उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपीटेक्स का हुआ समापन, खोले उत्तर प्रदेश की आर्थिक समृद्धि के नए द्वार

यूपीटेक्स का हुआ समापन, खोले उत्तर प्रदेश की आर्थिक समृद्धि के नए द्वार

– पीएचडीसीसीआई के इंटरनेशनल एक्सपो में पहुंचे 1.25 लोग ₹300 करोड़ के बिजनेस प्रस्तावों पर हुई चर्चा

लखनऊ. पीएचडीसीसीआई द्वारा आयोजित पांच दिवसीय उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार एक्सपो (यूपीटेक्स), राज्य के लिए आर्थिक समृद्धि के एक नए युग के द्वार खोलता संपन्न हुआ। 25 से 29 जनवरी तक लखनऊ के प्रतिष्ठित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यक्रम में 1.25 लाख से अधिक लोगों ने अपनी की प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराई।

समापन अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के गन्ना विकास एवं चीनी मिल राज्य मंत्री श्री संजय सिंह गंगवार ने यूपीटेक्स का अवलोकन करने पहुंचे। उन्होंने इस मौके पर बोलते हुए राज्य के आर्थिक विकास में उद्योगों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश भारत की आत्मा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डबल इंजन की सरकार द्वारा बनाए गए उद्योगों के लिए अनुकूल नीति 2027 तक राज्य की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाएगी।”

यूपीटेक्स का उद्देश्य उत्तर प्रदेश के उत्पादों को प्रदर्शित करना और इसे एक पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित करना था, जिसने विश्व स्तर पर 300………… प्रदर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। एक्सपो में ₹300 करोड़ के बिजनेस प्रस्तावों पर बेहद उपयोगी चर्चा हुई, जो यूपीटेक्स के आर्थिक प्रभाव और भविष्य की विकास क्षमता का संकेत देता है।

एक्सपो के परिणामों पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए, पीएचडीसीसीआई के यूपी स्टेट चैप्टर के रीजनल डायरेक्टर , श्री अतुल श्रीवास्तव ने कहा, “यूपीटेक्स 2024 में विभिन्न व्यवसाय क्षेत्रों से जबरदस्त प्रतिक्रिया और उनकी पर्याप्त उपस्थिति उत्तर प्रदेश की अपार संभावनाओं को दर्शाती है। यह एक सहयोगात्मक प्रयास रहा है और साथ में हम राज्य के आर्थिक परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। यूपीटेक्स 2025 का तीसरा संस्करण अगले वर्ष 23 जनवरी से 27 जनवरी 2025 तक आयोजित होगा।”

विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित उद्यिगोतियों ने भी समान भावनाएं व्यक्त कीं। केएम शुगर मिल्स के चेयरमैन, श्री एल के झुनझुनवाला ने कहा, “यूपीटेक्स व्यवसायों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच साबित हुआ है। प्रभावशाली संख्या और उत्पन्न व्यावसायिक पूछताछ आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में एक्सपो की भूमिका को रेखांकित करती है।”

श्री संजय सिन्हा, डायरेक्टर – स्काईलाइन आर्किटेक्चरल कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “एक भागीदार के रूप में, यूपीटेक्स ने हमारी अपेक्षाओं के परे पार कर लिया। उपस्थित लोगों की विविधता और व्यावसायिक पूछताछ की गुणवत्ता एक निवेश गंतव्य के रूप में उत्तर प्रदेश में मौजूद संभावनाओं को दर्शाती है।”

श्री राघव अग्रवाल, एमडी – वीटाडे इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने व्यवसायों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में यूपीटेक्स 2024 की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला और कहा, “₹300 करोड़ के व्यवसायों के प्रस्ताव और आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देना एक्सपो की सफलता की पुष्टि करते हैं।”

रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति, पर्याप्त व्यावसायिक पूछताछ और उद्योग जगत के प्रतिष्ठित हस्तियों की सराहना के साथ, यूपीटेक्स ने न केवल राज्य की क्षमताओं का प्रदर्शन किया है, बल्कि उत्तर प्रदेश में निरंतर आर्थिक विकास के लिए मंच भी तैयार किया है। जैसे-जैसे राज्य सुधार और प्रगति के अपने पथ पर आगे बढ़ रहा है, यूपीटेक्स सफलता के प्रतीक के रूप में खड़ा है, जो उत्तर प्रदेश को एक संपन्न आर्थिक भविष्य की ओर प्रेरित कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button