Uncategorized

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर का नया मॉडल लॉन्च किया

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर का नया मॉडल लॉन्च किया

नया फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर यूवीनैनो™ टेक्नोलॉजी के साथ आता है और इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं, जो लक्जरी और सुविधा को फिर से पारिभाषित करते हैं

वाराणसी 6 सितंबर 2021 : भारत के प्रमुख कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्‍स ब्रैंड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (एलजी) ने आज भारत में इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर का नया मॉडल लॉन्च किया है। रेफ्रिजरेटर का यह लेटेस्ट मॉडल चमकदार शीशे के ग्लास पैनल के साथ आता है, जो दो क्विक नॉक्स के साथ जगमगाता रहता है। इससे यूजर्स को फ्रिज का दरवाजा खोले बिना अंदर के कपार्टमेंट में रखे आइटम्स को देखने की इजाजत मिलती है। इससे फ्रिज की ठंडी हवा का कम नुकसान होता है और खाना लंबे समय तक तरोताजा रहता है। इंटरटेक द्वारा टेस्‍ट किए गए, इस रेफ्रिजरेटर में ठंडी हवा का नुकसान 41 फीसदी तक कम होता है। इससे रेफ्रिजरेटर की प्रभाव क्षमता और परफॉर्मेंस में बढ़ोतरी होती है। नये इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर में टॉप पर लार्ज फ्रिज सेक्शन और निचले हिस्से में फ्रीजर सेक्शन दिया गया है। इससे ग्राहक सुविधाजनक ढंग से फ्रिज का उपयोग कर सकते हैं और फ्रिज में बड़े बर्तन आसानी से रखे जा सकते हैं।

स्वास्थ्य और साफ-सफाई पर एलजी के अतिरिक्त फोकस के साथ, नया रेफ्रिजरेटर हाइजीन फ्रेश+™ टेक्‍नोलॉजी से लैस है। इंटरटेक द्वार टेस्ट किया गया यह रेफ्रिजरेटर 99.999 फीसदी तक बैक्टीरिया को नष्ट कर देता है और फ्रिज से बदबू को दूर करता है। इस चमकीले रेफ्रिजरेटर में एलजी यूवीनैनो™ टेक्नोलॉजी स्वस्थ और रोगाणु मुक्त वॉटर डिस्पेंसर टैप को मेंटेन रखने के लिए लाइट की ताकत का इस्तेमाल करती है। यूवीनैनो ™ हर घंटे अपने आप रेफ्रिजरेटर के डिस्पेंसर टैप से 99.99 फीसदी बैक्टीरिया हटाता है। यूजर बटन को दबाकर यूवीनैनो™ फीचर को अपनी सुविधा के अनुसार एक्टिवेट कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त यह रेफ्रिजरेटर कई सुविधाजनक फीचर्स से लैस है। इस रेफ्रिजरेटर में ज्यादा सामान स्टोर करने के लिए अतिरिक्त स्पेस है। फ्रिज में ग्राहकों के लिए कई उपयोगी सेक्शन दिए गए हैं, जैसे यूटिलिटी बॉक्स। यह सेक्शन रेडिमेड फूड और पनीर जैसे छोटे आइटम्स के लिए करीब 3.5 डिग्री सेल्सियस पर परफेक्ट टेपरेचर को नियमित करता है। 2021 इंस्टा व्यू रेफ्रिजरेटर एलजी स्लिम स्पेसप्लस ™ आइस सिस्टम के साथ आता है। यह डोर के साथ मिलने वाला स्लिम आइस मेकर है, जिससे परंपरागत आइस मेकर्स से अलग फ्रीजर में बहुत सारी चीजें रखने के लिए काफी स्पेस मिलता है।

रेफ्रिजरेटर का नया मॉडल एलजी की इनवर्टर लिनियर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे बिजली की खपत कम होती है। इससे आपके भारी-भरकम बिजली के बिलों में 51 फीसदी तक की कटौती होती है। दूसरे परंपरागत कंप्रेसर से अलग, जिसमें 4 फ्रिक्शन पॉइंट्स दिए जाते हैं, इनवर्टर लिनियर कंप्रसर में सिंगल फ्रिक्शन पॉइंट का फीचर दिया गया है, जो रेफ्रिजरेटर को ज्यादा स्थायी बनाता है। इससे 25 फीसदी तक कम शोर होता है। एलजी को अपने कंप्रेसर के स्थायित्व पर बेहद भरोसा है। एलजी उपभोक्ताओं को कंप्रेसर पर 10 साल और वीडीई जर्मनी द्वारा सर्टिफाएड 20 साल की लाइफटाइम वॉरंटी देगा।

