उत्तर प्रदेशलखनऊ

मोहम्मद राशिद बने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के लखनऊ जिला अध्यक्ष

मोहम्मद राशिद बने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के लखनऊ जिला अध्यक्ष

लखनऊ: प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन की प्रदेश अध्यक्ष अमिता मिश्रा की स्वीकृति से प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के लखनऊ मंडल प्रभारी सुधांशु पूरी  द्वारा न्यूज चैनल के पत्रकार मोहम्मद राशिद को  प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष  पद पर मनोनीत किया गया है।

इस मनोनयन को लेकर प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एसोसिएशन के सभी सदस्यों वा कार्यकर्ता के साथ साथ संगठन के पदाधिकारियों वा वरिष्ठ पत्रकारों   द्वारा  हर्ष व्यक्त करते हुए सभी ने बड़ी संख्या मे बधाई दी है

जिला अध्यक्ष बनाए गए मोहम्मद राशिद ने  संगठन द्वारा यह ज़िम्मेदारी दिये जाने पर संगठन और पत्रकारों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है। एक टीवी चैनल के पत्रकार के साथ बात करते  हुये उन्होंने कहा कि यह ज़िम्मेदारी मिलने पर सबसे पहले पूरे जिले में संगठन को मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में पत्रकारों  का उत्पीड़न किया जा रहा है।
इसके आगे मोहम्मद राशिद ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा अधिनियम को लागू करवाना हमारे संगठन की प्राथमिकता है। प्रदेश  में दबे, कुचले, वंचित समाज के हर आम आदमी को मदद वा निर्दोष पत्रकारों को न्याय दिलाने के लिए यह संगठन कार्य करेगा । कई पत्रकार संगठन पहले भी राज्य में इस तरह  का कार्य करते रहे है, अब इस दिशा में और मजबूत प्रयास किया जाएगा।
मोहम्मद राशिद ने आगे कहा कि पत्रकारों को जनता की आवाज कहा जाता है, लेकिन उनके अधिकारों की आवाज कोई नहीं उठाता है। ऐसे में यह  (peja) संगठन न सिर्फ पत्रकारों की आवाज बनेगा, बल्कि उनके हितों के लिए हमेशा तैयार रहेगा।’
संगठन का प्रयास होगा कि पत्रकारों पर बढ़ते हमले को रोकने का प्रयास किया जा सके।’ यह संगठन पत्रकारों  की रक्षा की लड़ाई लड़ने का काम करेगा।
आगे उन्होंने कहा कि पत्रकारों द्वारा सरकारी तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं अराजकतत्वों के विरुद्ध खबरों को उजागर करने में पत्रकारों को निरंतर धमकियां मिलती रहती हैं। उनके साथ मारपीट एवं अन्य कई दुर्घटनाएं भी होती हैं, जिससे कई कलमकार अपनी जान गवां चुके हैं। ऐसे में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करना जरूरी है।साथ ही उन्होंने अपने जिले के पत्रकारों से भी अपने साथ आने वा संगठन के साथ जुड़ कर संगठन को और मजबूत करने की अपील की ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button