण रंग टीएफटी मीटर क्लस्टर, एक नया फ्लोटिंग प्रकार 26.03 सेमी (10.25 इंच) इन-प्लेन स्विचिंग के साथ आता है। आईपीएस) हाई-डेफिनिशन (एचडी) रिज़ॉल्यूशन एलसीडी टच-स्क्रीन डिस्प्ले ऑडियो और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर। इसके अलावा, डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स पर सॉफ्ट टच पैड के साथ शानदार ब्राउन लेदरेट अपहोल्स्ट्री प्रगतिशील और सुरक्षात्मक केबिन में प्रीमियमनेस जोड़ती है।
ऑल न्यू एलिवेट होंडा कनेक्ट से भी सुसज्जित है; एक कनेक्टेड कार अनुभव जो उपयोगकर्ताओं को कार को दूर से नियंत्रित करने और बेहतर सुविधा और मन की शांति के लिए महत्वपूर्ण सूचनाओं के साथ अपडेट रहने की अनुमति देता है। होंडा एलिवेट के लॉन्च के साथ, होंडा कनेक्ट को नए और रोमांचक फीचर्स मिलते हैं, जैसे- स्क्रीन पर शॉर्टकट विजेट के साथ वैयक्तिकृत डायनामिक डैशबोर्ड, डिजिटल सेवा पिक-अप और ड्रॉप सुविधा, एचपीसीएल नेटवर्क के माध्यम से ईंधन भुगतान पर अतिरिक्त इनाम अंक, पूर्व स्वामित्व वाली खरीद और बिक्री। कार, सहायक उपकरण का एकीकरण – टीपीएमएस# (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और डीवीआर# (ड्राइव व्यू रिकॉर्डर)। इस अपडेट के साथ, होंडा कनेक्ट अब 37 अत्यधिक उपयोगी कनेक्ट सुविधाएँ प्रदान करता है और उद्योग के सर्वश्रेष्ठ 5-वर्षीय मुफ्त सब्सक्रिप्शन पैकेज के साथ आता है।
होंडा कनेक्ट स्मार्ट वॉच डिवाइस और एलेक्सा रिमोट क्षमता के साथ काम करता है।
एलिवेट को प्रभावशाली श्रृंखला में पेश किया जाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button