उत्तर प्रदेशलखनऊ

आई-क्यू हॉस्पिटल्स के 17 साल पूरे, अब तक 6 लाख से अधिक सफल सर्जरी, 7.5 मिलियन मरीजों का बेहतर उपचार

आई-क्यू हॉस्पिटल्स के 17 साल पूरे, अब तक 6 लाख से अधिक सफल सर्जरी, 7.5 मिलियन मरीजों का बेहतर उपचार

लखनऊ : हाई क्वालिटी आई केयर सर्विस देने वाले आई-क्यू हॉस्पिटल्स ने अपने 17 साल पूरे कर लिए हैं। इस लंबे समय में आई-क्यू हॉस्पिटल ने 75 लाख रोगियों का बेहतर तरीके से इलाज किया है जो कि गर्व की बात है। इतना ही नहीं, इसने 6 लाख से अधिक आईज सर्जरी भी की हैं। ब्रांड अपनी इस उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहा है कि वह राष्ट्र की दृष्टि को बदलेगा। यह तथ्य समझते हुए कि नई तकनीकों और इलाजों के साथ बहुत से लोग समय पर सर्जरी और सही निदान के साथ अपनी दृष्टि को पुनः प्राप्त कर सकते हैं, आई-क्यू ने भारत में सभी सामाजिक स्तरों पर इस बड़े क्रांति की शुरुआत की है।

आई-क्यू के चार राज्यों और 29 शहरों में सेंटर चल रहे हैं। इससे साबित होता है कि नेत्र देखभाल के क्षेत्र में यह ब्रांड तेजी से आगे की और बढ़ रहा और बढ़िया सेवाएं दे रहा है। कंपनी का नेट प्रमोटर स्कोर (एनपीएस) 80 है, जिससे पता चलता है कि कंपनी ग्राहक संतुष्टि के प्रति अपने प्रतिबद्धता को प्रमोट करती है, जो उन व्यक्तियों के सकारात्मक अनुभवों को दर्शाती है जिन्होंने आई-क्यू की सेवाओं का लाभ उठाया है।

इसके अलावा, आई-क्यू अपने कर्मचारियों के बीच विविधता को बढ़ावा देने पर गर्व करता है, क्योंकि इसके 40% कर्मचारियों में महिला कर्मचारी शामिल हैं। यह समर्पण समृद्धि और संतुलित कार्यस्थल के प्रति ही नहीं है, बल्कि स्वास्थ्य सेवा उद्योग में महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के विशाल उद्देश्य के साथ भी मेल खाता है।

अस्पताल ने छोटे शहरों में स्वास्थ्य देखभाल मानकों को ऊपर उठाने में भी बड़ी भूमिका निभाई है, जहां गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाओं तक पहुंच सीमित हो सकती है। मुख्य रूप से इन वंचित क्षेत्रों से 9000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करने के बाद, आई-क्यू ने भारत के हजारों परिवारों पर सकारात्मक प्रभाव डाला है। छोटे शहरों में स्वास्थ्य पेशेवरों की शिक्षा और सशक्तिकरण में निवेश करके, आई-क्यू ने केवल महत्वपूर्ण स्वास्थ्य स्थितियों का समाधान किया है बल्कि नीचे से सामाजिक-आर्थिक प्रगति को भी उत्तेजना किया है।

आई-क्यू हॉस्पिटल्स के फाउंडर और सीएमडी डॉ। अजय शर्मा ने कहा, ‘तकनीकी प्रगति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता ब्लेडलेस फेम्टो कैटरेक्ट, I-LASIK और SiLK जैसी अत्याधुनिक तकनीकों की शुरूआत से स्पष्ट है। ये नवाचार नेत्र देखभाल के क्षेत्र में प्रगति में सबसे आगे रहने के लिए आई-क्यू के समर्पण को उजागर करते हैं। हम न सिर्फ तकनीक पेश कर रहे हैं, बल्कि हम क्षेत्र स्तर पर भी काम कर रहे हैं। इससे पूरे देश में सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियों पर प्रभाव पड़ता है।

आई क्यू के को-फाउंडर और सीईओ रजत गोयल ने कहा, ‘आई-क्यू में, हम नेत्र देखभाल में अत्याधुनिक तकनीक की परिवर्तनकारी शक्ति में विश्वास करते हैं। हमारी प्रतिबद्धता अग्रणी नवाचार की है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे रोगियों को नवीनतम प्रगति से लाभ मिले। स्टेट-ऑफ-द-आर्ट समाधानों के साथ, हम दृष्टि स्वास्थ्य के लिए एक स्पष्ट, उज्ज्वल भविष्य को प्रकाशित करते हैं।

आई-क्यू हॉस्पिटल्स आने वाले वर्षों में निरंतर विकास और नवाचार के लिए तत्पर है, जिसका लक्ष्य सुलभ और उन्नत नेत्र देखभाल सेवाओं के माध्यम से समुदायों की भलाई में अपने योगदान को और बढ़ाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button