उत्तर प्रदेशलखनऊ

एचडीएफसी बैंक ने प्रतिबंध हटने के बाद 4 लाख से अधिक कार्ड जारी किए

एचडीएफसी बैंक ने प्रतिबंध हटने के बाद 4 लाख से अधिक कार्ड जारी किए

– सभी ग्राहक वर्गों में रिकॉर्ड संख्या में नए ग्राहक हासिल किए

– सभी वर्गों में बेस्ट इन क्लास कार्ड के साथ क्रेडिट कार्ड इंडस्ट्री में प्रभावकारी भूमिका में आया बैंक

लखनऊ/ 29 सितंबर, 2021ः एचडीएफसी बैंक ने आज प्रतिबंध हटने के बाद से अब तक 4 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड जारी करने के नए रिकॉर्ड की घोषणा की है। बैंक द्वारा ये रिकॉर्ड 21 सितंबर, 2021 को ही बना लिया गया था और उसके बाद भी बैंक ने लगातार इस सेक्टर में आक्रामक तौर पर ग्रोथ को दर्ज किया है। बैंक क्रेडिट कार्ड सेगमेंट में कई सारे मजबूत उत्पादों और साझेदारियों के साथ अपने क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो को नए सिरे से मजबूत बना रहा है और इसमें नए को-क्रेडिट कार्ड्स को लॉन्च कर रहा है।

बैंक ने 3 कार्ड फिर से री-लॉन्च करने की भी घोषणा की। एचडीएफसी बैंक के मिलेनिया, मनीबैक$ और फ्रीडम कार्डों को कई नए फीचर्स और लाभों को जोड़कर, ग्राहकों के हाथों में अधिक शक्ति प्रदान करने के लिए नए सिरे से तैयार किया गया है। बैंक द्वारा कई नए कार्ड प्रोडक्ट्स को क्रिएट और को-क्रिएटिंग प्रत्येक ग्राहक वर्ग को आगे बढ़ाने की बैंक की रणनीति का हिस्सा है; फिर चाहे वे कार्ड शहरी क्षेत्रों के लिए हो या ग्रामीण क्षेत्रों के लिए हों।

श्री पराग राव, ग्रुप हेड-पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग एंड आईटी, एचडीएफसी बैंक ने कहा कि “कार्ड स्पेस में एक लीडर के रूप में, हमने वादा किया था, हम एक धमाके के साथ वापस आएंगे। अब हम न केवल नए ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए, बल्कि अपने मौजूदा कार्डों पर ऑफर्स को बढ़ाने के लिए भी जोर दे रहे हैं।“

उन्होंने कहा कि “री-इन्वेंट करने, क्रिएट और को-क्रिएट करने की हमारी रणनीति ग्राहकों के खरीद व्यवहार, उनके द्वारा खर्च की जाने वाली श्रेणियों और खर्च के पैटर्न के विश्लेषण के आधार पर तैयार की गई है। हमने अपनी रणनीति तैयार करने और उसे तेज करने में जो महीने बिताए हैं, वे अब फल दे रहे हैं। हम त्योहारों के मौसम में अपने ग्राहकों के लिए अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पेशकश और अनुभव पेश करने के लिए तैयार हैं।”

कई नए कार्ड वेरिएंट्स ग्राहकों के लिए अक्टूबर’21 में उपलब्ध होंगे। मौजूदा फ्रीडम और मिलेनिया कार्ड धारक भी नए लाभों का आनंद ले सकेंगे और इसके बारे में बैंक द्वारा सूचित किया जाएगा।

संशोधित पोर्टफोलियो में शामिल हैंः

फ्रीडम क्रेडिट कार्ड – आपके दैनिक खर्च और बड़ी खरीदारी के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्ड

फ्रीडम कार्ड मुख्य रूप से उन युवाओं के लिए लक्षित है जो अपना करियर शुरू कर रहे हैं। यह उस सेगमेंट को भी पूरा करेगा, जिसे क्रेडिट की अधिक आवश्यकता है, जिससे वे अपने बड़े खर्चों के लिए बहुत ही किफायती लेकिन अत्यधिक फायदेमंद तरीके से क्रेडिट का उपयोग कर सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button