उत्तर प्रदेश

वी-बाजार रिटेल ने अपनी विस्तार योजना के तहत अगले वित्तीय वर्ष तक 15 नए स्टोर खोलने कि घोषणा की

उत्तर प्रदेश और बिहार में सबसे तेजी से बढ़ती मूल्य खुदरा श्रृंखला में से एक

-वी-बाजार के अभी  उत्तर प्रदेश और बिहार में 29 स्टोर हैं

-2,32,000 से अधिक वर्ग फुट खुदरा क्षेत्र 

-छोटे शहरों में युवाओं को गुणवत्ता रोजगार के अवसर प्रदान करेगा 

-छोटे शहरों में लोगों को अंतरराष्ट्रीय खरीदारी का अनुभव प्रदान करेगा

लखनऊ,फैशन परिधानों के रिटेलर  वी-बाजार  रिटेल जिन्होने  2016 में अपना खुदरा संचालन शुरू किया था, ने 2020 तक, 500 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य बनाया हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने में उत्तर प्रदेश और बिहार के शहरों मे स्टोर्स के खुलने  कि एक अहम्  भूमिका रहेगी। कंपनी अपनी विस्तार रणनीति के तहत उत्तर प्रदेश में अपने 20 स्टोर्स में लगभग 15 ओर स्टोर्स  जोड़ने की योजना बना रहा हैं। हम 2020 तक लगभग 30 ओर अधिक स्टोर खोल कर अगले  वित्त वर्ष 2019-2020 के अंत तक  उत्तर प्रदेश में अपने स्टोर्स की संख्या 50 तक ले जाने की योजना बना रहे हैं ,वी-बाजार खुदरा प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री हेमंत अग्रवाल ने लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन में कहा।

कंपनी लगभग 45 करोड़ रुपये के निवेश के साथ  उत्तर प्रदेश में  टियर 2 टियर-3 और कुछ टियर 4 क्षेत्र जहा तक संगठित रिटेल नहीं पहुंचा हैं, में 23 नए स्टोर्स खोलने की योजना बना रहा हैं । कंपनी उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त बिहार में और अधिक स्टोर खोलने की योजना बना रही है। इस साल समूह की झारखंड में प्रवेश करने की एक योजना है वर्तमान में, वी-बाजार रिटेल उत्तर प्रदेश और बिहार में 29 स्टोरों का संचालन कर रहा है। वित्तीय वर्ष 2017-2018 में कंपनी ने 130 करोड़ रुपये का लक्ष्य प्राप्त किया हैं ।

अपनी विकास रणनीति के अनुसार, कंपनी उत्तर प्रदेश और बिहार पर ध्यान केन्द्रित रखना जारी  रखेगी और आने वाले वर्षों में झारखंड, राजस्थान, गुजरात और उत्तराखंड जैसे नए राज्यों में प्रवेश की योजना बनाएगी । विकास की रणनीति के तहत, हम केवल स्तरीय द्वितीय और तृतीय स्थानों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जल्द ही हम स्तरीय -4 स्थानों में भी स्टोर खोलेंगे ।हम  वी-बाजार को फैशन रिटेल स्टोर के रूप में स्थापित करना चाहते हैं और हमारा मुख्य उद्देश्य उत्पादों की विविधता, शैली और सही मूल्य हैं ।  वी-बाजार रीटेल प्राइवेटष् लिमिटेड के सीएमडी श्री हेमंत अग्रवाल ने कहा  वर्तमान में, वी-बाजार रिटेल के लाभ का योगदान  40 प्रतिशत पुरुष परिधान, 25 प्रतिशत महिलाओं के परिधान से , 23 प्रतिशत बच्चों के परिधान से और सामान्य व्यापारिक वस्तुओं से 12 प्रतिशत आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button