Latest Newsउत्तर प्रदेशफ़ैज़ाबाद

निर्माणाधीन नाला की ढही दीवार नगरपालिका की खुली पोल ,लोगों में आक्रोश

निर्माणाधीन नाला की ढही दीवार नगरपालिका की खुली पोल ,लोगों में आक्रोश

रिपोर्ट आरिफ खान जिला संवाददाता


अयोध्या-रुदौली नगर पालिका द्वारा कराये जा रहे नाला निर्माण की बुधवार की सुबह में हुई बारिस से दिवार ढह गई इससे गुडवत्ता का अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि सुबह में हुई लगभग एक घण्टे की बारिस ने नगर पालिका प्रशासन की पोल खोल कर रख दी।

नगर पालिका प्रशासन गुणवत्ता के दावे लाख प्रयास करे लेकिन हकीकत में कुछ और ही है।इस बात की हकीकत देखने को तब मिली जब बुधवार को वार्ड मख्दूमजादा के प्रसिद्ध शेख उल आलम मख्दूम साहब की दरगाह के सामने रहवासी बस्ती में नगर पालिका परिषद द्वारा लगभग 450 मीटर लंबा नाला का निर्माण जो कि 14 लाख रुपए की लागत से ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है।

जिसमें कुछ हिस्सा ख्वाजाहाल वार्ड का भी शामिल है।अभी इसका कुछ ही हिस्सा बन ही रहा था कि इसमें से करीब 10 से 15 मीटर का हिस्सा एक ओर की दीवार ढह गई है जो कि अभी लगभग एक सप्ताह पहले ही बनी थी।निर्माणाधीन इस नाले की दीवार ढहने की खबर नगर पालिका प्रशासन व जिम्मेदारों तक नहीं पहुंची है।

मख्दूमजादा वार्ड के लोगों ने बुधवार के दिन सुबह दीवार गिरी देखी तो लोगों में आक्रोश नजर आया।गुणवत्ता विहीन निर्माण के प्रति मोहल्ला व नगरवासी में भारी रोष व्याप्त हैं दरगाह से ताल्लुक रखने वाले व सपा नेता शाह मसूद हयात गजाली ने नाला निर्माण कार्य में घटिया ईंट व सामाग्री का प्रयोग किए जाने की शिकायत भी सम्बंधित अधिकारियों से की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

रुदौली नगर के ही समाज सेवी मो.अफजल का कहना है कि अभी एक सप्ताह नहीं हुआ हैं नाला का निर्माण भी अभी हो ही रहा हैं कि दूसरी ओर घटिया सामग्री के चलते नाला गिर गया हैं नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता का खामियाजा मख्दूमजादा वार्ड के लोगोँ को भुगतना पड़ रहा हैं गुड़वत्ता में सुधार न हुआ तो जनता सड़क पर उतरेगी जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी नगर पालिका प्रशासन की होगी।

तो वहीं वार्ड के सभासद मो.अजीम का आरोप है कि घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग किए जाने की शिकायत ईओ से की थी जिस पर अभी तक कोई कार्यवाई नहीं हुई।
नाला की दीवार जल्द ही बनाई गई थी दीवार बनाने के बगल में मिट्टी भर दिए जाने से बुधवार की सुबह हुई बरसात में मिट्टी के दबाव से नाला की दीवार ढह गई है मौके पर जाकर ठेकेदार से पुनः दीवार बनाने को कहा गया है।
नगर पालिका परिषद रुदौली- अधिशाषी अधिकारी रणविजय सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button