Latest Newsउत्तर प्रदेश

राजधानी समेत पूरे उत्तर प्रदेश का मौसम हुआ सुहाना

राजधानी समेत पूरे उत्तर प्रदेश का मौसम हुआ सुहाना


आंधी और तेज बारिश ने तापमान गिराया, लोगों ने महसूस की राहतलखनऊ। आज दोपहर राजधानी लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश का मौसम हुआ हो गया जब तकरीबन 12 बजे दोपहर को आंधी और तेज बारिश ने लखनऊ शहर में दस्तक की।

तेज बारिश और जबरदस्त तूफान ने एक तरफ को मौसम को सुहाना बना दिया और गर्मी से लोगों को राहत महसूस हुई वहीं दूसरी जानिब इस तेज आंधी और बारिश की वजह से काफी नुकसान भी हुआ, मैदानी इलाकों में और लखनऊ के कई पौश इलाकों में पुराने पेड़ गिर गये और शहर में कई जगहों पर होडिंग्स भी रोड कर गिरी मिली वहीं कई जगहों पर हाईटेंशन बिजली के तार टुटने की भी खबर मिली।

सोमवार की सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला-बदला सा दिख रहा था और करीब 12 बजे अचानक से मौसम ने करवट ली और तेज हवाएं चलने लगी और धीरे-धीरे इन हवाओं ने आंधी का रूप ले लिया। आंधी अपने साथ बारिश को भी लेकर आई और देखते ही देखते लखनऊ के सभी इलाकों में भारी बारिश होने लगी जिससे तापमान में 14 डिग्री की कमी महसूस की गई। आपको बताते चलें कि रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, शाहाबाद, हरदोई, सण्डीला होते हुए लखनऊ को बारिश और आंधी ने अपनी जद में लिया और मौमस को सुहाना बना दिया। लखनऊ के बाशिन्दे मौसम के इस बदले मिजाज को देखकर काफी खुश दिखे और उन्होंने ऐसे मौसम का मजा लेने लिये पार्को, रेस्टोरेंट और शापिंग माॅल को चुना और काफी इंज्वाय किया।

मौसम विभाग के अनुसार यह प्री मानसून बारिश है और अभी बारिश का मौसम आने में तकरीबन 20 से 25 दिनों की देरी लेकिन प्री मानसून के इस अंदाज को देखते हुये मौसम विभाग का कहना है कि इस बार मानसून काफी अच्छा होगा और गर्मी से राहत भी मिलेगी।


 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button