Latest Newsउत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

सीमा पर सतर्कता,बुधवार को जिले की पश्चिमी सीमा का हाल जानने पहुंचे एसएसपी आशीष तिवारी

सीमा पर सतर्कता,बुधवार को जिले की पश्चिमी सीमा का हाल जानने पहुंचे एसएसपी आशीष तिवारी

एसएसपी ने वाहनों का सैनिट्राइज,थर्मल स्कैनिंग के साथ शोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दिया सख्त निर्देश

रिपोर्ट नितेश सिंह


पटरंगा(अयोध्या) ! जिले के पश्चिमी सीमा का एसएसपी आशीष तिवारी ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने शोशल डिस्टेंसिंग थर्मल स्कैनिंग व जनपद में प्रवेश करने वाले वाहनों को सैनिट्राइज कराने का निर्देश दिया।

बता दे कि अयोध्या जिले के सीमावर्ती जनपद में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद राम नगरी अयोध्या का लॉक डाउन पहले से और अधिक सख्त कर दिया गया है।यहां हाइवे चौकी पटरंगा के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वयं थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह डेढ़ दर्जन पीएसी के जवान के अलावा स्वास्थ्य व राजस्व विभाग की टीम को लेकर मुस्तैद है।

इसके अलावा पटरंगा व मवई थाना क्षेत्र के हर नुक्कड़ चौराहे पर पुलिस के जवान मुस्तैदी से ड्यूटी करते हुए आने जाने वाले लोगों से सख्ती से पूँछतांक्ष कर रहे है।बुधवार को जिले की पश्चिमी सीमा पर पहुंचे एसएसपी आशीष तिवारी ने कहा कि सीमा पर लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जाय।

किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य है।सीमा स्थल व वहां तैनात कोरोना योद्धाओं को दिन में तीन बार सैनिट्राइज कराए।इसके अलावा बाहर से जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों की सघन तलाशी कराएं।साथ ही ये भी निर्देश दिया कि जिले में वे वाहन अंदर प्रवेश पाएंगे जिनके पास जिलाधिकारी का पास होगा।और वाहन पास का क्यूआर कोड स्कैन कर चेक जरूर करें।सही हो तभी ऐसे वाहनों का प्रवेश करें।

जिले में दाखिल होने वाले यात्रियों का थर्मल स्कैनिंग जरूर कराएं साथ ही उनका नाम पता जरूर लिखे।इसी तरह मवई थाना क्षेत्र बाबा बाजार चौकी अंतर्गत रेछ गांव व सैदपुर चौकी अंतर्गत आने वाले हलियापुर बार्डर को भी पूरी तरह लॉक कर चौकसी बरती जा रही है।

अयोध्या के सीमावर्ती जनपद बस्ती गोंडा व सुल्तानपुर में कोरोना केश मिल चुके हैं।रामनगरी महफूज रहे इसके लिए जिला प्रशासन किसी भी की कोई कमी नही छोड़ रही।पटरंगा एसओ संतोष सिंह ने बताया कि सीमा पर खास सतर्कता बरती जा रही है।मेरा पूरा प्रयास है कोई भी कोरोना संक्रमित संदिग्ध का जिले में किसी भी दशा में प्रवेश न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button