उत्तर प्रदेश

एस0के0डी0 हास्पिटल मे ’कैथलैब कार्डियैक केयर यूनिट’का भव्य उद्घाटन

एस0के0डी0 हास्पिटल मे ’कैथलैब कार्डियैक केयर यूनिट’का भव्य उद्घाटन

एस.के.डी. हास्पिटल जो कि एस.के.डी ग्रुप का एक महात्वपूर्ण उद्गम है में आज ’कैथलैब’ अ कार्डिएक केयर यूनिट का भव्य उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर एस0के0डी0 हाॅस्पिटल के चिकित्सीय निदेशक डाॅ0 आशीष सिंह (डण् ैण् व्तजीव) ने सभी गणमान्य आगन्तुकों को पौधे देकर उनका स्वागत किया।

शिक्षा के साथ – साथ ‘कमिटमेन्ट टू हेल्थकेयर’ की सूक्ति पर अमल करते हुए एस0के0डी0 गु्रप ने आज से 11 वर्ष पूर्व 22 अगस्त 2009 को चिकित्सा के क्षेत्र में शुरूआत की। 11 वर्ष की समयावधि में एस0के0डी0 हास्पिटल ने लखनऊ व अन्य क्षेत्रों में जटिल आॅपरेषन कर स्वास्थ सम्बन्धी सेवाआंे के क्षेत्र में अपना परचम लहराया है। इस अवसर पर डाॅ0 आशीष सिंह ने बताया कि इस कैथलैब मे एन्जियोग्राफी, एन्जियोप्लास्टी, पेसमेंकर, बी.एम.वी, ए.एस.डी., वी.एस.डी, पी.डी.ए, डिवाइस क्लोजर, एवं पेरीफेरल एन्जियोप्लास्टी की सुविधा किफायती मूल्यों पर उपलब्ध है। डाॅ0 मनीष झा (डी.एम. कार्डियोलाजी) लारी के.जी.एम.सी., डाॅ0 अमित चैधरी (डी.एम.


कार्डियोलाजी), डाॅ0 हिमाली झा (डी.एन.बी. मेडिसिन) द्वारा संचालित की जायेंगी संस्थापक श्री एस के डी सिंह, संस्थापक निदेशक श्री मनीष सिंह व चिकित्सीय निदेशक डाॅ0 आशीष सिंह () के कुशल निर्देशन में एस. के. डी. हास्पिटल ने अपने नौ वर्ष के सफर में भारत के सभी महात्वपूर्ण संस्थानों से एमपैनलमेन्ट किया है जैसे यू.पी.पी.सी.एल, बी.एस.एन.एल, सी.जी.एच.एस, ए.ए.आई, एफ.सी.आई., मेडीकेर टी.पी.ए. सर्विसेज प्रा. लि., आदि। चिकित्सीय निदेशक डाॅ0 आशीष सिंह के अनुसार पिछले 11 वर्षों के दौरान यहाँ चिकित्सकों की टीम ने जोड़ प्रत्यारोपण एवं स्पाइन सर्जरी से सम्बन्धित कई जटिल आपरेशन सफलतापूर्वक किये। कुशल चिकित्सकों की टीम द्वारा बेहतर इलाज करने के कारण लोगों का एस के डी हास्पिटल पर विश्वास बढ़ा है।
ग्रुप के चेयरमैन प्रोफेसर एस के डी सिंह जी ने इस उपलक्ष्य को रीति रिवाज के साथ सम्पन्न करते हुए लोगों को शुभकामनाएं दी व उन्हें कहा कि, ‘‘यह हमारी पूरी चिकित्सकों व हाॅस्पिटल स्टाॅफ की मेहनत का नतीजा है कि हाॅस्पिटल ने इतने कम समय में चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी पहचान कायम की है। हमारी सदैव कोशिश रही है कि हाॅस्पिटल में आने वाले मरीजों को बिना किसी भेदभाव के अच्छे से अच्छा इलाज किफायती दरों में प्राप्त हो सकें। समय-समय पर गाँवों में कई स्थानों पर मुफ्त चिकित्सा शिविर लगाये जाते हैं एवं मुफ्त दवाइयां व पुस्तके वितरित की जाती है जिसकी सदैव सराहना होती रही है। चिकित्सीय निदेशक डा0 आशीष सिंह को भी विभिन्न संस्थानों द्वारा उनके चिकित्सा के क्षेत्र में किये गये प्रयासों के लिए सराहा गया व सम्मानित किया गया है।
साथ ही श्री मनीष सिंह जी ने अत्यन्त हर्षपूर्वक डाॅ आशीष सिंह एवं उनके सहयोगी चिकित्सिकों की सराहना करते हुए कहा कि यह हाॅस्पिटल हम सभी के लिए एक बहुत बड़ा दायित्व है। ‘‘शिक्षा व स्वास्थ्य दोनों क्षेत्र ऐसे हैं, जिसके द्वारा हम समाज की सफलतम रचना में सहयोग कर सकते हैं व जिसमें जनहित में कार्य करने की संभावनायें अपार हैं हामरी यह कोशिश है कि हम समयनुसार आधुनिकीकरण अत्याधुनिक संसाधनों के साथ करते रहेंगे। शीघ्र ही चिकित्सा के क्षेत्र में नये प्रोजेक्ट भी शुरू करने की योजना है।
अतः हमारी सदैव कोशिश रहेगी की जनता का एस के डी गु्रप पर जो विश्वास कायम है हम उसे भविष्य में भी कायम रखें व उनका सहयोग प्राप्त करते रहें।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button