उत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

सप्ताह भर में दूर हो जाएगी पर्चियो से जुड़ी समस्याएं: शिवेंद्र सिंह

 

पर्ची की किल्लत व त्रुटि पूर्ण पर्ची वितरण समस्या दूर करने अयोध्या पहुची वेंडरो की टीम

अयोध्या।(आरएनएस ) गन्ना किसानों की पर्ची की किल्लत तथा त्रुटिपूर्ण पर्ची वितरण की समस्या दूर करने के लिए समिति पदाधिकारियों के उबाल के बाद शनिवार को वेंडर एजेंसी की टीम को अयोध्या आना पड़ गया। टीम के सदस्यों ने शिकायतों का पुलिंदा लेकर समस्याओं को दूर करने के प्रयास तेज कर दिया है। समिति चेयरमैन प्रतिनिधि शिवेंद्र सिंह के अनुसार सप्ताह भर के भीतर यह दोनों ही समस्याएं दूर हो जाएंगी लेकिन इसके साथ ही पर्ची वितरण प्रक्रिया चलती रहेगी।इस बीच शुक्रवार की शाम से समिति कार्यालय पर शुरू की गई पर्ची वितरण वितरण प्रक्रिया चेयरमैन प्रतिनिधि श्री सिंह की मौजूदगी में दूसरे दिन भी चलती रही।

ज्ञातव्य की पर्ची की किल्लत तथा पर्ची के त्रुटिपूर्ण वितरण को लेकर गन्ना किसान बीते कई माह से खासे परेशान हैं ।इस परेशानी के निराकरण की मांग को लेकर किसानों ने पहले अधिकारियों से मिन्नतें की लेकिन कहीं से सुनवाई न होने के बाद किसानों ने विरोध का रास्ता अख्तियार किया तथा समिति कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन की शुरुआत कर दी। इसकी जानकारी समिति चेयरमैन प्रतिनिधि शिवेंद्र सिंह को होने के बाद उन्होंने जिला गन्ना अधिकारी के साथ इस समस्या के निस्तारण की संयुक्त पहल की जिसके बाद शुक्रवार की शाम से समिति कार्यालय पर पर्ची वितरण की प्रक्रिया शुरू हो सकी जो दूसरे दिन शनिवार को भी चलती रही।चेयरमैन प्रतिनिधि श्री सिंह ने बताया कि विभागीय लापरवाही से पर्चियों का वितरण पक्ष वार न होकर अनियमित रूप से होने लगा था जिसे लेकर गन्ना किसान काफी परेशान थे और उन में इस कदर रोष उत्पन्न हो गया था।

कि किसानों ने समिति कार्यालय तथा मिल पर तालाबंदी का निर्णय ले लिया था। किसानों की समस्याओं को देखते हुए वेंडरों की टीम ने जिले में पहुंचकर समस्याओं को दूर कराने का प्रयास शुरू कर दिया है ।सप्ताह भर के भीतर यह दोनों समस्याएं दूर हो जाने की पूरी संभावना है।उन्होंने बताया कि समिति के लिए गन्ना किसानों की समस्याएं सर्वोपरि है यदि भविष्य में दोबारा ऐसी समस्याएं उत्पन्न होगी तो जिले के गन्ना किसान बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसका खामियाजा मिलो को भी भुगतना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button