उत्तर प्रदेशलखनऊ

गणतंत्र दिवस से पहले, एलजी ने उन्हें सलाम किया, जिन्होंने इसे मुमकिन बनाया

गणतंत्र दिवस से पहले, एलजी ने उन्हें सलाम किया, जिन्होंने इसे मुमकिन बनाया !

• अपनी “कर सलाम”पहल के हिस्से के रूप में एलजी ने सशस्त्र सेनाओं को सहयोग देने का संकल्प लेते हुए आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड (एएफएफडीएफ) में 1 करोड़ रुपये का योगदान दिया

लखनऊ, 28 जनवरी 2021 : गणतंत्र दिवस से पहले, भारत के प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरेबल ब्रैंड एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने सशस्त्र सेनाओं को सहयोग देने का संकल्प जताया है। कंपनी ने अपनी “कर सलाम” पहल के हिस्से के रूप में भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के नोडल संगठन केंद्रीय सैनिक बोर्ड सचिवालय (केएबी सेक्रेटरिऐट) के अधीन आने वाले आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे (एएफएफडीएफ) फंड में 1 करोड़ रुपये का योगदान दिया। भारत के वीर जवानों के प्रति समर्पित “कर सलाम” पहल की शुरुआत तीन साल पहले की गई। इससे सैनिकों की देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति उदार योगदान के उनके जज्बे को सलाम किया गया है। 2020 में भी एलजी इलोक्ट्रॉनिक ने आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड में 1 करोड़ रुपये डोनेट किए थे। इस राशि का प्रयोग रक्षा सेनाओं के पूर्व सैन्यकर्मियों और शहीदों की बेटियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए किया गया था।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स समुदाय ने हर संभव तरीके से समुदाय की मदद करने और लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता फिर जताने के लिए कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्व (सीएसआर) के तहत कई पहलें की है। इस अनिश्चित और चुनौतीपूर्ण समय में एलजी ने देश की सीमाओं की रक्षा में जुटे और हमें बिना किसी डर के जिंदगी बिताने का आश्वासन देने के लिए वीर जवानों की बहादुरी और बलिदान की भावना का सम्मान करने और उन्हें समर्थन देने की प्रतिबद्धता जताई है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के योगदान से देश के वीर शहीदों के आश्रितों, पूर्व सैन्य कर्मियों और उनके परिवार की मदद की जाएगी।

इस नेक कार्य को और सहयोग देते हुए, एलजी जनजागरूकता अभियान भी शुरू करेगा, जिसमें लोगों से आगे आने और पूर्व सैनिकों के परिवार के कल्याण में सहयोग देने का आग्रह किया जाएगा। इस पहल के लिए लोगों के मन में और उत्साह भरने और उनसे संवाद कायम करने के लिए एलजी रेडियो और डिजिटल कैंपेन भी शुरू करेगा। यह जागरूकता अभियान देश भर में एलजी के 7,000 रिटेल स्टोर्स पर भी चलाया जाएगा।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के एमडी यंग लाक किम ने इस उल्लासपूर्ण अवसर पर कहा, “एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स लाखों उपभोक्‍ताओं के पसंदीदा और विश्वसनीय ब्रांड्स में से एक है। एक जिम्मेदार ब्रैंड के रूप में हम सार्थक सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। “कर सलाम” हमारे इसी सिद्धांत का विस्तार है। यह अभियान रक्षा सेनाओं के पूर्व सैन्यकर्मियों के हजारों परिवारों की मदद में अपना सहयोग देने के लिए शुरू किया गया है, जिन्होंने अडिग समर्पण और निष्ठा से देश की सेवा की। हमें उम्मीद है कि इस योगदान से हम पूर्व रक्षा कर्मियों के परिवारों की स्थिति सुधारने में सकारात्मक सहयोग देने में सक्षम होंगे। हम भारत के लोगों से आगे आने और इस आंदोलन में शामिल होने की अपील करते हैं। हम अपने विश्वसनीय साझीदार केंद्रीय सैनिक बोर्ड के बहुत आभारी है, जिन्होंने इस पहल को अमल में लाने में हमारी मदद की।“

केएसबी के सचिव एयर कमोडोर बी. अहलूवालिया ने कहा, “आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड की स्थापना रक्षा सेनाओं के पूर्व सैन्य कर्मियों के कल्याण और पुनर्वास की जरूरतों को पूरा करने के लिए की गई थी। हमें कर सलाम जैसी कई अन्य पहल की आवश्यकता है। इससे निश्चित रूप से जागरूकता लाने और शहीदों की विधवाओं, उनके बच्चों, युद्ध में दिव्यांग हुए सैनिकों और पूर्व रक्षाकर्मियों के परिवार को सहयोग देने के लिए फंड जुटाने में मदद मिलती है। हम इस दिशा में सहयोग देने के लिए आगे आने और इसे जनआंदोलन बनाने के लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की सराहना करते हैं। हमारा मानना है कि हर दिन आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे है। हम चाहते हैं कि भारत के लोग आगे आकर इस कोष में अपना योगदान करें। एलजी इलेक्ट्रॉनिक के प्रारंभिक योगदान से शहीदों और पूर्व रक्षा कर्मियों की लड़कियों की पढ़ाई में सहयोग देने में मदद मिली। हमें विश्वास है कि इस तरह की पहल से इस उद्देश्य को पूरा करने और इसे व्यापक जनआंदोलन बनाने में मदद मिलेगी।”

आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग फंड में अपना योगदान देने के लिए कृपया www.ksb.gov.in पर लॉगइन करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button