Uncategorized

यूपी के आईपीएस अधिकारी त्रिवेणी सिंह की रियल घटनाओं से प्रेरित है एपेक्स प्राइम की सीरीज “साइबर सिंघम एक नया अध्याय”

यूपी के आईपीएस अधिकारी त्रिवेणी सिंह की रियल घटनाओं से प्रेरित है एपेक्स प्राइम की सीरीज “साइबर सिंघम एक नया अध्याय

आजकल फिल्मों, वेब सीरीज की कहानियां भी रियल घटनाओं से काफी प्रेरित होती हैं। इसका ताजा उदाहरण है एपेक्स प्राइम ओटीटी की ओरिजिनल वेब सीरीज ‘साइबर सिंघम एक नया अध्याय”, जिसे 15 अगस्त को रिलीज किया गया है, जिसे दर्शकों का बेहतरीन रेस्पॉन्स मिल रहा है।

खास बात यह है कि यह सीरीज जिस आईपीएस अधिकारी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है, वह खुद वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस के साइबर क्राइम डिपार्टमेंट में आईपीएस के रूप में तैनात है। प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह को भारत के राष्ट्रपति द्वारा वीरता के लिए पुलिस पदक (पीएमजी) से सम्मानित भी किया गया है। साइबर अपराध जांच में उनकी विशेषता और बैंकिंग धोखाधड़ी के बारे में जबरदस्त ज्ञान होने के कारण उन्हें साइबर कॉप के रूप में भी जाना जाता है। यह सीरीज उनकी लाइफ, उनके कारनामों और उनके द्वारा साइबर मामलों को हल करने के ऊपर बेस्ड है जो बडी रोमांचक थ्रिलर है।

एपेक्स प्राइम की थ्रिलर वेब सीरीज “साइबर सिंघम” एक नया अध्याय में एक कड़वी सच्चाई दिखाई गई है। यह आंकड़ा बताया गया है कि भारत मे हर 8 मिनट में एक बच्चा गायब होता है, बच्चियों के लापता होने के विषय पर आधारित है साइबर सिंघम सीज़न 2, जो आप एपेक्स प्राइम पर देख सकते हैं।
ओटीटी एपेक्स प्राइम की हेड सौमिता दास ने बताया कि “इस शानदार सीरीज में कपिल सोनी और पारस मदान ने पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है। साथ ही व्योमिका उप्रेती ने भी इसमे एक पुलिस वाली की भूमिका निभाई है। उच्चय चक्रवर्ती की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। ट्रेलर लॉन्च पर ऎक्ट्रेस श्वेता खंडूरी और मानसी श्रीवास्तव गेस्ट्स के रूप में मौजूद रहीं।

पारस मदान ने बताया कि आईपीएस अधिकारी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित इस सीरीज को जिस तरह पेश किया गया है, वो आंख खोलने वाली सच्चाई है।

सौम्यता दास ने बताया कि साइबर सिंघम, सच्ची साइबर अपराध की घटनाओं पर आधारित सीरीज है जो वर्चस्व मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित है। आनंद मोहन शर्मा इस के प्रोड्यूसर हैं।

गौरतलब है कि सौमिता दास ओटीटी हेड हैं और उनके पति पारस मदान बिजनेस ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं। साइबर सिंघम के अलावा अपेक्स प्राइम पर लॉटरी, हस्तिनापुर, रॉब द पार्टी जैसी विभिन्न प्रकार की वेब सीरीज और शॉर्ट फिल्में दिखाई जाएंगी। एपेक्स प्राइम ओटीटी को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button