उत्तर प्रदेशलखनऊ

एकाना क्रिकेट स्टेडियम में शानदार विशाल ‘हेलमेट’ इंस्टॉलेशन का किया अनावरण

एसबीआई लाइफ और लखनऊ सुपर जायंट्स ने सुरक्षा के महत्व को रेखांकित करते हुए, एकाना क्रिकेट स्टेडियम में शानदार विशाल ‘हेलमेट’ इंस्टॉलेशन का किया अनावरण

एकाना क्रिकेट स्टेडियम में प्रमुखता से स्थापित विशाल हेलमेट, मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह सुरक्षा के महत्व का प्रतीक है

लखनऊ, 27 मार्च 2024: एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, देश के सबसे भरोसेमंद निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक, ने लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के साथ, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में शानदार विशाल (लार्जर-दैन-लाइफ) हेलमेट इंस्टॉलेशन का उद्घाटन किया। यह स्टेडियम, लखनऊ में टीम का घरेलू मैदान है। इस हेलमेट इंस्टॉलेशन की ऊंचाई 27 फुट और चौड़ाई 34 फुट है और इसे स्टेडियम के मुख्य प्रवेश द्वार पर प्रमुखता से रखा गया है, जो यहां आने वाले क्रिकेट प्रेमियों और शहर की बड़ी आबादी के लिए खूबसूरत नज़ारे जैसा है।

ऐसे भव्य पैमाने पर हेलमेट का ढांचे तैयार करने का उद्देश्य है, मैदान के भीतर और बाहर सुरक्षा के महत्व के बारे में प्रगतिशील संवाद को बढ़ावा देकर जीवन बीमा की ज़रूरत और महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना। क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान आकर्षित करते हुए, इस अनूठी संरचना का उद्देश्य लखनऊ शहर के निवासियों को यह बताना है कि ‘लाइफ की प्रोटेक्शन से बड़ा कुछ नहीं’। इसके ज़रिये अनिश्चितता से आवश्यक सुरक्षा के साथ जीवन की रक्षा करने पर ज़ोर दिया गया है।

इस विशाल हेलमेट के अनावरण के अवसर पर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड, कॉरपोरेट कम्युनिकेशन और सीएसआर प्रमुख, श्री रवींद्र शर्मा, डीसीपी ट्रैफिक, लखनऊ श्री सलमानताज जफर ताज पाटिल; श्री कमलेश कुमार दीक्षित, डीसीपी महिला अपराध सुरक्षा, लखनऊ; श्री राहुल राही, क्षेत्रीय निदेशक-लखनऊ, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और केशव महाराज, एलएसजी के खिलाड़ी तथा अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

लखनऊ सुपर जायंट्स के आधिकारिक लीड हेलमेट पार्टनर होने के नाते, एसबीआई लाइफ का लक्ष्य है, क्रिकेट के मैदान पर हेलमेट के सुरक्षात्मक कार्य और मैदान से परे लोगों तथा उनके प्रियजनों के वित्तीय भविष्य की सुरक्षा में बीमा की महत्वपूर्ण भूमिका के बीच समानता को रेखांकित करना है। हेलमेट, खिलाड़ी को मैदान पर किसी भी संभावित असफलता से बचाता है ताकि वे जोखिम की चिंता किए बिना आत्मविश्वास से खेल सकें और अपनी टीम के लक्ष्य को हासिल कर सकें। इसी तरह, जीवन बीमा मददगार की भूमिका निभाता है, जो लोगों को अप्रत्याशित घटना की स्थिति में अपने प्रियजनों की ज़रूरतों को सुरक्षित रखने के साथ-साथ आत्मविश्वास से अपने सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करता है।

इस पहल के बारे में, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड, कॉरपोरेट कम्युनिकेशन और सीएसआर प्रमुख, श्री रवींद्र शर्मा ने कहा, “एकाना क्रिकेट स्टेडियम में विशाल (‘लार्जर-दैन-लाइफ’) हेलमेट इंस्टॉलेशन क्रिकेट प्रेमियों को सुरक्षा की अवधारणा से रू-ब-रू कराता है और यह लखनऊ में महत्वपूर्ण संवाद की शुरुआत करने में मदद करेगा। यह ‘लाइफ की प्रोटेक्शन से बड़ा कुछ नहीं’ के संदेश का प्रतीक है, जो पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का ख्याल रखते हुए लोगों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए स्वतंत्र करने के हमारे ब्रांड के उद्देश्य को प्रतिबिंबित करता है। क्रिकेट बस खेल भर नहीं है, बल्कि यह ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, आर्थिक और भावनात्मक कारकों का मिश्रण है और इस तरह यह इस अद्भुत खेल के बड़े प्रशंसकों के साथ जुड़ने का अवसर प्रदान करता है और मैदान के अंदर तथा बाहर दोनों जगह सुरक्षा के महत्व पर सार्थक संवाद को बढ़ावा देता है। बीमा की मौजूदा दर के साथ भारत में पैठ बढ़ाने के लिए, सुरक्षित वित्तीय भविष्य के निर्माण के लिए बीमा की ज़रूरत और महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने से जुड़े हमारे प्रयासों को जारी रखना महत्वपूर्ण है। एलएसजी के साथ हमारा सहयोग, देश भर में क्रिकेट प्रेमियों के साथ सार्थक जुड़ाव को बढ़ावा देने और उन्हें अपने जुनून को पूरा करने के लिए आज़ाद करने का प्रयास है।“

उन्होंने आगे कहा, “हमारा मानना है कि यह गठजोड़ बीमा और हेलमेट के महत्व के बीच ताल-मेल को स्पष्ट रूप से दर्शाता है और मैदान के भीतर तथा मैदान से बाहर दोनों जगह सुरक्षा के महत्व पर रोशनी डालता है। हम लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ अपनी यात्रा को लेकर रोमांचित हैं और उत्साहजनक प्रदर्शन से भरे सीज़न की उम्मीद करते हैं। हम देश भर में बीमा जागरूकता को बढ़ावा दे रहे हैं और हमें उम्मीद है कि हमारे प्रयास से प्रभावित होकर क्रिकेट प्रेमी जीवन बीमा के माध्यम से अपने प्रियजनों के भविष्य की सुरक्षा के लिए कदम उठाएंगे।

हेलमेट, क्रिकेट में सबसे अधिक दिखाई देने वाली चीज़ों में से एक है और यह एसबीआई लाइफ के लिए प्रतीकात्मक रूप से सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता पर ज़ोर देने और खास तौर पर देश भर के क्रिकेट प्रशंसकों के बीच सकारात्मक बदलाव लाने का एक असाधारण अवसर प्रदान करता है। जिस तरह हेलमेट खिलाड़ी को मैदान में जोखिम से बचाता है, उसी तरह जीवन बीमा वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है, जिससे लोगों को बिना रुके अपने सपनों को पूरा करने का ज़रिया मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button