उत्तर प्रदेशलखनऊ

सा रे गा मा पा’ सिंगिंग टैलेंट का सबसे प्रतिष्ठित मंच – रिचा शर्मा


तन्मय चतुर्वेदी ने कहा -मंच पर वापसी करना शानदार अनुभव

रिपोर्ट- आरिफ़ मुक़ीम

लखनऊ, 13 दिसंबर। ज़ी टीवी का अग्रणी शो ‘सा रे गा मा पा‘ एक ऐसा प्रतिष्ठित मंच है, जो हर सीजन में न सिर्फ नए अंदाज में नजर आया बल्कि इसने शुद्ध संगीत का जश्न मनाने के लिए सारे देश को भी एक साथ लाया। पिछले साल ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स‘ की जबर्दस्त सफलता के बाद, ज़ी टीवी ने हाल ही में अपने मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा‘ का नया सीजन लाॅन्च किया है।

सभी के लिए संगीत के मूल विचार के साथ म्यूजिक से बने हम के जरिए ‘सा रे गा मा पा‘ का नया सीजन संगीत को सारी दुनिया की एक भाषा के रूप में पेश करता है, जो सारी इंसानियत को एकजुट करता है। ‘सा रे गा मा पा‘ का नया सीजन जाति, धर्म, रंग, समुदाय और लिंगभेद के खिलाफ खड़े होकर सिर्फ टैलेंट पर ही केंद्रित है, और सभी को शामिल करने का एक मजबूत संदेश देता है।

इस शो को प्रमोट करने मल्टीटैलेंटेड गायिका रिचा शर्मा इस शो के प्रतिभागियों – तन्मय चतुर्वेदी और गुरबिंदर सिंह के साथ लखनऊ पहुंचीं।
पत्रकारों के साथ बातचीत में ऋचा शर्मा ने कहा, ‘‘सा रे गा मा पा देश के सिंगिंग टैलेंट का सबसे प्रतिष्ठित मंच है। इस सीजन में जजों के पैनल में शामिल होना बड़े सम्मान की बात है।

सभी जजों ने ऑडिशन के दौरान सर्वश्रेष्ठ टैलेंट को चुना है। एक जज के रूप में मैं अपने घराना यानी ‘रिचा का घराना‘ के प्रतिभागियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर लाने में उनकी पूरी मदद करूंगी, ताकि वे एक मंझे हुए म्यूजिक प्रोफेशनल बन सकें।‘‘ अपनी यात्रा को लेकर ऋचा कहती हैं, ‘‘आज यहां लखनऊ आकर बहुत अच्छा लग रहा है। यहां के लोग और संस्कृति आपका दिल से स्वागत करते हैं। मैं इस शहर में कुछ शानदार वक्त भी बिताऊंगी।‘‘

प्रतिभागी तन्मय चतुर्वेदी ने कहा, ‘‘मैं सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स 2008 का हिस्सा रह चुका हूं, और एक बार फिर प्रतिभागी के रूप में इस मंच पर वापसी करना बहुत शानदार अनुभव है। मंच पर हर प्रतिभागी की अपनी एक अनूठी शैली होती है और मुझे भी अपने सिंगिंग स्टाइल से दर्शकों का मनोरंजन करने का इंतजार है।

मुझे उम्मीद है कि ‘सा रे गा मा पा‘ में मेरे संगीत में सफर के दौरान दर्शक मेरी परफॉर्मेंस को एंजॉय करेंगे और मुझे अपना सपोर्ट देंगे।‘‘ वे आगे बताते हैं, ‘‘मैं आज अपने घर आकर बेहद खुश हूं क्योंकि मैं लखनऊ का रहने वाला हूं। यहां तक कि शो में मुझे ‘लखनऊ के हेडफोन नवाब‘ कहकर बुलाया जाता है। मैं यहां कुछ शानदार वक्त बिताना चाहूंगा और मां के हाथ के खाने का स्वाद लेना चाहूंगा।‘‘

प्रतिभागी गुरबिंदर सिंह ने कहा, ‘‘सा रे गा मा पा संगीत जगत का एक बड़ा संस्थान है, जिसने मेरे जैसे कई उभरते गायकों का करियर संवारा है। इस शो ने मुझे गायन का असली मतलब सिखाया और इस कला से जुड़ी बारीकियां समझने में मेरी मदद की। इस शो से मुझे जिस तरह का ज्ञान और शोहरत मिली वो अनमोल है।‘‘ बताते चलें कि ‘सा रे गा मा पा‘ का प्रसारण शनिवार और रविवार रात 9 बजे ज़ी टीवी पर किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button