उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ में फिल्माई गई है एपेक्स प्राइम ओटीटी की जबरदस्त ओरिजिनल थ्रिलर वेब सीरीज “साइबर सिंघम”

लखनऊ में फिल्माई गई है एपेक्स प्राइम ओटीटी की जबरदस्त ओरिजिनल थ्रिलर वेब सीरीज “साइबर सिंघम”

यूपी पुलिस के साइबर क्राइम विभाग में तैनात आईपीएस अधिकारी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है यह सीरीज

आजकल उत्तरप्रदेश में फिल्मों, वेब सीरीज की काफी शूटिंग हो रही है और इस तरह यूपी के लोकल कलाकारों को भी अभिनय का मौका मिल जाता है। इन दिनों सीरीज की कहानियाँ भी उत्तर प्रदेश से जुड़ी होती है। इसका ताजा उदाहरण है एपेक्स प्राइम ओटीटी की ओरिजिनल वेब सीरीज ‘साइबर सिंघम’। जिसका ट्रेलर हाल ही में लॉन्च किया गया है, जिसे दर्शकों का बेहतरीन रेस्पॉन्स मिल रहा है। ट्रेलर देखकर दर्शकों की उत्सुकता बढ़ गई है और वे पूरी सीरीज के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। इस वेब सीरीज की पूरी शूटिंग लखनऊ और उत्तर प्रदेश की कई जगहों पे की गई है साथ ही यूपी के बहुत सारे आर्टिट्स को इसमे काम करने का मौका दिया गया है।

खास बात यह है कि यह सीरीज जिस आईपीएस अधिकारी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है, वह भी वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस के साइबर क्राइम डिपार्टमेंट में एसपी के रूप में तैनात है। प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह को भारत के राष्ट्रपति द्वारा वीरता के लिए पुलिस पदक (पीएमजी) से सम्मानित किया गया है। साइबर अपराध जांच में उनकी विशेषता और वित्तीय और बैंकिंग धोखाधड़ी के बारे में जबरदस्त ज्ञान होने के कारण उन्हें साइबर कॉप के रूप में जाना जाता है। वह कई सरकारी विभागों और न्यायिक अधिकारियों के लिए एक रिसोर्स के रूप में भी कार्य करते हैं। यह सीरीज उनकी लाइफ, उनके कारनामों और उनके द्वारा साइबर मामलों को हल करने के ऊपर बेस्ड है जो बडी रोमांचक थ्रिलर है।

ओटीटी एपेक्स प्राइम की हेड सौमिता दास ने बताया कि “हम 9 फरवरी 2022 को अपनी पहली वेब सीरीज साइबर सिंघम को रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस शानदार सीरीज में मयूर मेहता ने त्रिवेणी सिंह और पारस मदान ने अखिल कुमार की भूमिका निभाई है। मुस्कान खान, युक्ति सिंह, विक्रांत दुबे, महेश चंद्र देवा, ज्योति सिंह राठौड़ ने भी इसमे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
गौरतलब है कि साइबर सिंघम, सच्ची साइबर अपराध की घटनाओं पर आधारित सीरीज है जो अविनाश गर्ग द्वारा निर्देशित है और इसके डीओपी अजय घगड़े है, वर्चस्व मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा यह सीरीज निर्मित है। रियल लाइफ स्टोरीज को रूट 64 इंफोसेक रिसर्च फाउंडेशन की मदद से एक वेब सीरीज के रूप में प्रस्तुत किया गया है।

आनंद शर्मा इस ओटीटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं जबकि सौमिता दास ओटीटी प्रमुख हैं और उनके पति पारस मदान बिजनेस ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने घोषणा की कि एपेक्स प्राइम वास्तव में एक अलग प्रकार का कंटेंट प्लेटफॉर्म है जहां रियलिटी शो के अलावा विभिन्न प्रकार की वेब सीरीज और शॉर्ट फिल्में दिखाई जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वे इस ओटीटी को एक अलग सोच के साथ लाए हैं। “ओटीटी की यूएसपी यह है कि इसके किसी भी कंटेंट में कोई बोल्ड सीन नहीं होगा, और न ही ऐसा कोई सीन होगा जिसे परिवार के साथ देखने में परेशानी हो। एपेक्स प्राइम न केवल फिल्मों, वेब सीरीज, शार्ट फिल्मों पर ध्यान केंद्रित करता है बल्कि दुनिया भर के लोगों की प्रतिभा पर भी नजर रखता है और यह नई प्रतिभाओं को विभिन्न ऐप आधारित प्रतियोगिता में शामिल करके दुनिया के साथ अपना टैलेंट और अपना हुनर साझा करने का अवसर देता है जिसमें अभिनय, कहानी सुनाना, गायन, रियलिटी शो, म्यूज़िक वीडियो इत्यादि शामिल हैं। एपेक्स प्राइम ओटीटी को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। आनंद शर्मा बताते हैं, “इसे सभी प्रकार के दर्शकों के लिए व्यापक रूप से आसान बनाने के लिए, शुरुआत में एपेक्स प्राइम का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल मुफ्त है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button