एलजी इंटेलिजेंट इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर को क्रांतिकारी एलजी थिनक्‍यू® टेक्नोलॉजी से कंट्रोल में रखा जा सकता है। यह तकनीक यूजर्स को घर पर न रहते हुए भी स्मार्टफोन ऐप से रेफ्रिजरेटर को कंट्रोल करने में सक्षम बनाती है। इस रेफ्रिजरेटर को इस तरह डिजाइन किया गया है, जिससे कोई भी व्यक्ति इससे आकर्षित हुए बिना नहीं रहता। एलजी इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर अपने सिंपल और चमकदार डिजाइन की वजह से बेहद आकर्षक नजर आता है और काफी सहजता से किसी कमरे की खूबसूरती में घुल-मिलकर उसकी सुंदरता में चार चांद लगाता है। हाल ही में लॉन्च किया गया मॉडल एक अनोखे स्क्वेयर पॉइंट मॉडल के साथ आता है, जो इसे प्रयोग के लिए ज्यादा व्यावहारिक बनाता है और इसकी खूबसूरती को और निखार देता है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स में होम अप्लायंसेज के बिजनेस हेड श्री प्रवीण गुसेन ने लॉन्‍च पर कहा, “हम अपने 2021 के क्रांतिकारी इंस्टाव्यू फ्रेंच रेफ्रिजरेटर मॉडल के लॉन्‍च की घोषणा कर बेहद उत्साहित हैं। उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर लॉन्च किए गए ब्रैंड के तौर पर एलजी अपने उपभोक्ताओं के लिए इनोवेशन का प्रयास करने के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित है। दिल को खुश करने वाली बेमिसाल खूबसूरती के साथ लॉन्च किया गया रेफ्रिजरेटर का नया मॉडल अपने उपभोक्ताओं की लाइफस्टाइल के साथ पूरी तरह से एकीकृत हो जाता है। हमें पूरा विश्वास है कि यह नया मॉडल उपभोक्ताओं की जरूरतों और उनकी उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा उतरेगा।“

कीमत और उपलब्धता
एलजी इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर का नया मॉडल भारत में 3,29,990 रुपये में उपलब्ध है। ग्राहक सभी रिटेल चैनल से मैट ब्लैक कलर में यह नया मॉडल खरीद सकते हैं।

2021 इंस्टाव्यू फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर के दूसरे प्रमुख फीचर्स

डोर रेफ्रिजरेटर –
• डोर कूलिंग+™- इस फीचर से अंदर का तापमान काफी स्थिर रहता है। यह परंपरागत कूलिंग सिस्टम से ज्यादा तेजी से ठंडा करता है। यह उल्लेखनीय ढंग से रेफ्रिजरेटर के भीतरी भाग और कंपार्टमेंट के डोर की तरफ तापमान के अंतर को कम करता है।
• हाइजीन फ्रेश+™- यह इंटरटेक द्वारा सर्टिफाएड है। यह 99.999 फीसदी तक बैक्टीरिया को नष्ट कर देता है। इसके साथ ही फ्रिज से बदबू को खत्म करता है।
• स्मार्ट डायग्नोसिस™-बेहतरीन कस्टमर सर्विस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की कसौटी पर खरा उतरते हुए एलजी के लेटेस्ट डायग्नोस्टिक फीचर्स यूजर्स को फ्रिज में आई गड़बड़ी की जांच कर उसकी खराबी को बिना किसी इंजीनियर के दूर करने से संबंधित उपयोगी मुहैया कराते हैं।
• मल्टी डिजिटल सेंसर्स-यह फीचर रेफ्रिजरेटर की स्थिरता के लिए फ्रिज के भीतरी और बाहरी, दोनों ही जगह के तापमान की निगरानी करता है। इससे फ्रिज में स्टोर किए गए फूड आइटम्स का ज्यादा लंबे समय तक उपयोग किया जा सकता है।

####

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के विषय में
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, साउथ कोरिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। भारत में इसकी स्थापना जनवरी 1997 में की गई थी। यह कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, घरेलू उपकरणों, एचवीएसी और आइटी हार्डवेयर में सबसे शक्तिशाली ब्रांडों में से एक है। ग्रेटर नोएडा स्थित एलजीईआइएल की विनिर्माण इकाई विश्व के सभी एलजी विनिर्माण संयंत्रों में सबसे अधिक पर्यावरण हितैषी इकाइयों में से एक है। दूसरा ग्रीनफल्ड कारखाना रंजनगाँव, पुणे में स्थित है जहाँ एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर, कॉमर्शियल एयर कंडिशनिंग सिस्‍टम्‍स, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और मॉनिटर का उत्पादन होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button