Latest Newsउत्तर प्रदेश

सप्लाई इंस्पेक्टर संजय कुमार ने अपनी कार्यप्रणाली से सराहना बटोरी

सप्लाई इंस्पेक्टर संजय कुमार ने अपनी कार्यप्रणाली से सराहना बटोरी

रिपोर्ट:-विमलेश कुमार उपाध्याय


रामनगर बाराबंकी। लाक डाउन अवधि में सप्लाई इंस्पेक्टर हैदरगढ़ संजय कुमार ने काफी मेहनत करके क्षेत्र में राशन वितरण करवाने में बेहतरीन कार्य कर सराहना बटोरी है। उनकी कार्यप्रणाली की अब लोग प्रशंसा कर रहे हैं ।

लाकड़ाउन में भी जनता के किए कार्य : क्षेत्र में लाक डाउन होने के बाद भी वे कार्यालय आते रहे।उनके सामने फ्री राशन वितरण कराना चुनौती बना था लेकिन सारे कार्यालयों के बंद होने के बाद भी पूर्ति कार्यालय खोलकर सारा काम खुद देखकर क्षेत्र में भृमण करते हुए अपने कार्य को अंजाम दिया और समय से सभी को राशन दिलवाया।
कस्बे में लोगों से मिलकर चाहे राहत दिलाने में सहयोग की अपील करना हो या फिर दुकानों पर रेट बोर्ड लगवाना हो।सब कार्य करते रहे ।

दुकानों का किया निरीक्षण : किराना की दुकान में सामान मिलता रहे और कोई दुकानदार ज्यादा कीमत न ले सके इसका उपाय भी जांच पड़ताल से करते रहे। उन्होंने कई दुकानों को चेक किया तथा कहा कि अगर जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित रेट से अधिक सामान बिकता पाया गया तो कार्रवाई कराई जाएगी ।यही नहीं प्रतिदिन अपने क्षेत्र में भ्रमण के दौरान जन सुविधाओं की ओर अपना ध्यान देते रहे। यही कारण रहा कि राशन वितरण में हैदर गढ़ तहसील भी किसी से पीछे नहीं रही। चाहे फ्री चावल वितरण रहा हो या खाद्यान्न वितरण। एसडीएम के साथ सभी में उन्हीने अपनी उपयोगिता साबित की। आज भी लाकड़ा उन में अपना कार्यालय खोल कर चाहे राशन कार्ड बनाना हो तो बनाते हैं यूनिट जोड़ना हो तो जोड़ते हैं। ऑपरेटरों से ऑनलाइन काम करवाते हैं और जनता के हितों को ध्यान देकर उनकी जरूरतों को पूरा करते हैं।

पूर्व तैनाती स्थल पर भी रहे हैं लोकप्रिय :
इसके पहले वे फतेहपुर व सिरौली गौसपुर में भी रहे और राशन व्ययवस्था पटरी पर लाए। यंहा भी काफी लोकप्रिय कार्य व्यवहार से रहे।बीच में उनका तबादला रामनगर हुआ था मगर किसी कारणवश रामनगर में नहीं आए और हैदरगढ़ चले गए। करीब 8 महीना हो रहा है। हैदर गढ़ में वितरण प्रणाली को पटरी पर लाकर दिखा दिया है कि कार्य करने का हौसला हो तो कोई काम कठिन नहीं है। वे कहते हैं कि जनता का हित सर्वोपरि है । पूर्ति विभाग के इंस्पेक्टरों में वे काफी लोकप्रिय हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button